Saturday, January 15, 2011

15 jan 2011 daily evening truthwaytimes

रामचंद्र ट्रस्ट मार्किट ने किया लंगर का आयोजन
बठिंडा। बठिंडा में नव वर्ष से शुरू लंगरों की लड़ी में आज अमरीक सिंह रोड पर उडांग सिनेमा के सामने राम मंदिर ट्रस्ट मार्किट वालों ने मिलजुल कर लंगर लगाया जिसमें पूरी, सजी व हल्वे का लंगर लगाया। हजारों श्रद्धालुयों ने लंगर ग्रहण किया। मार्किट की तरफ से जगन नाथ जिंदल, अविनाश जिंदल, अवतार सिंह, विजयदीप, विजय सिंगला, अविनाश, राकेश गोयल, शिल्प, शर्मा जी, डा. हेम राज गोयल के अतिरिक्त गुलशन वधवा , संदीप गोयल ने लंगर में सेवा निभाई। 

अमानत में ख्यानत करने के आरोप में एक नामजद
बठिंडा। कार मांग कर आगे बेचकर अमानत में ख्यानत करने के आरोप में थाना सिविल लाइन बठिंडा में आरोपी नवीन कुमार पुत्र कृष्ण गोपाल निवासी बाजक जिला बठिंडा के विरूद्ध मामला दर्ज किया गया है। गुराद‍ित्‍त सिंह पुत्र हाकम सिंह निवासी बाजक ने पुलिस अधिकारियों को दी शिकायत में आरोप लगाया था कि नवीन कुमार उसके बेटे कुलविंदर सिंह से कार मांग कर ले गया था। उसके बाद उसने कार के जाली कागजात अपने नाम पर करवा लिये और कुलविंदर सिंह के विरूद्ध शिकायत दर्ज करवा दी। इस बात का पता जब उन्हें चला तो उन्होंने पुलिस अधिकारियों को सूचना दी। इस शिकायत की जांच पुलिस की आर्थिक अपराधा शाखा ने की। जांच के बाद यह बात सामने आई कि नवीन कुमार ने ही अमानत में ख्यानत कर कुलविंदर सिंह के साथ धोखाधड़ी की है।  

निशानदेही पर तीन और मोटर साइकिल बरामद
बठिंडा। सिविल लाइन पुलिस बठिंडा द्वारा गत दिनों पकड़े गये मोटर साइकिल चोर सुरजीत सिंह की निशानदेही पर तीन और मोटर साइकिल बरामद किये गये हैं। उल्लेखनीय है कि गत दिनों गश्त के दौरान सिविल लाइन थाना पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी कर उन्हें आगे बेचने वाले आरोपी सुरजीत सिंह पुत्र जरनैल सिंह को चोरी किए हुए हीरो हांडा स्पलैंडर मोटर साइकिल सहित  गिरफ्तार किया था। पुलिस ने उक्त चोर के खिलाफ धारा 379,411 के तहत मामला दर्ज कर आगे की कारवाई शुरू कर दी थी। उसे अदालत में पेश करने के बाद अदालत ने उसे पुलिस हिरासत में रखने का आदेश दिया था। पुलिस सूत्रों अनुसार उसने पूछताछ दौरान तीन और मोटर साइकिल चोरी करना माना था जिन्हें बरामद कर लिया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि सुरजीत सिंह का एक भाई मोटर साइकिल चोरी करने का काम करता है। पुलिस सूत्रों अनुसार सुरजीत सिंह ने बताया कि वह अपने गांव गुड़ा सरवन से बस पर बठिंडा आया करता था तथा घात लगाकर वह कोई मोटर साइकिल पर हाथ साफ उड़ा ले जाता था।

यूनाइटेड ने लगाए 2 शिविर, 90 यूनिट रक्‍तदान
बठिंडा। (सुनीता सैनी) रक्तदान लहर को जन लहर बनाने के लिए लम्बे समय से संघर्षरत युनाइटेड वेलफेयर सोसायटी द्वारा अलग अलग स्थानों पर अन्य समाज सेवी संस्थाओं के साथ मिलकर दो रक्‍तदान शिविरों का आयोजन किया गया, जिसमें 90 लोगों ने स्वेच्छा से रतदान किया। मिली जानकारी के अनुसार युनाइटेड वेलफेयर सोसायटी की ओर से जीएच मैमोरियल अस्पताल रामपुरा फूल में रक्तदान शिविर लगाया गया, जिसमें 13 रक्तदानियों ने स्वेच्छा से रक्‍तदान किया। यहां रत एकत्र करने के लिए सिविल अस्पताल रामपुरा फूल लड बैंक की टीम पहुंची। जीएस मैमोरियल अस्पताल में आयोजित शिविर का उदघाटन डॉक्‍टर व उनकी धर्मपत्नी ने स्वयं रक्तदान करके किया। इस मौके कैम्प को सफल बनाने में रामपुरा फूल ब्रांच की अध्यक्ष सरोज शाही, महिंद्र शाही, मनोहर सिंह, गुरतेज सिंह बराड़, जसपाल पाली ने रक्तदानियों की सेवा-संभाल करते हुए अपना सहयोग दिया। इसके साथ ही युनाइटेड वेलफेयर सोसायटी ने शहीद भगत सिंह वेलफेयर क्‍लब व समूह गांव वासियों के साथ मिलकर मानसा के गांव टाहलियां में एक रक्‍तदान शिविर का आयोजन किया, जिसमें 77 लोगों ने स्वेच्छा से रतदान किया एवं इस शिविर में रत एकत्र करने के लिए मानसा सिविल अस्पताल की ब्‍लड बैंक टीम पहुंची। लब के प्रधान दर्शन सिंह, सचिव छिन्दा सिंह, कोषाघ्‍यक्ष कुलदीप सिंह व समूह सदस्यों के यत्नों की बदौलत लगाए इस शिविर में रक्‍तदानियों की हौसला अफजाई करने के लिए गांव के सरपंच बारा सिंह, रामपुरा फूल से महेंद्र शाही व स्टेट अवार्डी अनिल सर्राफ विशेष तौर पर पहुंचे। इसके अलावा शिविर को सफल बनाने के लिए सहारा लब झुनीर से गुरप्रीत सिंह भम्मे, चेयरमैन अंग्रेज सिंगला, मदन लाल, बोध सिंह, राजकुमार व मास्टर प्रीतम सिंह विशेष तौर पर पहुंचे। शिविरों के अंत में रक्‍तदानियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

महाराज रणजीत सिंह कॉलेज परिसर में मनाया लोहड़ी उत्सव
बठिंडा। खालसा दीवान गु्रप ऑफ इंस्टीच्यूशन्स बठिंडा की आग्रणी शैक्षण‍िक संस्था महाराजा रणजीत सिंह खालसा टेनीकल कॉलेज बठिंडा के परिसर एआईएमएस सोसायटी की ओर से लोहड़ी उत्सव मनाया गया। इस मौके खालसा दीवान ग्रुप ऑफ इंस्टीच्यूशन के प्रधान रजिंदर सिंह सिद्धू, खालसा स्कूल के प्रिंसिपल दिलबाग सिंह तलवाड़ व संस्था के डायरव्टर इंजी प्रदीप मित्‍तल बतौर मुख्य मेहमान उपस्थित हुए। एआईएमएस के अध्यक्ष रविंदर सिंह ने आए हुए मुख्यातिथियों व अन्य उपस्थित लोगों का तहेदिल से स्वागत करते हुए लोहड़ी की बधाई दी। इस प्रोग्राम की शुरूआत मुख्यातिथियों की ओर से लकड़ों को अग्नि देकर की गई। इस प्रोग्राम की शुरूआत में बीसीए दूसरा साल की छात्रा मनजीत कौर की ओर से लोहड़ी के त्योहार की महत्‍ता व इसके इतिहास पर एक विशेष भाषण दिया गया। इसके पश्चात छात्रा रजिंदर कौर, मीनाक्षी शर्मा, नवप्रीत कौर व रुपिंदर कौर की ओर से सोने दीयां वंगों गीत पर नृत्यु पेश किया गया। इस शानदार प्रस्तुति के बाद सोनू कुमार ने ब्रेक डांस कर उपस्थित सभी लोगों का दिल जीत लिया। रविंदर सिंह ने अपनी सुरीली आवाज में पंजाबी के प्रसिद्ध गायक गुरदास मान का गीत कुड़िए पेश कर प्रोग्राम को शिखर की ओर से पहुंचाया। इस मौके पर ग्रुप के अध्यक्ष राजिंदर सिंह सिद्धू ने एआईएमएस की ओर से कॉलेज में इस तरह के प्रोग्राम आयोजित करने के फैसले की प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐसे त्योहार मिलनवर्तन की भावना को उत्पन्ना करते हैं। समारोह में उपस्थित छात्रों व अन्य मेहमानों को लोहड़ी की बधाई देते हुए दिलबाग सिंह तलवाड़ ने छात्रों की प्रतिभा का भरपूर सराहना की। आए हुए मेहमानों का शुक्रिया अदा करते हुए संस्थान के प्रिंसिपल प्रदीप मिाल ने कहा कि ऐसे उत्सवों व त्योहार के मौके पर हम सब को सामाजिक बुराईयों के खिलाफ खड़े होने का संकल्प लेना चाहिए। समारोह के अंत में कॉलेज की छात्राओं की ओर से गिद्धा डालकर समारोह की समाप्ति की गई। इस मौके पर कॉलेज के पदाधिकारी पवन कुमार, अशोक कुमार, राजीव कुमार, जसप्रीत कौर, गुरप्रीत सिंह, सुखविंदर कौर, सर्बजीत कौर, समिंदर सिंह, मनजोत सिंह, मनदीप कौर, जोगिंदर सिंह, अजय पाल, सोसायटी पदाधिकारी रविंदर सिंह, पूनम शर्मा, सीतल कटारिया, सुखविंदर सिंह,  शलिंदर सिंह, बलजीत सिंह, कृष्ण लाल, हरदीप सिंह, दुर्गा मीनाक्षी शर्मा, हरदीप सिंह आदि भी शामिल हुए। 

सुमो जीप समेत 1 किलो अफीम बरामद
बठिंडा। थाना कोतवाली पुलिस ने गश्त दौरान कुछ व्यक्तियों को सुमो जीप व1 किलो अफीम सहित काबू किया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कारवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार थाना कोतवाली के एसआई अजैब सिंह ने पुलिस टीम के साथ गश्त दौरान स्थानीय हनुमान चौंक में सहदेव सिंह पुत्र चतर सिंह, शमशेर सिंह पुत्र गुलाब सिंह वासी मानक टिबी हनुमानगढ़ (राजस्थान), कालू पुत्र जगदीश वासी तोड़ना थाना अहलनाबाद सिरसा, हरियाणा को सुमो जीप नं:एचआर 23 ए 6465 व 1 किलो अफीम सहित काबू किया है। उक्त आरोपियों में से कालू पुत्र जगदीश वासी तोड़ना थाना अहलनाबाद सिरसा, हरियाणा मौके पर फरार हो गया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 18,61,85 एनडीपीएस एक्‍ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की कारवाई शुरू कर दी है।

इंड‍िका कार व मोटरसाइकिल की टक्‍कर में एक घायल

बठिंडा। स्थानीय मलोट रोड अंबुजा फैक्‍टरी के नजदीक एक कार चालक ने लापरवाही व तेज रफतार के चलते मोटरसाइकिल सवार को घायल कर दिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर कारवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार सुखदेव सिंह पुत्र गाधा सिंह वासी बहिमण दीवाना ने थाना थर्मल पुलिस को दर्ज करवाई शिकायत में बताया कि  मैं बहिमण दीवाना से बठिंडा को जा रहा था कि सुखदेव सिंह पुत्र राजा सिंह वासी बस्ती चौंक, गंगानगर ने अपनी कार नंबर डीएल 03सी-ए एफ 8590 तेज रफतार व लापरवाही के चलते मलोट रोड अंबुजा फैक्‍टरी के नजदीक उसके मोटरसाइकिल में टक्कर मारी जिस से उसे गंभीर रूप में चोटें आईं। उक्त आरोपी मौके वारदात पर कार छोड़ कर फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 279,337,338,427 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

अकलिया कॉलेज में आयोजित हुआ लोहड़ी उत्सव
बठिंडा। अकलिया इंस्टीच्यूशन ऑफ बठिंडा की ओर से गोनियाना जैतो रोड़ स्थित अकलिया डिग्री कॉलेज परिसर में लोहड़ी उत्सव बड़े धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर कॉलेज के छात्र छात्राओं की ओर से एक रंगारंग प्रोग्राम पेश किया गया, जिसमें छात्रों ने अपने फन का खुलकर प्रदर्शन किया। इस मौके पर निकटवर्ती गांवों के सरपंचों व अन्य लोगों ने भी शिरकत की गई। समारोह की अध्यक्षता कर रहे ग्रुप के चेयरमैन की ओर से आए हुए मेहमानों का शुक्रिया करते हुए लोहड़ी की बधाई दी गई। इस मौके पर ग्रुप की ओर से नववर्ष का कैलेंडर भी रिलीज किया गया।

नौजवान व हनुमान समिति ने चार को पहुंचाया अस्पताल
एक ने तनाव में निगली जहरीली वस्तु, तो एक को किया दवा ने रिएक्‍शन

बठिंडा। शहर की समाज सेवी संस्था नौजवान वेलफेयर सोसायटी ने पिछले चौबीस घंटों के दौरान दो घायलों समेत चार लोगों को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया। जानकारी के अनुसार संस्था को सूचना मिली कि गोनियाना रोड़ पर गांव गिलपत्‍ती के समीप कार की टक्कर से साइकिल सवार घायल हो गया। हादसे की सूचना मिलने पर संस्था की हाईवे टीम मौके पर पहुंची व घायल जसपाल सिंह वासी आदर्श नगर को सिविल अस्पताल पहुंचाया। इसी तरह संस्था को सूचना मिली कि उधर, बीबी वाला रोड़ पर पॉलिटेक्न‍िकल कालेज के समीप टैंपु की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति बुरी तरह घायल हो गया। हादसे की सूचना मिलते ही संस्था कार्यकर्ता एम्बुलेंस लेकर मौके पर पहुंचे तथा घायल मथुरा दास वासी दयालपुरा को तुरंत सिविल अस्पताल पहुंचाया। इसके अलावा संस्था को सूचना मिली कि स्थानीय टीचर होम में दवा लेने के बाद एक युवक की हालत बिगड़ गई। सूचना मिलने पर संस्था सदस्यों ने एम्बुलेंस की सहायता से पीड़ित को सिविल अस्पताल पहुंचाया, जिसकी पहचान कुलजीत सिंह वासी मंडी कला के तौर पर हुई। उधर, रात्रि परसरराम नगर गली नंबर 3 में रहने वाले एक युवक सुशील कुमार पुत्र शाम लाल ने घरेलू कलह से नराज होकर जहरीली दवा पी ली, जिसके चलते उसकी हालत खराब हो गई। सूचना मिलने पर श्री हनुमान सेवा समिती के सदस्य एम्बुलेंस लेकर मौके पर पहुंचे तथा पीड़ित को सिविल अस्पताल पहुंचाया। जिसकी हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है।

आर्य गर्ल्स स्कूल की छात्राओं को वितरित किए चश्मे
बठिंडा। सिविल अस्पताल के सिविल सर्जन डॉक्‍टर इंद्र दयाल गोयल की अध्यक्षता में जिला स्कूल हेल्थ ऑफिसर डॉक्‍टर कुंदन पाल की ओर से आर्य गर्ल्स स्कूल बठिंडा के कम दृष्टि वाले 108 स्कूली छात्राओं को निःशुल्क एनकें बांटी गई। डॉटर कुंदन पाल की ओर से स्कूली बच्चियों को आंखों व सेहत की देखभाल संबंधी जानकारी दी गई एवं इसके साथ ही बच्चों पल्स पोलिया अभियान में अपना योगदान देने के लिए प्रेरित किया। स्वतंत्र कुमार अपथलमिक अधिकारी ने बताया कि स्कूल की हेल्थ टीम की ओर से नवम्बर 2010 में स्कूली बच्चों का मेडिकल चेकअप किया गया था एवं जिन बच्चियों की निगाह कम थी, उनको अस्पताल में रेफर किया गया था। उन्होंने बताया कि अस्पताल की ओर से अब तक 882 एनकें बांटी जा चुकी हैं। प्रिंसिपल सरला गुप्ता ने सरकार द्वारा चलाए जा रहे इस प्रोग्राम की सराहना की एवं आए हुए मुख्यातिथियों का धन्यवाद किया। समारोह में कॉलेज के प्रधान कुलवंत राय अग्रवाल व मैनेजर निहाल चंद विशेष तौर पर उपस्थित थे।

हस्तनिर्मित कलाकृतियों की प्रदर्शनी 16 से

बठिंडा। पंजाब ललित कला अकादमी की ओर से स्थानीय टीचर्स होम में 16 से 18 जनवरी तक पंजाब के कलाकारों की 120 कलाकृतियों की प्रदर्शनी आयोजित की जा रही है। इस बाबत जानकारी देते हुए चित्रकार अमरजीत सिंह ने बताया कि प्रदर्शनी में चित्रकला, मूर्तिकला, फोटोग्राफी व ग्राफिस की कलाकृतियों प्रदर्शित की जाएंगी। यह कला प्रदर्शनी सुप्रसिद्ध चित्रकार सोभा सिंह की 110वें जन्मदिवस को समर्पित होगी। कला प्रदर्शनी का उद्घाटन केंद्रीय यूनिवर्सिटी ऑफ पंजाब के वाइस चांसलर जयरूप सिंह करेंगे जबकि इस मौके विशेष तौर पर अकादमी के अध्यक्ष रणजोध सिंह, सचिव आरएम सिंह, पंजाब आर्ट्स कौंसिल के वाइस चेयरमैन हरविंदर सिंह खालसा व कुलबीर सिंह सिद्धू पहुंचेंगे। ख्स्त्र जनवरी से शुरू होने वाली यह प्रदर्शनी लोगों के लिए सुबह दस से शाम पांच बजे तक खुली रहेगी एवं इस में प्रवेश बिल्कुल निःशुल्क है।  

विभिन्‍न हादसों में दो घायल

बठिंडा। गत दिवस महानगर में हुए विभिन्‍न सड़क हादसों में 2 लोगों के घायल होने की सूचना मिली है, जिन्हें इलाज हेतु सिविल अस्पताल में सहारा जनसेवा द्वारा भर्ती करवाया गया। जानकारी के अनुसार गत दिवस स्थानीय बस स्टेंड के पास मैटरो होटल के सामने एक अज्ञात वाहन ने एक व्यक्ति हरदीप सिंह पुत्र झंडा सिंह वासी गुरु गोबिंद सिंह नगर को गंभीर रूप में घायल कर दिया। वहीं, गोनियाना रोड तीन नंबर झील के आगे ण्क अज्ञात वाहन ने एक पैदल जा रहे शमशेर सिंह पुत्र मंगतराम वासी गुरु नानक नगर को टक्कर मार कर घायल कर दिया।


रेलगाड़ी के नीचे आकर की खुदकुशी
बठिंडा। स्थानीय गोपाल नगर स्थित चूना भट्ठी के समीप से गुजरने वाली रेलवे लाइन पर एक युवक द्वारा रेलगाड़ी के नीचे आकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक संदीप सिंह वासी गोपाल नगर तनाव में रहता था, ऐसे में उसने आत्महत्या करने का फैसला किया। मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि मृतक संदीप सिंह रेलगाड़ी इंटरसिटी को आते देख पटड़ी की तरफ दौड़ने लगा तो उसको रोकने के लिए कुछ लोग उसके पीछे दौड़े, लेकिन वह रूकने की बजाय सीधी रेलगाड़ी से जा टकराया, और पटड़ी पर गिर गया। सूचना मिलने पर पुलिस की निगरानी में युवक की लाश को सहारा कार्यकर्ताओं ने स्थानीय सिविल अस्पताल में पहुंचाया।

40 परिवारों को राशन बांटा
बठिंडा। भाई घन्हैया जी सेवक दल द्वारा प्रत्येक वर्ष् की तरह इस महीने की 15 जनवरी को गुरुद्वारा किला मुबारक बठिंडा में लगभग 40 गरीब, विधवा, जरुरतमंद परिवारों को 500रुपए का राशन प्रत्येक परिवार को बांटा गया। यह राशन सारी संगत के सहयोग से ही बांटा जाता है। आज के राशन बांट समागम में भाई गुरमीत सिंह, भाई गुरजिंद्र सिंह, भाई परमजीत सिंह, भाई दविंद्र सिंह, भाई राजिंद्र सिंह और भाई सुखबीर सिंह बिट्टू द्वारा सहयोग दिया गया। इस सेवा में भाई जरनैल सिंह ने भी हाजिरी लगाई।

मायावती के जन्मदिवस पर आयोजित किया समारोह
बठिंडा। आज स्थानीय बाबा साहिब अम्बेदकर पार्क समीप मिनी सचिवालय में उत्‍तरप्रदेश की मुख्यमंत्री व बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती का जन्मदिवस एक विशाल समारोह आयोजित कर बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया। इस मौके पर मुख्यातिथि सुरजीत सिंह सुरजीत ने मुख्यमंत्री मायावती को जन्मदिवस की बधाई देते हुए कहा कि यह इतिहासिक बात है कि पूरे भारत में मायावती का जन्मदिवस बड़े उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। समारोह के दौरान स्टेज संचालक की जिम्मेदारी कुलवंत सिंह जोधपुरिया ने बाखूबी निभाई एवं समारोह के अंत में श्री जोधपुरिया ने आए हुए सभी साथियों व अन्य लोगों का धन्यवाद प्रकट किया। आज की रैली में जगदीप गोगी तलवंडी साबो, कर्म सिंह सीवियां, सुखविंदर सिंह जोधपुर पाखर, बाली सिंह प्रधान बठिंडा इकाई, दश्हरासिंह मौड़, लखवीर सिंह निक्का, मेजर सिंह, मुमताज भोली, तरसेम सिंह, रूपसिंह घारू व बलवानसिंह जिला प्रधान विशेष तौर पर शामिल हुए। समारोह के अंत में मायावती के लिए लम्बी उम्र की कामना करते हुए एक केक भी काटा गया, जो पहुंचे हुए सभी साथियों को वितरित किया।

शिअद नेताओं ने किया वर्करों का आभार व्यक्‍त
बठिंडा। सिकंदर सिंह मलूका जिला प्रधान शिरोमणि अकाली दल बठिंडा, सरूप चंद सिंगला हलका इंचार्ज बठिंडा शहरी, जगदीप सिंह नकई विधायक, अमरजीत सिंह सिद्धू हलका इंचार्ज तलवंडी साबो, बलजीत सिंह बीड़ बहमण मेयर बठिंडा, दर्शन सिंह कोटफत्‍ता हलका इंचार्ज बठिंडा देहाती, गुरां सिंह तुंगवाली पूर्व एमएलए, गुरजंट सिंह कुत्‍तीवाल पूर्व विधायक, डॉक्‍टर ओम प्रकाश शर्मा जिला प्रेस सचिव की ओर से जिला बठिंडा में माघी मेला मुक्तसर की कांफ्रेंस में भारी संख्या में पहुंचे अकाली नेताओं व वर्करों का धन्यवाद किया।

No comments:

Post a Comment