Saturday, December 18, 2010

18 dec 2010 Daily Eveing NewsPaper Truthway

लोजपा की चेतावनी के बाद हरकत में आया निगम
बाबा साहिब से संबंधित पार्कों में सफाई कार्य शुरू

बठिंडा। लोक जनशक्ति पार्टी की चेतावनी के बाद हरकत में आते हुए नगर निगम ने बाबा साहिब डॉ.भीम राव अम्‍बेदकर से संबंधित दोनों पार्कों की साफ सफाई करवाने के आदेश दे दिए हैं। गौरतलब है कि लम्‍बे समय से बाबा साहिब से संबंधित पार्कों की तरफ नगर निगम की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा था, जिसके कारण इन पार्कों की हालत दिन प्रति दिन खराब होती जा रही थी। इस बाबत लोजपा ने कई बार नगर निगम के अधिकारियों को सूचित किया, लेकिन नगर निगम अधिकारी इन पार्कों की तरफ ध्यान देने के लिए तैयार नहीं थे। इन पार्कों को लेकर नगर निगम अधिकारियों की उदासीनता को देखते हुए लोक जनताशक्ति पार्टी के पंजाब अध्यक्ष किरणजीत गहरी ने संघर्ष तेज करते हुए पिछले दिनों नगर निगम अधिकारियों को सांकेतिक धरना लगाकर चेताया कि अगर उक्त पार्कों की देखभाल संबंधी तत्काल कदम न उठाए गए तो सात दिनों के बाद नगर निगम अधिकारियों के घरों में गंदगी फेंकी जाएगी एवं संघर्ष को और तेज किया जाएगा। इस सांकेतिक धरने के बाद हरकत में आए नगर निगम अधिकारियों ने रोज गार्डन समीप स्थित बाबा साहेब पार्क को साफ सुधरा बनाने के लिए कार्य शुरू कर दिया। नगर निगम के कर्मचारियों की ओर से उक्‍त पार्क की साफ की जा रही है एवं पार्क के भीतर लगी बाबा साहेब की प्रतिमा तक पहुंचने के लिए बने पुराने खस्ता हाल रास्ते को उखाडक़र नया रास्ता बनाने के लिए कार्य शुरू हो चुका है। इस संबंध में जब लोजपा प्रदेशाध्यक्ष किरणजीत गहरी से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि देर आए दुरुस्त आए। पार्टी नगर निगम अधिकारियों का आभार प्रकट करती है, जो नगर निगम ने बाबा साहिब से संबंधित पार्कों को संवारने के लिए तत्काल कदम उठाए, लेकिन अगर कार्य अधर में छोड़ा गया तो पार्टी की ओर से जोरदार संघर्ष किया जाएगा।

श्री वाल्‍िमकी महासभा का वफ्द मजीठिया को मिला
बठिंडा। गत दिवस श्री वाल्मिकी महासभा बठिंडा का एक वफ्द पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रमजीत सिंह मजीठिया से मिला एवं उनको एक ज्ञापन सौंपते हुए मांग की कि मोहल्ला सफाई कर्मचारियों को पक्का किया जाए। इस संदर्भ में श्री मजीठिया से भेंट करते हुए महासभा के प्रधान नवीन कुमार वाल्मिकी व चेयरमैन कृष्‍ण कुमार बिल्ली ने उनको बताया कि बठिंडा शहर में तकरीबन पिछले डेढ़ दशक से पार्ट टाइम, डेली वेज व मोहल्ला सफाई कमेटी के अधीन पर कार्य कर रहे कर्मचारियों को पक्का नहीं किया जा रहा, जबकि जालंधर व लुधियाना में उक्‍त कर्मचारियों को पक्का कर दिया गया है। इतना ही नहीं, उक्‍त अंतराल के दौरान शहर का बहुत ज्यादा विस्तार हुआ है, लेकिन विस्तार के हिसाब से नगर निगम की ओर से सफाई कर्मचारियों की कोई नई भर्ती नहीं की गई। ऐसे में सफाई कर्मचारियों पर कार्य बोझ बेहद ज्यादा बढ़ गया है और कर्मचारी तनाव महसूस करने लगे हैं। शहर के हुए विस्तार के हिसाब से शहर में तकरीबन हजार से ऊपर पक्के सफाई कर्मचारियों की जरूरत है, जबकि मौजूदा समय में नगर निगम के पास केवल चार सौ के करीबन कर्मचारी हैं, जिनमें से कुञ्छ पक्के हैं। इस मौके पर श्री मजीठिया ने सभा को विश्र्वास दिलाया कि उनकी मांगों पर गौर की जाएगी एवं शीघ्र की इस बाबत मुख्‍यमंत्री सरदार प्रकाश सिंह बादल से बातचीत की जाएगी। इस मौके पर उपस्थित बठिंडा शहरी हलका इंचार्ज सरूप चंद सिंगला ने सभा को भरोसा दिलाया कि सभा की जायज मांगों को पूरा करवाने के लिए उनकी ओर से हर संभव कदम उठाया जाएगा। इस मौके पर महासभा की ओर से सभा के महासचिव सुरेश कुमार चौहान, अनिल कुमार रोंदवाल, कमल कुमार, कोषाध्यक्ष संजीव कुमार चौहान, सब्‍जी मंडी फड़ी यूनियन के प्रधान शंकर राठौड़, महासचिव राजू, काला बलराज नगर, सन्नी सिरसवाल, सोनू सारवान, गणेश गोयर आदि उपस्थित थे।

सडक़ हादसे में चार भेड़ बकरियों की मौत
बठिंडा। निकटवर्ती गांव सेखू में गत दिवस हुए सडक़ हादसे में चार भेड़ बकरियों की मौत हो जाने के बाद अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कारवाई शुरूञ् कर दी। जानकारी के अनुसार सतपाल सिंह भेड़ बकरियां लेकर सडक़ से गुजर रहा था कि तेज रफ्तार वाहन ने उसको एवं उसकी भेड़ बकरियों को जोरदार टक्कञ्र मार दी। अज्ञात वाहन चालक अपना वाहन लेकर मौके से फरार हो गया एवं हादसे में दो भेड़ों व दो बकरियों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने घायल सतपाल सिंह के रिश्तेदार मेजर सिंह की शिकायत पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कारवाई शुरू कर दी है।

अफीम समेत एक गिरफ़तार
बठिंडा। नशा विरोधी मुहिम के तहत लगाए पुलिस नाके के दौरान स्थानीय पॉवर हाऊस रोड़ के समीप से एक व्यक्ति को अफीम समेत गिरफतार किया। पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि एक व्यक्ति पॉवर हाऊस रोड़ के समीप संदिग्ध परिस्थितियों में घूम रहा है। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर उक्त स्थान के समीप नाकाबंदी की एवं तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान पुलिस ने अजीम खान नामक व्यक्ति की तलाशी ली, जिसके पास से करीबन 750 ग्राम अफीम मिली। पुलिस अधिकारी मनोज कुमार ने अफीम को जब्‍त करते हुए आरोपी को हिरासत में ले लिया।

No comments:

Post a Comment