Monday, January 10, 2011

10 jan 2011 Daily Eveing NewsPaper Truthway

बस की टक्‍कर से तीन की मौत, बस फरार
बठिंडा। बीती रात यहां से लगभग 19 किलोमीटर दूर बठिंडा-डबवाली सड़क पर संगत कैंचियां के पास बस-कार की टक्कर में तीन युवकों की मौत हो गई। थाना संगत पुलिस ने बस चालक के विरूद्ध मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। प्राप्त जानकारी अनुसार कार मंडी डबवाली की तरफ से आ रही थी तथा बस बठिंडा की तरफ से जा रही थी कि दोनों वाहन आपस में भिड़ गये। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार बुरी तरह पिचक गई। सूचना मिलने पर सहारा जनसेवा के सदस्य मौके पर पहुंचे व शवों को बाहर निकाल सिविल अस्पताल पहुंचाया। मृतकों में जगरूप सिंह (27)पुत्र दर्शन सिंह निवासी नथाना, कर्मजीत सिंह (25) पुत्र हरी सिंह निवासी कल्याण सुखा , रमनदीप सिंह पुत्र राम निवास निवासी नथाना शामिल हैं। रमन के रिश्तेदारों ने बताया कि रमन कल सांय चार बजे घर से अपने दोस्तों के साथ सैंट्रो कार पर काम के लिये आया था। वह बीमे का काम करता था। जगरूप सिंह सरकारी अध्यापक था । कर्मजीत सिंह के चार बहने हैं ।
 जांच अधिकारी ए एस आई हरनेक सिंह ने बताया कि बस निजी कंपनी की थी जिसे कजे में ले लिया गया है। बस चालक फरार हो गया है। उसके विरूद्ध थाना संगत में मामला दर्ज कर लिया गया है। शवों का पोस्ट मार्टम करवाया जा रहा है। तीनों युवक शादी शुदा थे। कर्मजीत सिंह के एक वर्ष् का बच्चा है। जगरूप सिंह के 2 छोटे बच्चे हें तथा रमनदीप सिंह के भी दो बच्चे हैं।

बड़े स्तर पर मनाया जाएगा भाई जैता जी का शहादत दिवस : रणीके
बठिंडा। शिरोमणि जरनैल अमर शहीद बाबा जीवन सिंह जी 'भाई जैता जी' का शहादत दिवस श्री अमृतसर साहिब में बड़ी धूमधाम से मनाया जाएगा, जिसमें एससी विंग के सदस्य भारी तादाद में शिरकत करेंगे। यह शब्‍द पशु पालन मंत्री गुलजार सिंह रणीके ने स्थानीय बाबा दीप सिंह नगर स्थित गुरुद्वारा साहिब में सिख संगतों को संबोधित करते हुए कहे। श्री रणीके ने कहा कि भाई जैता जी की शहादत दिवस पर आयोजित समारोह को सफल बनाने के लिए गांव गांव व शहर शहर मीटिंगों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि श्री अमृतसर साहिब में मनाए जा रहे शहादत दिवस के मौके पर एससी विंग के 50000 कार्यकर्ता पहुंचाने की उम्मीद है। इस मौके पर उनके साथ पार्षद टेक सिंह खालसा व अन्य शिअद नेता उपस्थित थे।

प्याजों में चर्स छुपाकर जेल पहुंची महिला काबू
कैदियों से सिम कार्ड व लोमोटिल की गोलियां बरामद
बठिंडा। स्थानीय केंद्रीय जेल में प्याजों में चर्स छुपाकर लाने का मामला प्रकाश में आया है। जेल प्रशासन ने आरोपियों को गिरफ्त में ले आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। जेल अधीक्षक सुखदेव सिंह सग्गू ने इस बाबत जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने तलाशी अभियान के तहत एक महिला को चर्स के समेत गिरफ्तार किया गया, जो जेल बंद कैदियों को चर्स पहुंचाने के लिए जेल में आई थी। जानकारी के अनुसार जसबीर कौर जेल में बंद जरनैल सिंह व मान सिंह को जरूरी खाद्य वस्तुएं देने के लिए आज सुबह जेल परिसर पहुंची, जब वहां तैनात पुलिस कर्मचारियों ने महिला की तलाशी ली तो उसके पास जो प्याज थे, उनमें उसने चर्स छुपाकर रखा हुआ था। इसके अलावा जब पुलिस ने शक के आधार पर जेल में बंद मान सिंह व जरनैल सिंह की तलाशी ली तो उनके पास से भी 2000 के करीब लोमोटिल क गोलियां बरामद हुई। इसके अलावा एक अन्य कैदियों से तलाशी अभियान के तहत जेल कर्मचारियों ने सिम कार्ड बरामद किया। जानकारी के अनुसार कर्मचारियों को सूचना मिली कि गुरप्रीत सिंह व सुखदेव सिंह के पास सिम कार्ड हैं, जिसके आधार पर कारवाई करते हुए उनके पास से सिम कार्ड बरामद किया। श्री सग्गू ने कहा कि इन मामलों में आगे क कारवाई शुरू कर दी गई है। जेल प्रशासन की ओर से इस तरह के कार्यों को रोकने के लिए पुरजोर कोशिशें की जा रही हैं, ताकि प्रतिबंधित वस्तुएं जेल के भीतर प्रवेश न कर सकें। 

प्रेमी युगल की हत्या, आत्म हत्या दिखाने के लिये शव रेल पटड़ी पर फेंके
बठिंडा। यहां बीकानेर रव्ल लाइन के पास बनी शहीद भगत सिंह क्‍लोनी में प्रेमी-प्रेमिका की युवती के परिवार वालों ने दी हत्या कर व शवों को आत्महत्या का रूप देने के लिये रव्ल लाइनों में फैंक दिया। पुलिस ने शव कब्‍ज में कर आरोपियों के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया है। जांच अधिकारी व थाना प्रभारी कैनाल बठिंडा यू सी चावला ने बताया कि बीती मध्य रात लगभग एक बजे के बाद गेंगमैन जगदीश कुमार ने लोगों को पटड़ी पर पड़े देखा तो उसने उस पटड़ी पर से गुजरने वाली रव्ल को रोक दिया व पुलिस को सूचना दी। प्राप्त जानकारी अनुसार युवक की मौत हो चुकी थी जबकि युवती आखिरी सांसें गिन रही थी। जिसके बाद छानबीन करने पर पता चला कि उक्त शव अंजू नामक युवती व टोनी नामक युवक के हैं। पुलिस के पहुंचने के बाद सहारा जनसेवा के सदस्यों ने टोनी के शव व घायल युवती को सिविल अस्पताल पहुंचाया। तब तक उसने भी दम तोड़ दिया।  पुलिस सूत्रों अनुसार शहीद भगत सिंह कलोनी की रहने वाली अंजू पुत्री कर्म सिंह का विवाह पहले राजू नामक युवक से हुया था। शादी के कुछ समय बाद ही राजू ने अपनी सास की हत्या कर दी थी जिस कारण वह जेल में है। उसके बाद अंजू का अपने ही पड़ोस में रहने वाले युवक टोनी के साथ प्रेम हो गया व वह लगभग दस माह पहले घर से फरार हो गये थे।  जांच अधिकारी ने बताया कि इस बात का अंजू के भाई संतोष सिंह को बड़ा गुस्सा था कि उसकी बहन ने टोनी के साथ मिलकर उसकी सारे क्षेत्र में बदनामी करवा दी थी। पुलिस सूत्रों अनुसार अंजू व टोनी कल ही वापिस लौटे थे ताकि सुलह-सफाई से रह सकें। परन्तु उन्हें या पता था कि उनकी मौत उन्हें यहां खींच लाई है। सूत्रों अनुसार बीती मध्य रात ससंतोष् सिंह ने अपनी पत्नी  परविंदर कौर के साथ मिलकर अपनी बहन व उसके प्रेमी की तेजधार हथियार से हत्या कर दी व हत्या को आत्म हत्या का रूप देने के लिये दोनों शवों को बीकानेर रव्ल पटड़ी पर फैंक दिया। जांच अधिकारी ने बताया कि एस आई यू सी चावला ने बताया कि गंगमैन जगदीश कुमार के बयान पर आरोपी संतोष सिंह व उसकी पत्नी परविंदर कौर के विरूद्ध विभिन्ना धाराओं के तहत मामला दर्ज कर परविंदर कौर को गिरफ्तार कर लिया गया। उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस जब आरोपी के घर पहुंची तो कमरा खून से लथपथ था। संतोष सिंह फरार है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद पता चलेगा कि या अंजू गर्भवति थी।


ताला तोड़ने का असफल प्रयास, महिलाएं काबू
बठिंडा। स्थानीय कोतवाली पुलिस द्वारा आज झुग्गी झोपड़ियों में रहने व कागज बीनने वाली महिलाओं को एक शटर का ताला तोड़ने के आरोप में गिरफ्तार करने का मामला सामने आया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि कागज बीनने वाली महिलाओं को एक दुकान का शटर तोड़ते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया है, लेकिन वह महिलाएं वहां से भागकर हनुमान चौंक स्थित अन्य महिलाओं के काफिले में मिल गई। कोतवाली पुलिस भी तुरंत उनके पीछे हनुमान चौंक पहुंची, जहां पर कागजों को बोरियों में डाल रही थी, पुलिस कर्मचारियों ने संदिग्ध महिलाओं को गाड़ी में बिठाकर थाना कोतवाली पहुंचाया एवं इस गैंग की अन्य महिलाओं ने पुलिस कार्य में रुकावट डालने की कोशिश की लेकिन व्यर्थ रही। पुलिस सूत्रों ने बताया कि उक्त महिलाएं पिजानो रेस्‍टोरेंट के गोदाम का ताला तोड़ने की कोशिश कर रही थी, लेकिन किसी के आने की भनक लगते ही वहां से भाग निकली।


नशीले पदार्थों सहित एक काबू
बठिंडा । गत दिवस स्थानीय बस स्टैंड पर कोतवाली पुलिस ने एक व्यक्ति को नशीले पदार्थों सहित काबू किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर कारवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार कोतवाली थाना पुलिस के एसआई पाल सिंह ने गश्त के दौरान गुरप्रीत सिंह पुत्र नायब सिंह वासी खेमूआणा थाना नेहियां वाला एक लिफाफा फैंक कर भागने की कोशिश कर रहा था जिसमें 32 शीशीयां रैकसकैफ, 10 पो पारवन सपास, 10 शीशीयां लोमोटिल और कैरीसोमा 19 पत्‍तों समेत काबू किया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 22,61,85 एनडीपीएस एक्‍ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की कारवाई शुरू कर दी है।

पंजाब कबड्डी एसोसिएशन की एक बैठक
बठिंडा। (सुनीता सैनी) कबड्डी को प्रफुल्लित करने के लिए पंजाब कबड्डी एसोसिऐशन की एक विशेष बैठक एसोसिएशन के अध्यक्ष सिकंदर सिंह मलूका के नेतृत्व में हुई। बैठक में एसोसिएशन के महा सचिव गुरदीप सिंह मल्ली, उपाध्यक्ष परमजीत सिंह डाला, जिला कपूरथला के सचिव गुरनाम सिंह टोडरवाल, जिला बठिंडा के महासचिव बीडी शर्मा, मुक्तसर के महासचिव जलौर सिंह, मानसा के महासचिव अजैब सिंह, बरनाला के महासचिव बलजीत सिंह, जिला संगरूर के अध्यक्ष जनकराज, विधि सिंह यूके, प्रो. सुरजीत सिंह, अमरदीप सिंह अमना महराज शामिल हुए। बैठक में नेशनल स्टायल कबड्‌डी को उभारने के लिए अहम फैसले किए कि पंजाब में विशेष् तौर पर मैचों का आयोजन किया जाएगा। खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए सर्कल स्टायल मैचों की तरह विजेता टीमों को इनाम दिए जाएंगे। झारखंड में 13 फरवरी 2011 से 17 फरवरी 2011 तक खिलाड़ियों तक हो रही नेशनल स्टायल कबड्‌डी लड़के और लड़कियों की राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के लिए पंजाब टीम का चुनाव करने संबंधी कैम्प लगाया जा रहा है। कैम्प में खिलाड़ियों को शामिल करने के लिए 15 जनवरी को नेहरू स्टेडियम फरीदकोट में खिलाड़ियों के ट्रायल लिए जाएंगे। ट्रायल में लड़कों का भार 80 किलो तक और लड़कियों का भार 70 किलो वजन वाले खिलाड़ी भाग ले सकेंगे। ट्रायल लेने के बाद कैम्प में शामिल होने वाले खिलाड़ियों में से ही राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के लिए टीम का चुनाव किया जाएगा। बैठक में फैसला किया गया कि कबड्‌डी खेल में अनुशासन हर कीमत पर कायम रखा जाएगा।


27 गांवों की लिंक सड़कों के शिलान्यास रखे
बठिंडा। (सुनीता सैनी) बठिंडा हलका सांसद हरसिमरत कौर बादल ने तलवंडी साबो से मौड़ हलके  के तकरीबन 27 गांवों की लिंक सड़कों के नींव पत्थर रखे जोकि अगले कुछ महीनों में बनकर तैयार हो जाएंगी। ज्ञात रहे कि आस पास के गांवों को लिंक सड़कों की बहुत जरूरत है, जिसके मद्देनजर सड़कों के शिलान्यास रखे गए। इन लिंक सड़कों के बनने से इलाके में विकास कार्यों में तेजी आएगी और लोगों को सुविधाएं उपलध होंगी। उन्होंने हलका तलवंडी साबो के गांवों फल्लड़वाला, चक्क हीरा सिंह वाला, बंगिया, मानवाला, शेरगढ़, माही नंगल, जोगेवाला, लहरी, नथेहा, जगाराम तीर्थ, जंबर बस्ती और हलका मौड़ के माईसरखाला, मौड़ मंडी, कुत्‍तीवाल, ढड्डे, ढोखर, मंडीकलां, भूंदड़, रामपुरा घड़ैली और बुगरां गांवों में लिंक सड़कों के शिलान्यास रखे गए। इस मौके पर उनके साथ हलके के इंचार्ज सांसदी सचिव जगदीप सिंह नकई, उपमुख्यमंत्री पंजाब ( ओएसडी) मुनीष कुमार, हलका इंचार्ज तलवंडी साबो अमरजीत सिंह, यूथ नेता सुखमान सिंह सिद्धू, एडीसी विकास सी सिबन, एसडीएम जोरा सिंह बिंद, डीएसपी सुरिंद्रपाल, पीएटू अनमोलप्रीत, बीबा हरसिमरत कौर बादल, जिला प्रैस सचिव डा.ओम प्रकाश, डीपीआरओ गोपाल सिंह दर्दी, एसजीपीसी सदस्य मोहन सिंह बंगी, तलवंडी साबो के सर्कल अध्यक्ष जसविंद्र सिंह जस्सी, सर्कल अध्यक्ष गुरमीत सिंह,यूथ नेता हरप्रीत सिंह नगला, अकाली नेता प्रेम मिाल, सुखबीर सिंह चट्ठा, मार्किट कमेटी के चेयरमैन जसविंद्र सिंह, लाक समिति संगत के चेयरमैन सवरनजीत सिंह, ट्रक यूनियन तलवंडी साबो के अध्यक्ष गुरमीत सिंह, सरपंच लहरी जगमेल सिंह, ट्रक यूनियन रामामंडी के अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह आदि हाजिर थे। इस मौके पर बीबा बादल ने गांव वालों से विकास के चल रहे कार्यों के बारे जानकारी प्राप्त की और बाकी रहते विकास कार्यों को निपटाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने लोगों की दुख तकलीफों को सुना और तुरंत संबंधित अधिकारियों को हल करने के आदेश दिए।

भाजपा ने की प्रशासन के रवैये की पुरजोर निंदा
बठिंडा - (सुनीता सैनी)  पूर्व चेयरमैन नगर सुधार ट्रस्ट भाजपा के मोहन लाल गर्ग, नेशनल कौंसिल भाजपा सदस्य, पंजाब भाजपा सचिव सुमिता गौतम, महासचिव गुलशन वधवा, पूर्वी मंडल भाजपा के अध्यक्ष अशोक बालियांवाली, ने प्रशासन द्वारा भाजपा के प्रति रवैये की पुरजोर निंदा की है। उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रशासन का एक केबनिट मंत्री से किया गया व्यवहार दर्शाता है कि उनको प्रौटोकोल की कोई परवाह नहीं। उन्होंने कहा कि शिअद पार्टी के नेताओं को भी समझ लेना चाहिए कि भाजपा का आधार आज जिले के शहर में ही नहीं बल्कि गांवों में भी है। भाजपा को नुसान पहुंचाने का मतलब कांग्रेस का फायदा है। भाजपा के वोट और वर्कर चुनाव में अहम भूमिका निभाते हैं। अफसरों को भी चेतावनी दी गई कि भाजपा के लीडरों और वर्करों के कार्य न करने वाले अफसरों के खिलाफ आवाज बुलंद करने से भी गुरेज नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा जारी किए प्रशासनिक सुधारों को लागू किया जाए ताकि पलिक को परव्शानी से बचाया जा सके। उन्होंने दावा किया कि आने वाले चुनाव, विकास के आधार पर लड़े जाएंगे और दोबारा गठबंधन की सरकार बनेगी।


गरीब बच्चों को 100 जर्सियां, 100 जुराबें व 100 बूट बांटे
बठिंडा। (सुनीता सैनी) शहरी लब द्वारा जन्ता नगर गली नंबर 9 स्थित श्री नरायण विद्या मंदिर में गरीबी रेखा में पढ़ने वाले स्कूली बच्चों को 100 जर्सियां, 100 जुराबें व 100 बूट बांटे गए। इसका विशेष योगदान देसराज गोयल व सीताराम जी द्वारा दिया गया। इस मौके पर समाज सेवी विनोद कुमार गुप्ता द्वारा बच्चों को गर्म साम्रगी बांटी गई। उन्होंने कहा कड़क सर्दी में बच्चे बेहाल हो रहे थे। इसलिए समाजसेवी लोगों के सहयोग से यह सामग्री बच्चों को बांटी गई। इस का विशेष् श्रेय संस्था के अध्यक्ष राय साहब वर्मा, सचिव अनूप गर्ग, कोषध्यक्ष राजीव बांसल आदि का रहा। इस मौके पर जिला व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजू भट्ठे वाले, स्कूल के अध्यक्ष पवन कुमार, रमनीक वालिया, राधा गर्ग, विजय मंगला, विशाल बांसल, अशोक सिंगला, राकेश बांसल, दीपक गोयल, कुलदीप आदि उपस्थित थे।

विभिन्‍न हादसों में 2 घायल, 3 की मौत
बठिंडा। महानगर में गत दिवस विभिन्ना हादसों में 2 लोग घायल और 3लोगों की मौत हो गई। घायलों को सहारा के सदस्यों ने उपचार हेतु सिविल अस्पताल पहुंचाया। जानकारी के अनुसार स्थानीय डबवाली रोड पर संगत कैंचीयां के पास कार और बस की आपसी भिड़त में कार सवार जगरूप सिंह पुत्र दर्शन सिंह, रमनदीप सिंह पुत्र राम निवास और कर्मजीत सिंह पुत्र हरचंद की मौके पर ही मौत हो गई। उधर, पुलिस लाईन जेल रोड पर दो मोटरसाइकिलों की आपसी भिड़त में एक मोटरसाइकिल सवार प्रदीप कुमार पुत्र मनोहर लाल वासी बीड़ तलाब गंभीर रूप में घायल हो गया। वहीं, स्थानीय हनुमान चौंक में एक तेज रफतार कार की फेट लगने से एक बुजुर्ग महिला रव्खा घायल हो गई। घायलों को सहारा के सदस्यों ने उपचार हेतु सिविल अस्पताल पहुंचाया व घटना की सूचना उन के परिजनों को दी।

अज्ञात व्यक्ति की लाश मिली
बठिंडा - गत दिवस महानगर में रव्लवे प्लेटफार्म नंबर 6 पर एक अज्ञात व्यक्ति की लाश बरामद हुई। जानकारी के अनुसार गत दिवस महानगर में रव्लवे प्लेटफार्म नंबर 6 पर एक अज्ञात व्यक्ति की लाश मिलने की सूचना पाकर सहारा के सदस्य व थाना जीआरपी के अधिकारी सौदागर सिंह मौके पर पहुंचे और कानूनी कारवाई करने के बाद लाश को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया।

स्मैक समेत एक धरा
बठिंडा। थाना पुलिस तलवंडी साबो ने एक व्यक्ति को स्मैक समेत काबू किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर कारवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार थाना तलवंडी साबो के एसआई मोहन सिंह ने पुल सुआ रामा रोड तलवंडी साबो से गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी पुत्र गुरजंट सिंह वासी नजदीक स्टेट बैंक आफ पटियाला तलवंडी साबो को ढाई ग्राम स्मैक समेत काबू किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 21,61,85 एनडीपीएस एट के अधीन मामला दर्ज कर आगे की कारवाई शुरू कर दी है।


मारपीट कर हजारों छीनें
बठिंडा। गत दिवस विभिन्ना जगहों पर कुछ अज्ञात व्यक्ति द्वारा मारपीट कर नकदी छीनने का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कारवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार संजय कुमार पुत्र शिवराज सिंह वासी खदरपुर थाना किसनी जिला मेनपुरी व हाल बाबा बलिया फिलिंग स्टेशन ने थाना संगत पुलिस को दर्ज करवाई शिकायत में बताया कि गत दिवस कुछ अज्ञात व्यक्ति सफेद रंग की गाड़ी में घुद्दा पैट्रोल पंप पर आए और हमारी मारपीट की और 8000 रूपए छीन कर ले गए। उधर, उक्त आरोपियों ने चक्क रुलदू सिंह वाला गोपाल हाईवे फिलिंग स्टेशन पर कुछ व्यक्तियों की मारपीट कर 15000 रुपए छीन फरार हो गए। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 323, 382, 148,149 के तहत मामला दर्ज कर आगे की कारवाई शुरू कर दी है।

प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में निकाला नगर कीर्तन
बठिंडा। श्री गुरू गोबिंद सिंह जी के प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में सिख संगतों की ओर से आज शहर में नगर कीर्तन का आयोजन किया गया, जिसका जगह जगह पर सिख श्रद्धालुओं की ओर से भव्य स्वागत किया गया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आज श्री गुरू नानकपुरा मोहल्ला वासियों की ओर से स्थानीय हाजीरतन गुरुद्वारा साहिब से नगर कीर्तन का आयोजन किया गया, जो शहर के अलग अलग बाजारों से गुजरती हुई स्थानीय किला मुबारक गुरुद्वारा साहिब में संपन्ना हुई। इस तरह, न्यू बठिंडा के बहमन दीवाना मुख्य मार्ग स्थित श्री तुंगवाली गुरुद्वारा साहिब से उत क्षेत्र की सिख संगत की ओर से गत दिवस नगर कीर्तन का आयोजन किया गया। यह नगर कीर्तन पांच प्यारों की अगुवाई में श्री गुरुद्वारा साहिब से शुरू होकर लाइनोंपार क्षेत्र के अलग अलग नगरों से गुजरता हुआ श्री गुरुद्वारा साहिब में पहुंचकर संपन्‍न हुआ।

बिना विकास के वोट हासिल करना असंभव : मक्कड़
वार्ड नम्बर.38 की कहानी, लाखों रुपए का सामान मिट्टी, नहीं मिला पानी
बठिंडा। अगर नगर में विकास कार्य नहीं होंगे तो नगरवासियों से वोट एकत्र करना पार्टी के लिए असंभव हो जाएगा। ऐसे में पार्टी को खोखले दावों को भूलकर जमीनी स्तर पर आकर कार्य करने की जरूरत है। यह शद नगर निगम के रवैये से क्षुध वार्ड नम्बर 38 के पार्ष्द खेम सिंह मक्कड़ के हैं, जो अपने वार्ड में विकास कार्य न होने के कारण सरकार व नगर निगम अधिकारियों के रवैये से बेहद खफा हैं। श्री मक्कड़ ने कहा कि उन्होंने लोगों से वोट विकास के नाम पर मांगे थे, लेकिन अगर सरकार व प्रशासन उसके वार्ड की समस्याओं को हल करने के लिए कदम नहीं उठाएगा, तो इसका खमियाजा सत्‍ताधारी पार्टी को आगामी चुनावों में भुगतना पड़ेगा। गौरतलब है कि उत वार्ड में वाटर सप्लाई की पाइपें डाले हुए डेढ़ दशक से ऊपर बीत चुका है, लेकिन अभी तक उत नगर के वासियों को आज तक एक भी बूंद पानी की नसीब नहीं हुई। नगर निगम व संबंधित विभागों की लापरवाही के कारणों लाखों रुपए का सामान मिट्‌टी में मिट्टी हो गया, जो आज से कई दशक पूर्व इस क्षेत्र में डाला गया था। उन्होंने नगर निगम व संबंधित विभागों को चेताया कि अगर उनकी समस्याओं की तरफ ध्यान न दिया गया तो आने वाले दिनों में वह अपनी मांगें मनवाने के लिए सड़कों पर उतरेंगे। 

मांगों को लेकर विभिन्ना अध्यापक संगठनों ने पंजाब सरकार की अर्थी जलाई
बठिंडा। 7654 बेरोजगार अध्यापक यूनियन , बेरोजगार अध्यापक फ्रंट व पी जी टी अध्यापक यूनियन के सदस्यों ने आज अपनी भर्ती को पूरा करवाने के लिये बठिंडा के बाजारों में संयुक्त तौर पर रोष् प्रदर्शन किया व पंजाब सरकार की अर्थी जलाई। आज सुबह पहले यूनियन सदस्य यहां टीचर होम में एकत्रित हुये व रोष रैली की। इसमें यूनियन के प्रांतीय अध्यक्ष जसकरण सिंह , जिला प्रधान गुरनंद सिंह , वित सचिव परमिंदर सिंह बेदी मुक्तसर, अमनदीप कटारिया फरीदकोट , नरिन्द्र , सुखदेव सिंह मलोट, हरप्रीत , गुरप्रीत बठिंडा बिक्रमजीत साधू वाला , बेरोजगार बी एड अध्यापक फ्रंट के बचित्र सिंह , लछमण महराज , तेजा सिंह , बसंत जीदा , जसपाल , पीजीटी अध्यापक यूनियन के सुरिन्द्र सफरी ने सम्बोधन किया। जसकरण सिंह ने कहाकि 7654 अध्यापकों को इश्तिहार अनुसार जल्दि से जल्दि नियुक्त पत्र जारी किये जायें। अगर सरकार ने ऐसा न किया तो अध्यापक विधानसभा चुनावों दौरान संगत दर्शन कार्यक्रम व रैलियों को भंग करेंगे। बेरोजगार बीएड फ्रंट के प्रधान पवित्र सिंह ने कहाकि बरनाला में बेरोजगार अध्यापकों पर हुये लाठीचार्ज से स्पष्ट है कि पंजाब सरकार फ्रंट की मांगों की अनदेखी कर रही है। उन्होंने पंजाब सरकार से मांग की कि चुनावी वादे अनुसार 35 हजार अध्यापकों का इश्तिहार जारी किया जाये। 7654 बेरोजगार अध्यापक यूनियन के जिला प्रधान गुरनंद सिंह ने कहाकि वह कोई सरकार विरोधी मांग नहीं कर रहे बल्कि इश्तिहार अनुसार पदों को भरा जाये। पीजीटी नेता सुरिन्द्र सफरी ने कहाकि पीजीटी अध्यापकों को शीघ्र नियुक्ति पत्र जारी किये जायें। बाद में यह सदस्य शहर के बाजारों में रोष् प्रदर्शन करते हुये हनुमान चौक पहुंचे व वहां पंजाब सरकार की अर्थी जलाई। रोष् रैली में अन्य साथी संगठनों ने भी सहयोग दिया।


मजदूर-किसान संगठन व ट्रेड यूनियनें बीस को करेंगी पंजाब सरकार के विरूद्ध प्रदर्शन 
बठिंडा। पंजाब के विभिन्ना किसान-मजदूर संगठन व ट्रेड यूनियनें बीस जनवरी को पंजाब के जिला मुख्यालयों पर रोष प्रदर्शन के क्रम मेंरोष् प्रदर्शन करेंगे। इस सम्बंध में सम्बंधित संगठनों की हुई बैठक के बाद यह जानकारी देहाती मजदूर सभा के नेता महीपाल ने दी।  उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा जन संघर्ष करने वाले संगठनों को दबाने के लिये बनाये जा रहे काले कानूनों व पुलिस की दखलअंदाजी रोकने के लिये पंजाब के 34 संगठनों की जालंधर में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया था कि क्रमबार जिला मुख्यालयों पर सरकार के विरूद्ध रोष प्रदर्शन कर सरकार को अपना रोष प्रकट किया जाये। इसी क्रम में बीस जनवरी को बठिंडा में जिला मुख्यालय पर रोष प्रदर्शन किया जायेगा।
     
गरीबों को कंबल बांटे
बठिंडा। गढवाल भ्रातृमंडल ने सर्दी में ठिठुर रहे गरीब बेसहारा लोगों को सहायता स्वरूप तीस (30) कंबल बांटे। बीती रात यह कंबल मंडल के प्रधान शशीधर के नेतृत्व में बांटे गये। इस अवसर पर महासचिव विक्रम सिंह विष्ट, सरंक्षक दया राम शर्मा, महीपाल नेगी, देवेन्द्र, सुरेश कुमार रणजीत मखलोगा, उम्मेद सिंह, यदुवीर सिंह, हनुमान सिंह व अन्य सदस्य साथ थे। उन्होंने थर्मल प्लांट की झीलों के पास, मालगोदाम रोड पर माल रोड प रव्लवे स्टेशन पर जरूरत मंद लोगों को कंबल बांटे। विक्रम विष्ट व दया राम शर्मा ने लोगों से अनुरोध किया के वह अपने घरों में फालतू कपडे़ जो पहनने लायक हों फैंके नहीं बल्कि संस्था के उपप्रधान सुरेश धमांदा के पास जमा करवा दे ताकि किसी जरूरत मंद के वह कपड़े काम आ सकें।

No comments:

Post a Comment