Tuesday, December 28, 2010

28 dec 2010 Daily Eveing NewsPaper Truthway

बसपा, भाजपा व शिअद 'ब' नेता मनप्रीत का करेंगे समर्थन!
बठिंडा। पूर्व वित्‍त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल की ओर से चलाई जा रही मुहिम अब रंग लाने लगी है। सुनने में आया कि कल स्थानीय गोल डिग्गी के समीप होने वाली मनप्रीत सिंह बादल की रैली में भाजपा, बसपा व शिअद ब के कुछ कद्दावर नेता मनप्रीत बादल का समर्थन करते हुए नजर आएंगे। सूत्रों से एकत्र की जानकारी के अनुसार गत दिवस मनप्रीत सिंह बादल को स्थानीय पूर्व शिअद नेता महेंद्र सिंह सोहल के निवास स्थान पर उक्त पार्टियों से जुड़े कुछ नेता मिले, एवं उन्होंने कल होने वाली रैली में मनप्रीत सिंह बादल को खुलेआम समर्थन देने की बात की।

पुलिस पब्‍लिक के बीच बढ़ेगी नजदीकी : आंगरा
पुलिस ने करोड़ों रुपए का सामान किया पब्‍लिक के हवाले

बठिंडा। पुलिस द्वारा अलग अलग मामलों में बरामद किया गया सामान मंगलवार को पुलिस लाइन में लोगों के सुपुर्द कर दिया गया। बठिंडा रेंज के अंतर्गत आते तीन जिलों बठिंडा, मानसा व मुक्‍तसर के लोगों को उनका सामान डिप्टी इंस्पेक्‍टर जनरल ऑफ पुलिस लोक नाथ आंगरा की निगरानी में दिया गया। गौरतलब है कि बठिंडा पुलिस रेंज के अधीन आते बठिंडा मानसा व मुक्‍तसर जिलों में से चोरों से बरामद किए व केसों में हिरासत में लिए सामान को अदालती आदेशों के बाद सुपुर्द किया गया। सुपुर्दगी अभियान के तहत तीन जिलों की पुलिस ने संयुक्‍त तौर पर 190 व्यक्तियों को उनका माल सुपुर्द किया। पुलिस की ओर से 2010 के दौरान करीबन 136548565 रुपए का माल मालकों को सुपुर्द किया गया, जबकि केवल आज जिला बठिंडा पुलिस की ओर से 11221530 रुपए का माल वापिस किया गया। इस तरह जिला मानसा पुलिस ने आज 7122700 रुपए का माल वापिस किया, जबकि इससे पहले 50576000 रुपए का माल वापिस किया जा चुका है। इस दौरान मुक्‍तसर पुलिस ने 17480911 रुपए का माल मालिकों के हवाले किया। अब तक बठिंडा रेंज की ओर से 211728176 रुपए का माल वापिस कर दिया गया है। इस दौरान तीन जिलों की पुलिस ने 159 वाहन एवं बठिंडा पुलिस ने 407600 रुपए व मानसा पुलिस ने 244000 रुपए का सोना लोगों को सुपुर्द किया। इस मौके पर संबोधित करते हुए श्री आंगरा ने कहा कि इस तरह के अभियान पुलिस व पब्‍लिक के बीच के अंतर को खत्म करेंगे एवं लोगों का पुलिस के प्रति विश्र्वास बढ़ेगा। इस मौके पर एसएसपी सुखचैन सिंह गिल व अन्य जिलों के पुलिस मुखी उपस्थित थे।

प्रतिबद्धता दिवस हेतु महिला जत्था कल होगा रवाना
बठिंडा। फतेहगढ़ साहिब की धरती पर माता गुजरी कौर व छोटे साहिबजादों की महान शहादत को समर्पित जोड़ मेले में महिला अकाली दल बादल की ओर से प्रतिबद्धता दिवस सांसद परमजीत कौर गुलशन की अध्यक्षता में मनाया जा रहा है। इस बाबत जानकारी देते हुए जिला प्रेस सचिव डॉ. ओम प्रकाश शर्मा व चमकौर सिंह मान ने बताया कि प्रतिबद्धता दिवस में बठिंडा शहर की महिलाओं का एक जत्था गुरमिंदर पाल कौर ढिल्लों जिला प्रधान महिला विंग शहरी की अगुवाई व राजेंद्र कौर बराड़, दविंदर कौर खालसा, संतोष महंत, नरेंद्रजीत कौर संदोहा की उपस्थिति में कल सुबह पांच बजे बीबी वाला रोड़ स्थित शिअद हलका इंचार्ज सरूप चंद सिंगला के कार्यालय से रवाना होगा।

लड़कियों की लोहड़ी 9 को
बठिंडा। बठिंडा विकास मंच व सुरक्षा हैल्पर द्वारा नवजन्मी लड़कियों हेतु लोहड़ी व सम्‍मान कार्यक्रम का आयोजन 9 जनवरी को किया जाएगा। बठिंडा विकास मंच के प्रधान राकेश नरूला ने बताया कि इस प्रकार का आयोजन लगातार पांचवें साल किया जा रहा है, जिसमें नवजन्मी लड़कियों व उनके अभिभावकों को सम्‍मानित किया जाएगा। प्रोजेक्‍ट इंचार्ज एसएल लाटिका व विमल गर्ग ने बताया कि इस आयोजन का उद्देश्य है, समाज को दर्शाना कि घर में लडक़ी का आना भी शुभ है, इस लिए इस अवसर पर खुशी मनाई जाए व जशन का माहौल हो। कमल कुमार एवं नवनीत सिंगला ने कहा कि कन्या भ्रूण हत्या कर समाज ने अपने पांव पर कुञ्ल्हाड़ी मारी है, अब वक्‍त है कि इसको सुधारा जाए। उन्होंने बताया कि इस समारोह में अशोक धुन्नीके, प्रिंसिपल राज गुप्ता, पवन कुमार सिंगला, एनके गोसाई, दीपाली सिंगला, राजेंद्र चावला, निर्मल चावला,  डॉ. पीके बांसल, विनोद कुमार गुप्ता, सुरेंद्र कौर मोंगा, भूषण धन्नीके, रमनीक वालिया, टरूथ वे मीडिया ग्रुप के एमडी शाम कुमार शर्मा आदि का विशेष सहयोग रहेगा।  

आंखों के आप्रेशन का तीन दिवसीय कैंप आज सम्‍पन्न
बठिंडा। गुडविल सोसायटी द्वारा अपने प्रिय स्वर्गीय श्री केके गर्ग महासचिव की याद में लगाया गया आंखों के आप्रेशन का तीन दिवसीय कैंप आज सम्‍पन्न हो गया। सभी मरीजों की आंखों का चैकअप करने के बाद आप्रेशन बिल्कुल ठीक ठाक पाया गया। समाप्ति समारोह में ज्ञान प्रकाश हाईटेक इन्जीनियरिंग वर्क्‍स के मालिक बतौर मुख्‍य मेहमान पधारे। अपने अध्यक्षीय भाषण में उन्होंने सोसायटी के समाजसेवी कार्यों में हमेशा सहायता करते रहेंगे। डा. जेके गुप्ता ने बोलते हुए कहा कि बरेजा साहिब से मिल कर वो समाज की सेवा करते रहेंगे। फिर कहा कि गुडविल अस्पताल में वो जितनी भी सेवा कर सकते हैं, करेंगे। उन्होंने मरीजों से कहा कि यदि वे गुडविल सोसायटी की सेवा से प्रसन्न हैं तो लोगों को कहें और यदि इसमें कोई कभी है तो बरेजा साहिब  एवं सोसायटी सदस्यों को बताएं। अन्त में मुख्‍य मेहमान ने मरीजों को फल, ऐनकें व दवाईयां देकर विदा किया। कैंप में केआर जिन्दल महासचिव, डा. जोतराम जैन, तरसेम अरोड़ा, पवन रिक्की, जसपाल पाली, दीवान चन्द, घनश्याम गर्ग, सुदर्शन मित्‍तल, आरसी गुप्ता, विनोद अग्रवाल, सत्यनारायण खण्डेलवाल, जसपाल सिंह, एमजी नांगला, अशोक कुमार, आईजे गुप्ता व गुडविल अस्पताल के सदस्यों ने पूर्ण सहयोग दिया।

बाबा वडभाग सिंह वेलफेयर सोसायटी ने लगाया रक्‍तदान शिविर

बठिंडा। बाबा वडभाग सिंह वेलफेयर सोसायटी की ओर से प्रथम रक्‍तदान शिविर स्थानीय गुरू रामदास नगर समीप दाना मंडी में शहीद जरनैल सिंह मैमोरियल वेलफेयर सोसायटी व बाबा फतेह सिंह स्पोर्ट्स क्‍लब के सहयोग से आयोजित किया गया। रक्‍तदान शिविर से पूर्व सुख शांति के लिए श्री सुखमनी साहिब का पाठ भी करवाया गया। इस मौके रक्‍तदानियों का हौसला अफजाई करने के लिए शिअद हलका इंचार्ज सरूप चंद सिंगला के छोटे भाई पवन सिंगला पहुंचे। कैंप की अध्यक्षता रहे बिजली बोर्ड केञ् जेई हरदीप सिंह सोसायटी को आर्थिक सहायता प्रदान करते हुए नगद 2100 रुपए दिए एवं संस्था को आगे भी इस तरह केञ् शिविर आयोजित करने के लिए प्रेरित किया। इस रक्‍तदान शिविर को सफलतापूर्वक संपन्न करने के लिए शहीद जरनैल सिंह मैमोरियल वेलफेयर सोसायटी के प्रधन अवतार सिंह गोगा, वाइस चेयरमैन बाबा जोगा सिंह, चेयरमैन गुरनाम सिंह, वाइस प्रधान लाभ सिंह, सुखदेव सिंह, अनंत कुञ्मार, दर्शन सिंह, लखबीर सिंह, मक्‍खन सिंह, दर्शन सिंह, हुशियार सिंह, कर्मजीत सिंह, बुद्ध सिंह, मुख्‍यतयार सिंह आदि ने अहम योगदान दिया। रक्‍तदान शिविर के अंत में संस्था के प्रधान जगतार सिंह भगवानपुरी ने आए हुए मेहमानों व रक्‍तदानियों का आभार प्रकट किया। मीडिया को जानकारी देते हुए राजेश कुमार व सुखचैन सिंह प्रेस सचिव ने बताया कि रक्‍तदान शिविर में 11 लोगों ने स्वेच्छा से रक्‍तदान किया।

यूथ कांग्रेस उठाएगी वार्ड नं.40 की समस्याएं
विकास केञ् नाम पर गुमराह कर रही सरकार : ठाकुर

बठिंडा -यूथ कांग्रेस की बैठक वार्ड नंबर 40 में आशु ठाकुर की अध्यक्षता में हुई, जिसमें वार्ड में लोगों की परेशानियों के  बारे में गम्‍भीरता से चिंतन किया गया, क्‍योंकि अकाली भाजपा सरकार वार्ड के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। श्री ठाकुर ने सरकार पर गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि असल में यह सरकार राज्य का नहीं, अपने पसंदीदा लोगों का विकास कर रही है। उन्होंने कहा कि वार्ड नंबर 40 में सडक़ों और सीवरेज व्यवस्था की हालत दयनीय है, जगह-जगह गन्दगी के ढेर लगे हुए हैं। इस बाबत सरकार की बेरुखी से लोगों में सरकार के प्रति आक्रोश भर चुका है। जितने पैसे सरकार ने झूठे नींव पत्थर रखने के लिए आयोजित किए समारोहों में खर्च किए, अगर उतने पैसे वार्डों में खर्च किए होते को वार्डों की दशा ऐसी न होती। इस मौके पर विपिन मीतू और अमन शर्मा ने कहा कि वार्ड के लोगों ने आज तक वार्ड के एमसी को देखना तक नहीं, नाम पता होना तो दूर की बात है। विकास के दावे करने वाली सरकार इस वार्ड की गली नम्‍बर तीन डी में आकर देखे कि उसके द्वारा किए जा रहे दावे कितने पुख्‍ता एवं मजबूत हैं। इस गली को अकाली सरकार ने लोक सभा चुनावों के दौरान जल्दबाजी में सीवरेज डालने के लिए खोदा गया था, आज तक पूरी गली में सीवरेज नहीं डाला गया, सडक़ बनने की बात तो दूर रही, जिससे लोगों को काफी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा था। इस समस्या को लेकर शीघ्र कांग्रेसी नेता मोहल्ला वासियों को साथ लेकर जिला प्रशासन के उच्चाधिकारियों से मिलेंगे एवं समस्या के शीघ्र समाधान की मांग को उठाएंगे। इस मौके पर सुखदेव अरोड़ा, साजन टेलर, मुकेञ्श कुमार, सुरेश शीनू, योगेश कुमार, हरप्रीत सिंह, जितेंद्र सिंह, बिशन यादव, विकास गर्ग, कोमल सरीन, बलजीत सिंह, हरमन कोटफत्‍ता, संजीव सैनी, अमित बबली, नवीन कुमार आदि उपस्थित थे। 

विदेश भेजने के नाम पर 3.50 लाख से अधिक ठगे
बठिंडा - कनाडा भेजने के नाम पर 3.50 लाख रुपए की ठगी मारने का मामला सामने आया है। इस मामले में सिविल लाईन थाना बठिंडा में राजीव वालिया के विरुद्ध धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया गया है। गुरप्रीत सिंह पुत्र जगरार सिंह निवासी झूंबा जिला बठिंडा ने पुलिस अधिकारियों को की शिकायत में आरोप लगाया था कि राजीव वालिया केञ्यर ऑफ अपैक्‍स इंटरनेशनल एससीओ-37 दूसरी मंजिल फेस 2 मोहाली ने उसे विदेश कनाडा भेजने का विश्वास दिलवाया था। इस के लिए आरोपी ने उस से अलग-अलग किशतों में 3 लाख 58 रुपए ले लिए परन्तु उसे विदेश नही भेजा। उस ने जब आरोपी से अपने पैसे वापिस मांगे तो वह उसे टरकाने लगा। पुलिस अधिकारियों ने शिकायत की जांच आर्थिक अपराध शाखा बठिंडा को सौंप दी। जिस की जांच एसआई जय सिंह ने की। जांच अधिकारी ने अपनी रिपोर्ट में शिकायत को सही पाया। जिस केञ् बाद उन्होंने उच्च पुलिस अधिकारियों को आरोपी के विरुद्ध केस दर्ज करने की सिफारिश की। उस के बाद आरोपी राजीव वालिया के विरुद्ध उक्त मामला दर्ज किया गया परन्तु अभी कोई गिरफतारी नहीं हुई।

पैसा दोगुना करने के नाम पर 10 लाख रुपए की ठगी
बठिंडा - पैसा दोगुना करने के नाम पर 10 लाख रुपए की ठगी मारने का मामला प्रकाश में आया है। बलवंत सिंह पुत्र इकत्र सिंह निवासी गांव हरराएपुर ने थाना नईयांवाला पुलिस की शिकायत में आरोप लगाया है कि कुञ्छ लोगों ने धन दोगुना करने का झांसा देकर ठगी मारने का कारोबार शुरूञ् कर रखा है। ऐसे ही एक मामले में जोगिन्द्र सिंह पुत्र बिल्लु सिंह निवासी भगता भाई का सुखी, बिन्दू, पाली पुत्र रान जगरूप सिंह पुत्र रखा सिंह निवासी चन्नोंवाला जिला मोगा, गुरमीत सिंह चहल व गुरजीत सिंह निवासी गिद्दडबाहा ने उसे धन दोगुना करने के नाम 10 लाख रुपए की उससे ठगी मार ली। पुलिस मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

व्यापार मंडल की बैठक का आयोजन
बठिंडा -व्यापार मंडल बठिंडा की विशेष बैठक व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजिन्द्र कुमार राजु की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में अशोक कुमार धुनीके, सोमनाथ बांसल वित्‍त मंत्री, राजिन्द्र कुमार बावा महामंत्री, पवन कुमार, करतार सिंह जोड़ा, कुञ्कु जोड़ा, राजिन्द्र सिंह, मंगत राए, सतपाल एवं व्यापार मंडल के बहुत से सदस्य ने भाग लिया। इस बैठक में अध्यक्ष राजिन्द्र राजु ने कहा कि नगर निगम द्वारा हाऊस टैक्‍स में व्यापारियों पर 100 से 200 गुणा तक बढ़ौतरी की गई है। जिसके नोटिस कुञ्छ व्यापारी भाईयों के पास आ चुके हैं। इस प्रकार लगे हुए हाऊस टैक्‍स कोई भी व्यापारी भाई भरने को तैयार नही है। नगर निगम इसी प्रकार अपनी मनमानी करेगा, तो व्यापारी भाई इसके विरोध में रोष प्रदर्शन करेंगे, धरना देंगे व नगर निगम का घेराव करने पर मजबूर होंगे। व्यपारी भाई अपनी दुकानें बंद करकेञ् भी इसका विरोध करेंगे। इस प्रदर्शन का घेराव की पूर्ण जिम्‍मेवारी नगर निगम की होगी। नव वर्ष पर काले विल्ले लगाकर इसका विरोध किया जाएगा। सभी व्यापारी भाईयों ने इस का सहयोग करते हुए उसी समय सात सदस्यों की कमेटी का गठन किया। जो इस विषय में हर प्रकार का निर्णय लेगी। उसको न्यालय में जाने का भी पूर्ण अधिकार होगा। इस क मेटी का अध्यक्ष राजिन्द्र कुमार राजू अध्यक्ष व्यापार मंडल बठिंडा को बनाया गया। अध्यक्ष राजिन्द्र कुमार राजू ने कहा कि पैट्रोल की कीमत बहुत बढ़ा दी गई है। जिससे आम आदमी पर बहुत बोझ पड़ा है। हम केंञ्द्र सरकार से अनुरोध करते हैं कि यह कीमतें अति शीघ्र वापिस ली जाएं और हम पंजाब सरकार से भी अनुरोध करते हैं कि वह वैट हरियाणा सरकार के बराबर कीमतों को कम करने में सहयोग दे।

शुभ संकीर्तन का आयोजन 2 को
बठिंडा - श्री श्याम प्रचार मंडल बठिंडा की ओर से नव वर्ष 2011 के शुभ आगमन पर श्री श्याम प्रभु खाटु वाले का शुभ संकीर्तन दिनांक 2 जनवरी 2011 दिन रविवार, सायं 6 बजे से 9.30 बजे तक श्री हनुमान मन्दिर, पोस्ट आफिस बाजार में आयोजित किया जा रहा है। इस मौके डा. सुखदेव शर्मा, डा. वरिन्द्र शर्मा ज्योति प्रज्जवलित करेंगे। इस मौके  व्यंजनों की स्टालें, छप्पन भोग एवं भण्डारा लगाया जाएगा।

No comments:

Post a Comment