Thursday, December 30, 2010

30 dec 2010 Daily Eveing NewsPaper Truthway

ईजीएस शिक्षक यूनियन ने दिया प्रशासन को अल्टीमेटम
बठिंडा। ईजीएस शिक्षक यूनियन की ओर से अपनी मांगों को लेकर आज स्थानीय लघु सचिवालय के बाहर एक विशाल रोष प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर संबोधित करते हुए यूनियन प्रवक्ताओं ने कहा कि पंजाब की संघर्ष्शील जत्थेबंदी ईजीएस शिक्षक यूनियन को भले ही लम्बे संघर्ष् व किरणजीत कौर की शहादत के बाद ईटीटी कोर्स में दाखिले दे दिए गए, लेकिन सरकार की जनविरोधी नीतियों को कारण यूनियन की समस्याएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं, जिसके कारण मजबूरन यूनियन को सड़कों पर उतरकर रोष प्रदर्शन करना पड़ रहा है। इस मौके पर नेताओं ने बताया कि अपनी समस्याओं के बाबत यूनियन प्रिंसिपल डाइट दिओण, डीईओ सेकेंडरी व डिप्टी कमिश्नर को बता चुकी हैं, लेकिन उक्‍त अधिकारी उनको हल करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा रहे। इस मौके पर सरदूल सिंह, वीरपाल सिधाना, मनीश कुमार, अमित कुमार, राजविंदर सिंह, दलजीत सिंह, बलजीत कौर, जोगिंदर मान, कर्म सिंह, दर्शन सिंह, सुखचैन सिंह ने जिला प्रशासन व सरकार को चेताया कि अगर पांच जनवरी तक समस्याएं हल न हुई तो संघर्ष् और तेज किया जाएगा।

बिरला मिल कालोनी से मोटरसाइकिल चोरी
महीने भर में दूसरी वारदात

बठिंडा। स्थानीय बिरला मिल कालोनी से मोटर साइकिल चोरी होने का मामला सामने आया है। गौरतलब है कि महीने भर में वाहन चोर गिरोह ने इस कालोनी से दूसरव् मोटर साइकिल उड़ाया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राकेश गुप्ता वासी बिरला मिल कालोनी ने पुलिस को सूचित किया कि उसका मोटर साइकिल पीबी 03 ई 9100 उसके बाहर से कोई उठाकर ले गया। श्री गुप्ता के अनुसार एक दिसम्बर को वह अपने सीडी 100 हीरो हांडा पर सवार होकर दोपहर का भोजन खाने के लिए अपने घर आए थे। इस दौरान उनका मोटर साइकिल चोरी हुआ। गौर तलब है कि उत कालोनी स्थित अमेरिकन इंग्लिश इंस्टीट्यूट के बाहर से इंस्टीट्यूट के डायरव्टर अजय बिश्नोई का मोटर साइकिल टीवीएस एच आर 24जे 8329 भी इस महीने की 24 तारीख को चोरी हुआ। एक महीने में मोटर साइकिल चोरी होने की यह दूसरी घटना है। पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कारवाई शुरू कर दी है।

बेरोजगार शिक्षकों ने फूंकी सरकार की अर्थी
सरकार को संघर्ष् तेज करने की दी चेतावनी

बठिंडा। बेरोजगार पीजीटी आदर्श स्कूलों में चुने गए बीएड शिक्षकों व बेरोजगार बीएड शिक्षक फ्रंट की ओर से संयुत तौर पर सरकार के खिलाफ रोष् प्रदर्शन किया गया एवं इस रोष् प्रदर्शन के तहत फ्रंट ने सुबखीर सिंह बादल हाय हाय के नारव् लगाते हुए स्थानीय श्री हनुमान चौंक पर सरकार की अर्थी फूंकी। आदर्श स्कूलों के चुने गए शिक्षकों के अध्यक्ष सुरेंद्र सफरी ने पंजाब सरकार से मांग की कि टेस्ट पास कर चुके पीजीटी शिक्षकों को जल्द से जल्द नियुक्ति पत्र जारी किए जाएं। अगर सरकार ऐसा करने में असमर्थ रहती है तो अगले साल फ्रंट की ओर से सरकार के खिलाफ बड़े स्तर पर मोर्चा खोला जाएगा, जिसका खमियाजा सरकार को आगामी चुनावों में भुगतना पड़ेगा। इस मौके पर फ्रंट पदाधिकारियों ने सरकार को सीधी चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार ने पीजीटी शिक्षकों को नियुति पत्र व ब्म्क्क् लेचरार व मास्टर केडरों के पदों का इश्तेहार जारी न किया तो सरकार की रैलियां व संगत दर्शन को बुरी तरह प्रभावित किया जाएगा। इसके अलावा गांव गांव में जाकर लोगों को सरकार की जन विरोधी नीतियों से अवगत करवाया जाएगा, ताकि सरकार को उसकी औकत दिखाई जा सके। इस मौके पर महिला नेता हरदीप कौर ने संबोधित करते हुए कहा कि एक तरफ तो पंजाब सरकार नन्हीं छां को बचाने के लिए किए जा रहे प्रचार पर सरकारी पैसे को पानी की तरह बहा रही है, वहीं दूसरी तरफ नन्हीं छां को नौकरी न देकर सड़कों पर धरने प्रदर्शन करने के लिए मजबूर कर दिया है। इस मौके पर लखबीर सिंह लहरा बेगा, अमन सिंह समाध भाई, गुरदीप सिंह खेमूआना, पवन अबोहर, बलकरन फरीदकोट, प्रदीप अबोहर, सुखविंदर कौर बठिंडा, चमकौर रामपुरा, गुरनंद सिंह, गुरप्रीत बठिंडा, हरप्रीत बठिंडा, चंचल रानी आदि ने संबोधन किया। 

सरकार की धक्केशाही के विरोध में निकाली मशाल रैली
मांग, साधू राम कुसला को बहाल किया जाए

बठिंडा। बठिंडा व आस पास के जिलों में साल फ्क्क्ब् से लेकर अब तक हजारों बच्चियों को भ्रूण हत्या का शिकार होने से बचाने वाले साधू राम कुसला पर किए जा रहे पंजाब सरकार के अत्याचार के विरोध में गोनियाना मंडी में जबर विरोधी फ्रंट के अह्वान पर नौजवानों, मंडी के व्यक्तियों व महिलाओं की ओर से एक विशाल रैली का आयोजन किया गया। जबर विरोधी फ्रंट के को कन्वीनर रजनीश कुमार की ओर से जारी प्रेस नोट में बताया गया कि इस मशाल रैली का मुख्य मकसद लोगों को पंजाब सरकार के असली चेहरव् से अवगत करवाना है, योंकि एक तरफ पंजाब सरकार सामाजिक बुराईयों जैसे कि कन्या भ्रूण हत्या, रिश्र्वतखोरी, नशाखोरी आदि खत्म करने के लिए दैनिक अखबारों में बयानबाजी दाग रही है, वहीं दूसरी तरफ सामाज कल्याण के कार्य करने वाले व्यक्तियों को सरकार की धक्केशाही का शिकार बनाया जा रहा है। श्री कुमार की ओर से स्पष्ट शदों में कहा गया कि यह मुद्दा अब केवल साधु राम कुसला का नहीं, बल्कि पूरव् समाज का मुद्दा बन चुका है, इसलिए वह इसको घर घर लेकर जा रहे हैं व जबर विरोधी फ्रंट में शामिल सभी संस्थाएं तब तक संघर्ष् जारी रखेंगी, जितनी देर साधू राम कुसला को बहाल नहीं किया जाता है।

नगर निगम की निकम्मी कारगुजारी, पड़ रही जनता पर भारी
बठिंडा। हलकी से बारिश भी नगर निगम के दावों की पोल खोल जाती है, अगर यकीन न आए तो हलकी सी बारिश होने के बाद शहर का एक भ्रमण कर खुद महसूस करें। नगर निगम की निकम्मी कारगुजारी लोगों पर अकसर भारी पड़ती है। स्थानीय शहर के कुछ वार्डों में नगर निगम की ओर से विकास कार्य चलाए जा रहे हैं, जिसके तहत कुछ नगरों में सीवरव्ज व्यवस्था को स्थापित किया जा रहा है, लेकिन सीवरव्ज लाइन डालने के बाद खोदी हुई खाई को निगम कर्मचारी उसको पूर्ण रूप से नहीं भरते, जो आए दिन लोगों के लिए मुसीबत बनती है। ऐसा ही एक ताजा उदाहरण स्थानीय परस राम नगर की गली नम्बर ख्फ् में देखने को मिला, जहां हलकी सी बारिश के बाद नगर निगम कार्य की पोल खुल गई। हुआ यूं कि सीवरव्ज पाइप डालने के लिए सड़क पर खोदी खाई को पूर्ण रूप से नहीं भरा, एवं गत रात्रि जैसे ही बारिश हुई तो वहां खड्ढा पड़ गया, जिसमें एक वाहन फंस गया। उस खाई में वाहन इतनी बुरी तरह फंसा कि वाहन चालक वाहन को घटनास्थल पर छोड़कर अपने घर चले गए और सुबह आकर उन्होंने दो तीन घंटों के जद्दोजहद के बाद वाहन निकाला।

विकलांग खुद को असहाय न समझें : विंग
बठिंडा। आज स्थानीय रोज गार्डन में इंटरनेशनल ह्यूमन राइट्स आर्गेनाइजेशन फार पुलिस पलिक प्रेस की हैंडीकेप्ड वेलफेयर विंग की मीटिंग आयोजित हुई। इस मीटिंग में प्रदेश सचिव डॉ. हरविंदर सिंह विशेष् रूप से शामिल हुए। मीटिंग में जिला प्रधान मुकेश गोयल ने विकलांगों से अनुरोध किया कि वह अपने आप को अकेला व असहाय न समझें, योंकि विंग पूर्ण रूप से उनके साथ खड़ा है। अगर उनको किसी भी प्रकार की दिक्कत आ रही है तो वह तत्काल विंग से मदद के लिए संपर्क करव्ं। इस मौके पर श्री गोयल ने कहा कि शीघ्र ही विंग की ओर से गांव गांव व शहर शहर विकलांगों को सरकार की ओर से मिलने वाले सुविधाओं के प्रति जागरूक करने के लिए एक जागरूक अभियान शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विकलांगों के साथ सरकारी कार्यालयों में हो रही धक्केशाही को बर्दाशत नहीं किया जाएगा। इस धक्केशाही को रोकने के लिए विंग की ओर से किस भी स्तर पर जाकर संघर्ष् किया जा सकता है। इस मौके पर रिसर्च एंड डिवेलपमेंट विंग के डायरव्टर लक्की जिंदल ने सरकार को दोनों हाथों लेते हुए कहा कि सरकार विकलांगों के लिए बहुत कुछ करने की दावे ठोकती रहती है, लेकिन असल में उन सुविधाओं को पूर्ण रूप से लागू करवाने में सरकार पूरी तरह असमर्थ है। इस मौके पर प्रेस सचिव गुरसेवक सिंह, शहरी उपाध्यक्ष अरनीव गोयल, शहरी सचिव रविंदर सिंह, कुलदीप सिंह आदि उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment