Wednesday, December 15, 2010

15 dec 2010 Daily Eveing NewsPaper Truthway

कॉलेज प्रबंधन ने किया एसजीपीसी अध्यक्ष को सम्‍मानित
बठिंडा। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष अवतार सिंह मक्कड को छठी बार एसजीपीसी अध्यक्ष बनने पर महाराज रणजीत सिंह खालसा टेक्‍नीकल कॉलेज के परिसर में आयोजित समारोह के दौरान खालसा दीवान एजुकेशन ऑफ इंस्टीच्यूशन प्रबंधन की ओर से सम्‍मानित किया गया। जानकारी के अनुसार एसजीपीसी अध्यक्ष अवतार सिंह मक्कड कॉलेज की प्रथम मंजिल के निर्माण की खुशी में रखे समारोह में विशेषातिथि के तौर पर पहुंचे थे। इसके अतिरिक्त आयोजित प्रेस सम्‍मेलन में अवतार सिंह मक्कड ने एक सवाल के जवाब में कहा कि वह कंवलजीत सिंह की विधवा पत्नि को नौकरी दिलाने के लिए यत्न करेंगे। ज्ञात रहे कि 2007 के दौरान सुनाम में हुए डेरा प्रेमी सिख दंगों में कंवलजीत सिंह शहीद हो गए थे। इसके अलावा डेरा प्रेमी-सिख विवाद से जुड़े एक और सवाल केञ् जवाब उन्होंने कहा कि कमेटी के स्थानीय सदस्यों से किसी भी प्रकार की सहायता हासिल करें एवं कमेटी हर संभव सहायता के लिए तैयार है, उक्त सवाल पुलिस द्वारा डेरा प्रेमी सिख विवाद में तीन साल से ज्यादा का समय बीतने के बाद भी चालान पेश न करने केञ् बाबत पूछा गया था। इस मौके पर एसजीपीसी सदस्य सुखदेव सिंह बाहिया, शिअद हलका इंचार्ज सरूप चंद सिंगला, शिअद नेता व खालसा दीवान एजुकेञ्शन ऑफ इंस्टीच्यूशन के चेयरमैन राजेंद्र सिंह सिद्धू, कॉलेज के प्रिंसिपल इंजीनियर प्रदीप मित्‍तल, शिअद यूथ नेता चमकौर सिंह मान, ओम प्रकाश शर्मा, पार्षद बंत सिंह सिद्धू, पूर्व मंत्री चिरंजी लाल गर्ग, कॉलेज पीआरओ छमिंदर सिंह आदि उपस्थित थे। इस मौके पर कॉलेज व स्कूञ्लों के बच्चों की ओर से धार्मिक व सभ्‍याचारक गीत पेश किए गए।

आइडिया के ऑफिस अचानक बंद होने से परेशान हुए उपभोक्‍ता
बठिंडा। भारत की प्रमुख दूर-संचार कंञ्पनियों में शुमार आइडिया सेलूलर लिमिटेड के अचानक शहर स्थित दोनों कार्यालय बंद होने से आइडिया उपभोक्तञओं को परेशानी का सामना करना पड़ा। कार्यालय स्थित अधिकारियों ने ग्राहकों से सवालों से तंग आकर बाद दोपहर दफतरों को ताले मार दिए। जब इस बाबत स्थानीय अधिकारियों से जानने की कोशिश की गई तो उन्होंने कुछ खास न बताते हुए सिर्फ इतना कहा कि कंपनी ने उनके साथ भी बड़ा धोखा किया है। गौरतलब है कि कुछ समय पहले उक्‍त कंपनी ने पंजाब की प्रसिद्ध दूर संचार सेवा मुहैया करवाने वाली कंपनी स्पाइस को हायर किया था। इस विलय के बाद स्पाइस कंञ्पनी से कारपॉरेट कनेक्‍शन लेने वाले ग्राहकों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा क्‍योंकि आइडिया ने स्पाइस के ज्यादातर कारपॉरेट कनेक्‍शनों को बंद कर दिया। आज दूसरी तरफ ग्राहकों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। ग्राहकों ने अपना रोष प्रकट करते हुए कहा कि अगर कंञ्पनी को कोई तकनीक समस्या आ रही है तो कंपनी के पदाधिकारी कार्यालय के बाहर नोटिस लिखकर ग्राहकों को सूचित कर कर सकते हैं, लेकिन अधिकारियों ने ऐसा करने की बजाय ग्राहकों के साथ सही व्यवहार नहीं किया। ग्राहकों की बढ़ती तादाद को देखते हुए आइडिया के ऑफिस में कार्यरत मुलाजिम ऑफिस को ताला मारकर भाग गए। 

संघर्ष कमेटी के आगे झुका रेलवे प्रशासन, फॉक्‍स लाइटें लगाने का कार्य शुरू
बठिंडा। पिछले कई दिनों से रात के समय अंधकार में डूबने वाले अंडर ब्रिज को आज रात अंधकार से छुटकारा मिल जाएगा, क्‍योंकि संघर्ष कमेटी के संघर्ष के आगे घुटने टेकते हुए रेलवे विभाग ने अंडरब्रिज के नीचे लाइट व्यवस्था सुचारु बनाने के लिए कार्य एक बिजली का कार्य करने वाली फर्म को सौंप दिया। गौरतबल है कि पूर्व पार्षद विजय कुञ्मार की अध्यक्षता में संघर्ष कमेटी की ओर स्थानीय अंडर ब्रिज के समीप परसराम नगर में भूख हड़ताल रखी गई थी,  जिसके बाद रेलवे विभाग हरकत में आया और स्थानीय परस राम नगर चौंक स्थित जय दुर्गा इलेक्‍ट्रोनिक्‍स के साथ रेलवे विभाग ने अंडर ब्रिज के तले बिजली व्यवस्था स्थापित करने केञ् लिए करार किया। इस करार केञ् तहत आज बुधवार को जय दुर्गा इलेक्‍ट्रोनिक्‍स ने अंडर ब्रिज के तले फॉक्‍स लाइटें लगाने का कार्य शुरू कर दिया। इन लाइटों के लगने से जहां लाइनोंपार के बशिंदे राहत की सांस ले रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ संघर्ष कमेटी रेलवे अधिकारियों की तत्काल कारवाई के लिए रेलवे का आभार व्यक्‍त कर रही है।

काले कानूनों के विरोध में निकाला सीटू जत्था बठिंडा पहुंचा
बठिंडा। सरकार के काले कानून के खिलाफ सीटू का जत्था मार्च आज बठिंडा पहुंचा एवं शहर के अलग अलग बाजारों से गुजरते वक्‍त सरकार के खिलाफ खुलकर नारेबाजी करते हुए कानून रद्द करने की मांग उठाई। इस बाबत जानकारी देते हुए सीटू प्रवक्‍ता ने बताया कि जत्थे का नेतृत्व सीटू के प्रांतीय महासचिव व राष्ट्रीय रघुनाथ सिंह कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि सरकार ने मुलाजिमों केञ् हकों को छीनने के मकसद से सार्वजनिक व निजी संपति तोडफ़ोड़ निरोधक कानून व किसी वीआईपी के खिलाफ प्रदर्शन रोकने के लिए सुरक्षा एक्‍ट बनाया है, जो मुलाजिमों के संघर्ष के अधिकारों का सीधा उल्लंघन है। सरकार केञ् इन काले कानूनों के विरोध में सीटू के नेतृत्व में सैंकड़ों मुलाजिमों का एक दस्ता हुसैनीवाला बॉर्डर फिरोजपुर व दूसरा जत्था जलियांवाला बाग से 14 दिसम्‍बर को रवाना हो चुका है, जो कि लुधियाना में 19 दिसम्‍बर को पहुंचेंगे। इस मौके पर एक विशाल रैली का आयोजन किया जाएगा, जो काले कानून बनाने वाली सरकार के खिलाफ एक बड़ा शांति प्रदर्शन होगा। इस दौरान लोगों को जागरूक करने के लिए पर्चे भी बांटे जा रहे हैं, जिसमें दमनकारी काले कानून रद्द करने, घोटालों केञ् दोषियों को सजा देने, ठेकेदारी मजदूर प्रबंध खत्म करने जैसी मुख्‍य मांगें रखी गई।

No comments:

Post a Comment