Tuesday, January 11, 2011

11 jan 2011 Daily Eveing NewsPaper Truthway

असीं चादरां बिछोउदे रहे झाडके सज्जन गुआंढों मुड़ गए........
वार्ड नम्बर 38 में नहीं पहुंचे सुखबीर सिंह बादल
वार्ड को जरूरत है मेगा बजट की, शायद इसलिए नहीं पहुंचे बादल : मक्कड़

बठिंडा। असीं चादरां बिछोउदे रहे झाडक़े सज्जन गुआंढों मुड़ गए.......पंजाबी गायक बलकार सिद्धू का उत गीत गत दिवस स्थानीय वार्ड नम्बर 38 के पार्षद पर उस समय फिट बैठ गया, जब उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के आगमन की खबर मिलने के बाद समारोह आयोजित किया गया, लेकिन उप मुख्यमंत्री समारोह में नहीं पहुंचे। नगर निगम व अकाली सरकार की वार्ड को लेकर बेरुखी से पहले ही क्षुब्‍ध चल रहे पार्षद खेम सिंह मक्कड़ को कल सुखबीर सिंह बादल का समारोह में न पहुंचाना और भी नागवार गुजरा, क्‍योंकि उनको स्थानीय शिअद नेता की ओर से फोन पर सूचित किया गया था कि उनके वार्ड में उप मुख्यमंत्री आ रहे हैं एवं वह उनके भव्य स्वागत की तैयारियां करें। सूचना मिलने के बाद वार्ड में विकास होने की उम्मीद आंखों में लिए तैयारियां में जुटे खेम सिंह मक्कड़ व नगर वासियों को उस समय भारी झटका लगा, जब सुखबीर सिंह बादल लम्बा इंतजार करवाने के बाद भी समारोह स्थल पर नहीं पहुंचे, और उनके लिए वहां सजाए गए सोफे उनके के स्पर्श से अछूते रहे गए। इस मामले में जब वार्ड के पार्षद खेम सिंह मक्कड़ की प्रतिक्रिया जानने की कोशिश की गई तो उन्होंने कहा कि इस वार्ड में सरकार का अधिक पैसा खर्च होगा, शायद इस लिए सुखबीर सिंह बादल ने इस वार्ड में आना मुनासिफ नहीं समझा। उन्होंने बताया कि उनके वार्ड को दो चीजों की सख्त जरूरत है एक स्वच्छ पेयजल एवं दूसरी सुचारू सीवरेज व्यवस्था, लेकिन इन दोनों को पूरा करने में नगर निगम व सरकार पूरी तरह नाकाम रही है। इस मोर्चे पर सफल सरकार को आगामी चुनावों में इसका नतीजा जरूर भुगतना पड़ेगा, क्‍योंकि लोग विकास कार्य के आधार पर फैसला करेंगे कि किसी पार्टी को वोट देना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह पिछले कई सालों से स्थानीय नगर निगम की मीटिंगों में पानी की समस्याओं को लेकर आवाज बुलंद कर चुके हैं, लेकिन नगर निगम के अधिकारी उनकी बात पर गौर करने का नाम तक नहीं ले रहे। इस वार्ड में सुखबीर सिंह बादल के न पहुंचने पर जब शिअद के मीडिया प्रभारी ओमप्रकाश शर्मा से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि सुखबीर सिंह बादल अचानक दौरे पर निकले थे, ऐसे में उनका कहीं भी जाना निर्धारित नहीं था। वह पहले तो रामा मंडी पहुंचे एवं वहीं से वह बनवाली थर्मल प्लांट का दौरा करने पहुंच गए। वहां से आते आते देर हो गई, जिसके कारण वह समारोह में नहीं पहुंच सके। 

सुखबीर व हरसिमरत रामां मंडी पर हुए मेहरबान
रामां मंडी में लगेंगे छह आरओ सिस्टम, नया बस अड्डा बनाने का एलान, रामां मंडी से अमृतसर के लिए बस सेवा शुरू, विकास कार्यों के लिए नोटिस जल्द होंगे जारी
कुलवंत हैप्पी, बठिंडा। दम्पति उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल व सांसद हरसिमरत कौर बादल ने गत दिवस रामां मंडी के संगत दर्शन कार्यक्रम के दौरान दरियादिली दिखाते हुए मंडीवासियों को विकास कार्यों के साथ कई अन्य सुविधाओं के रिटर्न गिफ्ट दिए। चुनावों के वक्‍त शिअद बादल को अपना समर्थन देने के लिए रामां मंडी वासियों का आभार प्रकट करते हुए उन्होंने रामां मंडी के 13 वार्डों बाशिंदों की समस्याएं सुनी एवं मौके पर उन्हें हल करने के लिए हुकम दिए। इस मौके पर उन्होंने रामां मंडी में सीवरेज व्यवस्था, पीने वाले पानी की व्यवस्था, सड़कों व लाइटों आदि के लिए 24.50 करोड़ रुपए की राशि जारी की एवं इस विकास कार्यों की कमान डिप्टी कमिश्नर एस करुणा राजू को सौंपते हुए कहा कि शीघ्र इन विकास कार्यों के टेंडर सार्वजनिक तौर पर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा रामां मंडी में 6 आरओ सिस्टम स्थापित करने की घोष्णा की। इसके साथ ही रामां मंडी वासियों को नया बस अड्डा देने की घोषणा करते हुए रामां मंडी से चंडीगढ़ एवं रामां मंडी से श्री अमृतसर साहिब के लिए सीधी बस सर्विस चालू करने का एलान किया। जहां शहर में सफाई व्यवस्था को बरकरार रखने के लिए अधिकारियों को तत्काल निर्देश दिए, वहीं यहां कपास मंडी होने के कारण फायर ब्रिगेड की गाड़ी की मांग पूरी की। इसके अलावा अस्पताल स्टाफ पूरा करने का भरोसा दिलाया। इस मौके पर हलका इंचार्ज अमरजीत सिंह खाना, सुखमन सिंह सिद्धू, एसएसपी डॉ. सुखचैन सिंह गिल, एसडीएम जोरा सिंह थंद, एसपी अमरजीत सिंह, डीएसपी सुरेंद्रपाल सिंह, नगर कौंसिल के अध्यक्ष कौर सिंह सिद्धू आदि उपस्थित थे। इसके बाद बीबी हरसिमरत कौर ने बठिंडा पहुंचकर स्थानीय अकाली भाजपा पार्षदों, सर्कल व विंग अध्यक्षों से एक मीटिंग आयोजित कर उनकी समस्याएं सुनी। इसके पश्चात उन्होंने शहर में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया। इस मौके पर अन्य लोगों के अलावा नगर निगम कमिश्नर रवि भगत, एडीसीडी सी सिब्‍बन, गुरविंदर सिंह, मुनीष् कुमार, नगर निगम के मेयर बलजीत सिंह बीड़ बहमन, सरूप चंद सिंगला, जिला प्रेस सचिव ओम प्रकाश शर्मा आदि उपस्थित थे।

जरूरतमंद बच्चों को गर्म कपड़े व बूट बांटे
बठिंडा। लाल सिंह ढिल्लों मैमोरियल सोसायटी की ओर से सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल तुंगवाली के जरूरतमंद बच्चों को गर्म कोटियां व बूट जुराबें बांटी गई। स्कूल के प्रांगण में पौधारोपण भी किया। स्कूल में रखे एक साधारण समारोह में सोसायटी की ओर से पहुंचे जगजीत गिलपत्‍ती, कमल ढिल्लों व नत्था पटवारी ने 60 के करीब जरूरतमंद बच्चों को गर्म जर्सियां 45 बच्चों को बूट जुराबें बांटी। इस मौके पर संबोधित करते हुए संस्था के जगजीत गिलपत्‍ती ने कहा कि संस्था के चेयरमैन अवतार सिंह समाध भाई की ओर गरीब बच्चों की भलाई हेतु किए जा रहे प्रयत्नों के चलते सामाना बांटा गया। समारोह के अंत में स्कूल की प्रिंसिपल बिमला शर्मा ने संस्था का तहेदिल से आभार प्रकट किया। इसके अलावा स्कूल के शिक्षक गुरचरण सिंह, ललित कुमार, बलजीत सिंह व अभिभावकों ने भी संस्था का आभार प्रकट किया।

रक्तदान शिविर लगाकर मनाई शहीद की बरसी

बठिंडा। देश की खातिर आपनी जान कुर्बान कर गए तलवंडी साबो के शहीद सिपाही जगसीर सिंह की पांचवीं बरसी यूनाइटेड वेलफेयर सोसायटी ने स्वेच्छुक रक्‍तदान कैंप लगाकर मनाई। इस मौके पर करीब 23 व्यक्तियों ने स्वेच्छा के साथ रतदान कर शहीद को श्रद्धा के पुष्प अर्पित किए। इस मौके पर रत एकत्र करने के लिए सिविल अस्पताल बठिंडा की टीम पहुंची। जिला प्रशासन की ओर से तहसीलदार तलवंडी साबो सतवंत सिंह ढिल्लों, जिला सेनिक भलाई दफ्तर बठिंडा से कैप्टन गुरतेज सिंह, तलवंडी साबो पुलिस स्टेशन के इंचार्ज नाजर सिंह, लोजपा के प्रदेशाध्यक्ष किरणजीत गहरी, जगदीश राय, लक्ष्मण दास ठेकेदार, अवतार सिंह चोपड़ा, दर्शन सिंह व धरमिंदर सिंह घारू आदि ने मौके पर पहुंचकर शहीद को भावनात्मक श्रद्धांजलियां अर्पित की। शहीद जगसीर सिंह की माता बलजीत कौर व पिता मलकीत सिंह ने रक्तदानियों को आशीर्वाद दिया। इस मौके पर यूनाइटेड की ओर से विजय भट्ट, हरबंस रोमाना, जसकरण मीत व शहीद परिवार वेलफेयर सोसायटी बठिंडा से कुलवंत सिंह आदि पहुंचे।

संगठन ने किया शुक्राना समागम
बठिंडा। (सुनीता सैनी) बठिंडा पश्चिम वेलफेयर आर्गेनाइजेशन द्वारा सोमवार को गुरुद्वारा साहिब बचित्‍तर सिंह में शुक्राना समागम का आयोजन किया गया। जिसमें आर्गेनाइजेशन के समूह पदाधिकारियों के अलावा डिप्टी मेयर गुरिंद्र कौर मांगट ने विशेष तौर पर भाग लिया। इस मौके पर हाजिर सभी लोगों ने गुरु के चरणों पर अरदास की कि भविष्य में भी आर्गेनाइजेशन को इसी तरह सफलता मिलती रहे। अध्यक्ष जोगिन्द्र सिंह ने बताया कि विगत वर्ष आर्गेनाइजेशन द्वारा अलग-अलग धार्मिक व सामाजिक कार्यक्रमों के लिए मिले सहयोग के लिए यह समारोह करवाया गया है। इस मौके डिप्टी मेयर ने आर्गेनाइजेशन की कारगुजारी की प्रशंसा करते हुए कहा कि अन्य संस्थाओं को भी समाज की समस्याओं के समाधान हेतु इसी तरह प्रयास करना चाहिए। समारोह को सफल बनाने के लिए रछपाल जोड़ासी, भूषण बांसल, दीवान चंद को सम्मानित किया गया। इस समय प्रो. एमएल अरोड़ा, अजनी कुमार शर्मा, अध्यक्ष दर्शन सिंह, यशपाल जोड़ा, अश्‍वनी बंटी, पत्रकार हुकम चंद शर्मा, सुखदेव सिंह, विकास सोसायटी के अध्यक्ष गुरदीप सिंह, राकेश निर्मल, आरके नंदा, मोहन लाल वर्मा आदि हाजिर थे।

जयपालगढ़ में 'लोहड़ी के रंग बुजुर्गों के संग'
बठिंडा। (सुनीता सैनी) उपकार वृद्ध सेवा समिति की ओर से विरासती गांव जयपालगढ़ में 'लोहड़ी के रंग बुजुर्गों के संग' प्रोग्राम का आयोजन किया गया। जिसमें भोखड़ा, कोटशमीर, जोगानंद, मीआं, कोठे अमरपुरा तथा बठिंडा के बुजुर्गों ने भाग लिया। इस मौके पर समिति की ओर से बुजुर्गों को सम्मानित किया गया। समिति ने कहा कि लोहड़ी आपसी सांझ, खुशी तथा प्यार का त्योहार है। जब किसी के घर लड़का होता है या शादी होती है तो उस घर में मूंगफलियां तथा रव्वड़ियां बांटी जाती हैं। जिनके जन्म तथा विवाह होने पर माता-पिता खुशियां मनाते हैं। जब माता-पिता बुजुर्ग अवस्था में प्रवेश कर जाते हैं तो यह उस खुशी को तरसते हुए घुटन की जिंदगी जीते हुए आखिरी पल बिताते हैं। आर्ट आफ कौंसल पंजाब के वाइस चेयरमैन हरविंद्र सिंह खालसा ने कहा कि उपकार वृद्ध सेवा समिति की गतिविधियों तथा सेवाओं को देखते हुए इनके लिए विरासती गांव हमेश के लिए खुला है। उपकार वृद्ध सेवा करती है यह बहुत ही प्रशंसनीय है। इस समारोह में बुजुर्गों को लोहड़ी के रूप में मेडीकेटेड पंजीरी भी बांटी गई। समारोह को प्रोफेसर नीरज सेतिया एडवाइजर एमएन शर्मा चेयरमैन राजिन्द्र कौर, जेई जसविंद्र सिंह, अध्यक्ष राजिंद्र कुमार व रमेश राही ने भरपूर सहयोग दिया।

लोहड़ी कार्यक्रम में सहयोग हेतु आभार
बठिंडा। (सुनीता सैनी) सुरक्षा हैल्पर व बठिंडा विकास मंच सभी सदस्यों व सहयोगियों का आभार प्रकट करते हैं। इस हेतु विशेष एकत्रता सुरक्षा हैल्पर कार्यालय में आयोजित की गई। सुरक्षा हैल्पर चेयरमैन शाम कुमार शर्मा व बठिंडा विकास मंच अध्यक्ष राकेश नरुला ने बताया कि इस अवसर पर अनिल सराफ, प्रिंसीपल एनके गोसाई, गुडविल सोसायटी के अध्यक्ष पीके बांसल, श्री राम शरणम अध्यक्ष ईजीः इन्द्रजीत गुप्ता, गुरप्रीत सिंह सिद्धू, कपड़ा मार्किट अध्यक्ष सतपाल गोयल, एमसी विजय कुमार, ज्ञात प्रकाश, इंजीः एलएल गर्ग, ईजीःअनिल गुप्ता, आर के मेहता, श्याम प्रचार मंडल अध्यक्ष कमल कुमार गर्ग, टैस्ट टयूब माहिर डा. रजनी जिंदल, डा. पूनम ग्रोवर, डायमंड वेलफेयर सोसायटी वीणू गोयल, एसएल लाटिका, रामेश सरदाना, भारत भूषण, राजीव कुमार, गिरीश अरोड़ा व राजिन्द्र गोयल, सरूप चंद सिंगला, नवीन सिंगला, रमेश मेहता, नवनीत सिंगला, गौरव गोयल, विनोद कुमार गुप्ता का विशेष सहयोग रहा।

नशीले पदार्थों सहित एक काबू
बठिंडा। थाना थर्मल पुलिस द्वारा गश्त के दौरान एक व्यक्ति से भारी मात्रा में नशीले पदार्थ बरामद किए हैं। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर कारवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार थाना थर्मल के हवलदार सुबेग सिंह ने गश्त के दौरान गुरप्रीत सिंह पुत्र महिंद्र सिंह वासी गुरु तेग बहादुर नगर गली नं: 15, मकान नंबर 18983 को 51 शीशियां नशीली दवाईयां व 110 नशीली गोलियां सहित काबू किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 22,61,85 एनडीपीएस एक्‍ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की कारवाई शुरू कर दी है।

विवेक शॉक के निधन पर शोक प्रकट
बठिंडा। पंजाबी व हिन्दी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके पंजाबी व हिन्दी अभिनेता विवेक शॉक के अचानक निधन पर पंजाबी कलाकार जितेंद्र गोभीवाला, जस्सा भोडीवाला, रछपाल पाली, प्रेम स्नेही, अमृत जस्सल व पंजाबी फिल्म निर्माता हैप्पी बराड़ समेत शहर के कई नामी ग्रामी कलाकारों ने शोक प्रकट करते हुए कहा कि उनकी मृत्यु से पंजाबी व हिन्दी सिनेमा को बहुत बड़ा झटका लगा है। इस मौके पर पंजाबी गीतकार अमरदीप गिल ने शोक प्रकट करते हुए कहा कि विवेक शॉक एक संजीदा व बेहतरीन कलाकार थे, उनकी कमी पंजाबी व हिन्दी सिनेप्रेमियों को हमेशा खलती रहेगी। गौरतलब है कि विवेक शॉक का जन्म चंडीगढ़ में हुआ एवं उन्होंने अपने अभिनय कैरियर की शुरूआत जसपाल भट्टी के साथ उलटा पुलटा व फ्लॉप शो से की थी। इस दौरान उन्होंने कई अच्छी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाया। उनकी प्रमुख फिल्मों में दिल्ली हाइट्स, एतराज, 36 चाइना टाऊन, हम को दीवाना कर गए, यारां नाल बहारां, असां नू मान वतनां दा, मिनी पंजाब, दिल है तम्हारा व गद्दर आदि फिल्में शामिल हैं। विवेक शॉक की मौत गत दिवस मुम्बई के एक हॉस्पिटल में उपचार के दौरान हुई, उनकी उम्र 47 साल के करीब थी।  

अन्धे कत्ल की सुलझी गुत्थी संदेह के घेर में!
सीए स्टाफ की कारवाई पर फिर से उठी उंगलियां
हरकत में आई पुलिस, एएसपी सिटी करेंगे मामले में जांच

बठिंडा। गत नवम्बर महीने में सुलझी अंधे कत्ल की गुत्थी उस समय संदेह के घेरे में आ गई, जब हत्या के आरोप में गिरफ्तार किए रमेश कुमार की माता ने पुलिस कारवाई पर संदेह प्रकट करते हुए इस मामले में फिर से जांच बिठाने की मांग उठाते हुए पुलिस प्रशासन के उच्चाधिकारियों से इंसाफ की गुहार लगाई। स्थानीय टीचर्स होम में मीडिया से रूबरू होते हुए हत्या आरोपी रमेश कुमार की मां ने सीए स्टाफ के इंचार्ज रजिंदर सिंह पर रिश्‍वत मांगने का आरोप लगाते हुए कहा कि उसके बेटे के जान बुझकर मामले में घसीटा गया है। उसका इस मामले से कोई लेन देन नहीं। रमेश कुमार की माता आशा रानी ने कहा कि उसके बेटे ने तो कभी जानवर तक नहीं मारा, एक व्यक्ति को मौत के घाट उतारना तो दूर की बात है। श्रीमति रानी ने कहा कि उसका बेटा मजदूरी आदि का कार्य करता है और यह बात उनके आस पड़ोस में रहने वाले लोगों से पूछी जा सकती है। इसके साथ ही उन्होंने पुलिस कारवाई पर संदेह प्रकट करते हुए कहा कि उत मामले में पर्चा अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया था, लेकिन बाद में पुलिस ने वाहवाही लूटने के लिए उसके बेटे को इस केस में घीस लिया, जबकि मृतक से उसके बेटे की कोई जान पहचान नहीं थी। गौरतलब है कि नवम्बर महीने में छावनी पुलिस ने झाड़ियों से एक रतरंजित शव बरामद किया था और अन्धे कत्ल की गुत्थी को सुलझाने का दावा करते हुए जिला पुलिस व सीए स्टाफ ने दो युवाओं को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए आरोपियों में रमेश सिंह उर्फ काकू पुत्र राजकुमार निवासी जुझार सिंह नगर व राजू सिंह पुत्र गोला सिंह निवासी धोबियाना को हिरासत में लिया। इनमें शामिल एक आरोपी रमेश सिंह की माता ने पुलिस कारवाई पर उंगुली उठाकर पुलिस प्रशासन को कठघरे में लाकर खड़ा कर दिया। इस मामले में आशा रानी ने बठिंडा की सांसद हरसिमरत कौर से भी मुलाकात की थी और उनको बताया कि उनका बेटा निर्दोष है, उसको जानबुझकर फंसाया जा रहा है। इस मामले में एसएसपी बठिंडा सुखचैन सिंह गिल ने हस्तेक्षप करते हुए मामले की जांच एएसपी सिटी विक्रमजीत सिंह भट्टी को सौंप दी है, जो मामले की पूरी जांच पड़ताल अपने स्तर पर कर रिपोर्ट जिला पुलिस अधीक्षक को सौंपेंगे। यह खुलासा एसपी डी ने आशा रानी से शिकायत पत्र लेते हुए स्थानीय टीचर्स होम में किया एवं उन्होंने आशा रानी को इंसाफ दिलाने के लिए पुरजोर कोशिश करने की बात कही। गौरतलब है कि सीए स्टाफ के इंचार्ज रजिंदर सिंह पर इससे पहले भी कई दफा धक्केशाही करने के आरोप लग चुके हैं। खास कर गत दिनों रजिंदर सिंह मंडी कला के युवक के साथ धक्केशाही करने के मामले में सुर्खियों में आए थे। मंडी कला के युवक ने कोर्ट के बीच कहा था कि उसके साथ उक्त अधिकारी द्वारा धक्केशाही की गई थी।

गुरकीर्तन से निहाल किया संगत को
बठिंडा। स्थानीय अजीत रोड़ स्थित श्री गुरुद्वारा साहिब साहिबजादा बाबा अजीत सिंह जी में श्री गुरू गुरू गोबिंद सिंह जी के प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में गुरबानी कीर्तन का आयोजन किया गया। श्री गुरूद्वारा साहिब के मुख्य सेवादार ने बताया कि इस मौके पर कीर्तनी जत्था हजूरी रागी भाई सतनाम सिंह जी अमृतसर दरबार साहिब, भाई त्रिलोचन व लखविंदर सिंह बठिंडा विशेष तौर पर पहुंचे एवं उन्होंने कीर्तन के जरिए साध संगत को गुरबानी से जोड़ा। इस मौके पर रखे श्री अखंड पाठ साहिब के भोग डाले गए एवं गुरू का अटूट लंगर आयोजित किया गया। इस मौके पर गुरुद्वारा प्रबंधक बाबा भोला सिंह व मुख्य सेवादार गुरप्रीत सिंह आदि उपस्थित थे।

गुरुपर्व के उपलक्ष्य में किया लंगर का आयोजन
न्यू बठिंडा। स्थानीय न्यू बठिंडा क्षेत्र के अलग अलग स्थानों पर श्री गुरू गोबिंद सिंह जी के प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में भंडारों का आयोजन किया गया। जानकारी के अनुसार कोच एवम वैगन केयर सेंटर उत्‍तर रेलवे कर्मचारियों की ओर से गुरपर्व के उपलक्ष्य में मंगलवार की सुबह चाय व ब्रेड का लंगर लगाया गया एवं इस दौरान उन्होंने सरबत के भले हेतु वाहेगुरू से अरदास की। इस लंगर में हरबंस सिंह, त्रिलोचन बराड़, वरियाम सिंह, रोशन लाल, प्रीतम सिंह, इंद्र सिंह भुटो व समूह स्टाफ ने अपनी अपनी सेवाएं श्रद्धापूर्वक निभाई। इस तरह स्थानीय गोपाल नगर में गुरुपर्व के उपलक्ष्य में समूह नगरवासियों की ओर गुरू का अटूट लंगर लगाया गया। इस मौके पर कामरेड बलबीर सिंह पूर्व ब्रांच सचिव एनआरएमयू, काला, सूरज भान, टीटू, पप्पू सिंह, मनोज, विक्की, बंटी, संजय, गोमा, रजिंदर सिंह, शामा, राज व अजय सिंह ने अहम योगदान दिया। इसके अलावा गोपाल नगर स्थित श्री गुरूद्वारा साहिब में भी लंगर का आयोजन किया गया। इस मौके पर पार्ष्द जगरूप सिंह गिल, हरविंदर सिंह लड्डू, कमल सिंह, त्रिलोक टीटी, हनी, टीटू उपस्थित हुए।

पोल खोल मुहिम के तहत वार्ड 45 में पहुंचे यूथ कांग्रेसी
बठिंडा। आज पोल खोल मुहिम तहत वार्ड नं: 45 यूथ कांग्रेस अध्यक्ष शहरी आशू ठाकुर के नेतृत्व में वार्ड निवासियों से बैठक की और वहां मौजूद वार्ड इंचार्ज डॉक्‍टर कुलवंत राय ने आशु ठाकुर को वार्ड का दौरा करवाया। जिसमें लोगों को पेश आ रही समस्याओं को देखा गया और वहां सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। डॉक्‍टर कुलवंत राय ने बताया कि आज तक वार्ड का जो विकास हुआ वो कांग्रेस सरकार के ही वक्त हुआ। आज वार्ड की हालत यह है कि जगह-जगह गंदा पानी खड़ा है। कहीं पर नालियों का इतना बुरा हाल है कि लोग गंदगी के ढेर पर रहने को मजबूर हैं और यहां पर अकाली भाजपा सरकार के हलका इंचार्ज सरूप चंद सिंगला भी कई बार वार्ड का दौरा कर चुके हैं, पर आज तक लोगों की समस्या वैसी की वैसी है। इस मौके पर आशु ठाकुर ने कहा कि आज अकाली भाजपा सरकार इस वर्ष् को विकास वर्ष् मना रहे हैं परन्तु आम लोग तो अपनी बुनियादी सुविधाओं से वंचित है परन्तु यूथ कांग्रेस लोगों के सहयोग से सरकार की पोल हर वार्ड में लोगों की समस्या को देखते हुए खोली जाएगी। इस मौके पर कोमल सरीन, विपन, करण सिंह, विष्णु राम, बलवंत राए, सुखपाल सिंह, गुरमेल सिंह, पवन कुमार, कालू राम, नयमत राम, राम, सरपंच धर्मचन्द, दलीराम व गुरमीत सिंह बीड़ बहमन हाजिर थे।

भंडारे के लिए खाद्य सामग्री लेकर ट्रक रवाना
बठिंडा। स्थानीय परस राम नगर मुख्य मार्ग गली नम्बर के समीप से आज एक बस श्री इच्छापूर्ण बालाजी मंदिर गोनियाना में लगाए जा रहे भंडारे के लिए खाद्य सामग्री लेकर ट्रक रवाना हुआ। इस ट्रक को वरिष्ठ संवाददाता हुकम चंद शर्मा के पुत्र हरविंदर शर्मा की ओर से हरी झंडी देकर रवाना किया। इसके पश्चात श्री बाला लंगर सेवा की ओर से मंदिर में पहला विशाल भंडारा आयोजित किया गया। यह सेवा पवन कुमार, मोनू, बिट्टू, खेम राज, बुल्ली, सुभाष व नरेश की ओर से की गई। धार्मिक संस्था के कार्यकर्ताओं ने इस मौके पर कहा कि वह आगे भी इस तरह के धार्मिक कार्यों का आयोजन करते रहेंगे।

No comments:

Post a Comment