Tuesday, February 15, 2011

15 feb 2011 Daily Evening Newspaper Truthwaytimes

गुरू साहिबान को समर्पित रक्‍तदान शिविर संपन्न
बठिंडा। शहर की समाज सेवी संस्था आसरा वेलफेयर सोसायटी के सहयोग से गांव हररायपुर में श्री गुरू हरराय साहिब के पावन अवतार दिवस को समर्पित शहीद भगत सिंह वेलफेयर सोसायटी व रूञ्रल यूथ क्‍लब एसोसिएशन बठिंडा ने विशाल रक्‍तदान शिविर का आयोजन किया। कैंप का उद्घाटन गुरदीप सिंह वाइस चेयरमैन हेल्थ कार्पोरेशन ने किया, गेस्ट ऑफ ऑनर के तौर पर स्वर्ण सिंह अकलिया व मुख्‍य मेहमान के तौर पर सामाजिक कार्यकर्ता पवन सिंगला पहुंचे। शिविर में 40 व्यक्‍तियों ने स्वेच्छा से रक्‍तदान किया एवं रक्‍त एकत्र करने के लिए सिविल अस्पताल ब्‍लड बैंक बठिंडा की टीम इंचार्ज जसविंदर कौर की अगुवाई में पहुंची, जिन्होंने रक्‍तदाताओं को रक्‍तदान से संबंधी जानकारी दी। शिविर के दौरान पांच से अधिक बार रक्‍तदान कर चुके रक्‍तदानियों को मैडल डालकर सम्‍मानित किया गया। इसके पश्चात शहीद भगत सिंह वेलफेयर सोसायटी की ओर से सामाजिक कार्यकर्ता पवन सिंगला, आसरा के संस्थापक रमेश मेहता, चेयरमैन विनोद गोयल, यशपाल गर्ग को सम्‍मानित किया गया। कैंप के दौरान सिकंदर सिंह, डॉक्‍टर बहादुर सिंह, डॉक्‍टर हरभजन सिंह, हरबंस सिंह, काका, रणजीत सिंह, गुरदित्‍त सिंह, बतौर सिंह, डॉक्‍टर जरनैल सिंह, धर्मपाल राजा, बसंत भट्ट, नीरज लाली आदि ने सहयोग दिया। यह जानकारी रूरल यूथ क्‍लबज एसोसिएशन के प्रधान सुरेश शर्मा द्वारा जारी एक प्रेस बयान में दी गई।

कोठे कामे का में स्ट्रीट लाइट का उद्घाटन

बठिंडा। स्थानीय कोठे कामे का में स्ट्रीट लाइट व्यवस्था का उद्घाटन सरूप चंद सिंगला शहरी हलका प्रभारी व उप अध्यक्ष शिरोमणि अकाली दल ने अपने हाथों से किया। इस मौके पर सेवा सिंह महासचिव बीजेपी किसान मोर्चा, बीबी रजिंद्र कौर वार्ड प्रभारी, कुलदीप सिंह उपाध्यक्ष बीजेपी किसान मोर्चा, रजिंद्र सिंह, कर्म सिंह प्रधान गुरूद्वारा कमेटी, डॉक्‍टर ओम प्रकाश शर्मा प्रेस सचिव, गोबिंद मसीह, जसकरण सिंह सिद्धू, जलौर सिंह सिद्धू, सुखमिंदर सिंह सिद्धू, भोला सिंह, जुगराज सिंह जंवादा पूर्व पार्षद, हरजसपाल जौड़ा, विनोद गोयल आदि उपस्थित थे। इस मौके श्री सिंगला ने संबोधित करते हुए कहा कि राज्य के मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, उप मुख्‍यमंत्री सुखबीर सिंह बादल, सांसद हरसिमरत कौर बादल के नेतृत्व में बड़े योजनाबद्ध तरीके से बठिंडा जिले के लोगों की मूल सुविधाएं पूरा करने के लिए पंजाब सरकार की ओर से बिजली उत्पादन को बढ़ाने के लिए पंजाब राज्य भर में नव थर्मल प्लांट लगाने का कार्य शुरू कर दिया गया है, जिसके लगने से पंजाब राज्य की मौजूदा बिजली पैदावर की क्षमता बढ़ जाएगी। उन्होंने कहा कि कोठे कामे का में पिछले कई सालों से स्ट्रीट लाइटें न होने के कारण बहुत ज्यादा लोगों को मुश्किल आ रही थी, इस क्षेत्र के लोगों की पिछले 20 सालों की मांग को पूरा कर दिया गया है। इस मौके मौजूद नगरवासियों ने श्री सिंगला का धन्यवाद किया।

डीआईजी आंगरा की जगह आए पीएस ग्रेवाल

बठिंडा। बठिंडा पुलिस रेंज के डीआईजी लोक नाथ आंगरा की जगह पीएस ग्रेवाल को नियुक्‍त किया गया, जोकि इससे पूर्व इंडियन रिजर्व बटालियन पटियाला में डीआईजी एडमिन तैनात थे। सोमवार को श्री ग्रेवाल ने अपना पदभार संभाला एवं इस मौके पर उनका स्वागत करने के लिए एसपी एच अमरजीत सिंह संधू व एसपी सिटी हतिंदर घई उपस्थित थे। पदभार संभालने के पश्चात नवनियुक्‍त डीआईजी परमजीत सिंह ग्रेवाल ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि लोगों को पेश आ रही समस्याओं के समाधान निकालने के लिए शीघ्र पब्‍लिक मीट का आयोजन किया जाएगा एवं मौजूदा हालातों की समीक्षा करने के लिए पुलिस अधिकारियों के साथ भी मीटिंग का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह लोगां से मिलकर समस्याएं सुनेंगे ताकि प्रभावी योजनाओं को लागू किया जाएं। गौरतलब है कि परमजीत सिंह ग्रेवाल 1993 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं एवं इससे पहले वह पटियाला, तरनतारन व बरनाला में एसएसपी रह चुके हैं।

स्कूली छात्रों को बांटे यूनीफॉर्म व बूट

बठिंडा। बठिंडा विकास मंच द्वारा जरूरतमंद छात्रों को यूनिफॉर्म, बूट, जर्सियां व अन्य जरूरत का सामान उपलब्‍ध करवाने के प्रयास तहत बेअंत नगर स्थित एआई केंद्र के 25 छात्रों को यूनिफॉर्म, बूट व जर्सियां उपलब्‍ध करवाई गई। बठिंडा विकास मंच प्रधान राकेश नरूला व प्रोजेक्‍ट इंचार्ज इंजी. डीके गर्ग ने बताया कि इस अवसर पर केंद्र में विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें मुख्‍यातिथि अजीत जेतली सेवामुक्‍त सहायक महा प्रबंधक पीएनबी थे। इसके आयोजन में तरुणा गर्ग, राजिंद्र सेठी, मधु, इंजी. नछार सिंह मान, गुरजीत सिंह, इंजी. जवाहर लाल शर्मा का विशेष सहयोग रहा। इस मौके पर डीपी दुबे व डीके गर्ग ने बताया कि फरवरी के तीसरे सप्ताह से मंच की ओर से स्कूली बच्चों के दांतों व नेत्र निरीक्षण हेतु अभियान चलाया जाएगा, जिसमें छात्रों की नजर की जांच की जाएगी एवं जरूरतमंद बच्चों को चश्मे आदि मुहैया करवाए जाएंगे। इस कार्य में डॉक्‍टर अमृत सेठी, डॉक्‍टर एचएस हेयर, स्वतंत्र गुप्ता, एमपी सिंह, राधे श्याम बांसल, पवन सिंगला, नवनीत सिंगला, सेवा राम सिंगला, शांति जिंदल आदि उपस्थित थे। 

सेवा भारती व यूनाइटेड ने लगाया संयुक्‍त रक्‍तदान शिविर
शिविर में लड़कियों ने भी किया उत्साह से रक्‍तदान

बठिंडा। रक्‍तदान के क्षेत्र में अहम स्थान रखने वाली संस्था यूनाइटेड वेलफेयर सोसायटी ने अपनी सेवाओं का विस्तार करते हुए मुक्‍तसर जिले के अधीन आते गिद्धड़बाहा मंडी में सेवा भारती के सहयोग से एक रक्‍तदान शिविर का आयोजन किया, जिसमें करीब 50 लोगों ने रक्‍तदान किया। इस मौके रक्‍तदानियों की हौसला अफजाई करने केञ् लिए हरदीप सिंह ढिल्लों बतौर मुख्‍यातिथि उपस्थित हुए। सेवा भारती गिद्धड़बाहा के प्रधान वेद प्रकाश गोयल व समूह सदस्यों की अध्यक्षता में धर्मशाला में आयोजित रक्‍तदान शिविर में सिविल सर्जन मुक्‍तसर तीर्थ राम गोयल व एसएमओ हरी नारायण सिंह उपस्थित हुए, जिन्होंने रक्‍तदानियों को रक्‍तदान संबंधी जानकारी दी। शिविर के दौरान तीन दम्‍पतियों समेत लड़कियों ने भी पूरे उत्साह के साथ अपना रक्‍तदान किया एवं आगे भी इस लहर से जुडे़ रहने की घोषण की। यूनाइटेड वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष विजय भट्ट व रेड क्रास के ट्रेनिंग सुपरवाइजर नरेश पठानियां की ओर से मुख्‍यातिथियों को रक्‍तदान आधारित किताब बूंदां चो टपकदी जिन्दगी व गायक हरि दर्शन की रक्‍तदान को समर्पित सीडी मेला खूनदानियां दा भेंट की गई। सेवा भारती के मरहूम सदस्य केञ्सर देव अग्रवाल की याद में लगाए रक्‍तदान शिविर में मनजगमीत सिंह, मालविंदर, अंग्रेज विक्की, सेवा भारती से जितेंद्र कुमार बांसल, सचिव पवन कुमार, कोशाध्यक्ष भरत भूषण, देव कटारिया आदि उपस्थित थे, जिन्होंने रक्‍तदान शिविर के दौरान अपनी अपनी जिम्‍मेदारी का बाखूबी निभाया।

मारपीट के मामले में सात नामजद
बठिंडा। नथाना पुलिस ने मारपीट के दो मामलों में सात व्यक्‍तियों को नामजद किया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कारवाई शुरू कर दी है। कुंदन सिंह वासी लहरा सोधा ने नथाना पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई कि आरोपी गुरबिंदर सिंह व हरजीवन सिंह ने उसके पुत्र सुखपाल सिंह के साथ मिलकर उसके साथ मारपीट की, जिसके कारण वह बुरी तरह घायल हो गया। उधर, नथाना पुलिस को गुरसरणजीत सिंह ने शिकायत दर्ज करवाई कि केवल सिंह, सरजीत सिंह, कर्मजीत कौर, जालंधर सिंह, गुरविंदर सिंह ने उसके साथ मारपीट की, जबकि वह अपने चाचा के घर किसी काम से जा रहा था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक उक्‍त झगड़ा जमीन को लेकर चल रहे एक विवाद के कारण हुआ।

विदेश भेजने के नाम पर मारी ठगी
बठिंडा। सिटी रामपुरा पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर ठगी मारने के आरोप एक व्यक्‍ति को नामजद किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सुरिंद्र सिंह वासी चड़ाड़वाला ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई कि नानक बस्ती रामपुरा मंडी के रहने वाले बब्‍बू पंडित ने उनसे आज से करीब दो साल पूर्व विदेश भेजने के नाम पर दो लाख रुपए लिए थे, लेकिन बब्‍बू पंडित ने पैसे लेने के बाद अपना वादा पूरा नहीं किया एवं जब उसने पंडित से पैसे वापिस मांगे तो उसने देने से इंकार कर दिया। ऐसे में सुरिंद्र सिंह ने खुद को ठगा हुआ महसूस करते हुए बब्‍बू पंडित के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस मामले की छान बीन कर रही है। 

आग लगने से गर्भवती महिला की मौत
बठिंडा। स्थानीय मुलतानिया रोड़ पर गत देर रात्रि आग लगने से एक गर्भवती महिला की मृत्यु होने का समाचार प्राप्त हुआ है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आग की चपेट में आई महिला सीता कुञ्मार को सहारा जनसेवा के कार्यकर्ताओं मुनीष जैन, गौतम गोयल, संदीप ने सूचना मिलते ही उपचार हेतु स्थानीय सिविल अस्पताल भर्ती करवाया, लेकिन आग लगने से बुरी तरह झुलसी सीताकुमारी की मौत हो गई। सूत्रों ने बताया कि मृतका के छह माह की गर्भवती थी एवं घटनास्थल पर स्टोव व तेल का गैलेन पड़ा हुआ था। उधर, कैनाल थाना प्रभारी संदीप सिंह ने संपर्क करने पर बताया कि मृतका का पोस्टमार्टम होना बाकी है एवं मामले में जांच चल रही है।

भूख हड़ताल दूसरे दिन भी रही जारी
वेतन न मिलने को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे कर्मी

नरेश कलावटिया, बठिंडा। मनरेगा के तहत चिडिय़ाघर की देखभाल व जंगलात विभाग में काम कर रहे कर्मियों ने वेतन न मिलने व वेतन वितरण में धांधली को लेकर जंगलात विभाग फील्ड वर्कञ्र यूनियन की ओर से प्रधान अमृत पाल सिंह की अध्यक्षता में भूख हड़ताल शुरू की गई है, जोकि 18 फरवरी तक चलेगी। सूत्रों के मुताबिक कर्मचारियों को पिछले चार माह से वेतन नहीं मिला। इस मौके पर हड़ताल को संबोधित करते हुए यूनियन नेताओं ने कहा कि एक तरफ तो विभाग कर्मचारियों को वेतन देने में असफल सिद्ध हो रहा है, वहीं विभाग के कुछ अधिकारी फर्जी हस्ताक्षर व अंगूठे लगाकर फर्जी लोगों के नाम पर सरकारी पैसे को ऐंठने में लगे हुए हैं। फर्जी मस्टरोल की जांच रिपोर्ट नकल सौंपते हुए यूनियन नेताओं ने विभाग के अधिकारियों पर आरोप लगाया कि अधिकारियों ने फर्जी मस्टरोल तैयार कर सरकार को गुमराह करने की कोशिश की है। नेताओं ने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगों को जल्द पूरा न किया गया तो संघर्ष को और तेज किया जाएगा, जिससे होने वाले नुकसान के लिए विभाग जिम्‍मेदार होगा। वण विभाग अधिकारी तेजिंदर सिंह ने संपर्क करने पर बताया कि मनरेगा फंड आने पर कर्मचारियों को वेतन मिल जाएगा।

No comments:

Post a Comment