Saturday, February 19, 2011

19 feb 2011 newspaper Bathinda

एक विडियो सांग की बदौलत मिली 'द लॉयन ऑफ पंजाब' : दलजीत
देश विदेश में 25 फरवरी को होगी रिलीज द लॉयन ऑफ पंजाब
कुलवंत हैप्पी, बठिंडा। जल्द रिलीज होने वाली मेरी पहली पंजाबी फिल्म द लॉयन ऑफ पंजाब 'पहलां बोली द नी' गीत के विडियो की बदौलत मिली। यह खुलासा स्थानीय हरचंद सिनेमा में अपनी फिल्म के प्रोमशन के लिए पहुंचे पंजाबी संगीत प्रेमियों के दिलों की धडक़न गायक दलजीत ने किया। मुक्‍तसर मार्किञ्ट कमेटी के चेयरमैन हनी बराड़ फत्‍तणवाला के विशेष निमंत्रण पर बठिंडा पहुंचे पंजाबी गायक व अभिनेता दलजीत ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि अगर परमात्मा की दुआ से उनकी पहली फिल्म चल गई तो वह पंजाबी फिल्म प्रेमियों की झोली में और भी बेहतरीन फिल्में डालने की कोशिश को जारी रखेंगे। फिल्म में उनके किरदार के बारे में पूछे जाने पर दलजीत कहते हैं कि फिल्म में उनका किरदार अवतार सिंह नामक युवा का है, जिसका संबंध रामपुरा फूल के समीप स्थित एक गांव से है। फिल्म के विषय पर उन्होंने रहस्य कायम रखते हुए कहा कि फिल्म का विषय पंजाब की एक अहम समस्या है, जो आए दिन अखबारों में सुर्खियां बटोरती है। एक अन्य सवाल के जवाब में दलजीत कहते हैं कि वह इस फिल्म से पूर्व फिल्म निर्देशक गुड्डू धनोया से कभी नहीं मिले थे, लेकिन एक दिन उनको कॉल आया कि गुड्‌डू धनोया उनके साथ फिल्म करना चाहते हैं। दलजीत बताते हैं कि गुड्‌डू धनोया ने वो फोन पहलां बोली दा नी गीत की वीडियो देखने के बाद किया एवं कहा कि वह उसको लेकर एक फिल्म बनाना चाहते हैं, जिसकी पटकथा पंजाब की भूमि से संबंध रखती है। अन्य सवाल के जवाब में गायक दलजीत कहते हैं कि जब फिल्म की शूटिंग चल रही थी, तो उनको मजा आ रहा था एवं उसके बाद थोड़ा सुकून मिला कि कुञ्छ नया किया, लेकिन अब जब फिल्म रिलीज किनारे आ पहुंची है तो नर्वस हो रहा हूं। गौरतलब है कि इस फिल्म का निर्देशन हिन्दी फिल्म निर्देशक गुड्‌डू धनोया ने किया, जबकि फिल्म की कहानी उनकी धर्मपत्नि संतोश धनोया ने लिखी है। इसके अलावा फिल्म में एक्‍शन राम कुमार का है जबकि संगीत आनंद राज का। इस फिल्म में दलजीत के साथ बतौर नायिका जीविदा फेम मिनी पंजाब व जीविदा टंडन ने काम किया है। 

सांसद व डिप्टी सीएम ने की पार्षदों से मिलनी
पार्षद मीट में चहेतों ने सांसद की आंखों में झोंकी धूल
कुञ्लवंत हैप्पी, बठिंडा। स्थानीय खालसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल के परिसर में संगत दर्शन के दौरान स्थानीय सांसद हरसिमरत कौर बादल व डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल ने पार्षदों से मुलाकार कर उनकी समस्याएं सुनीं व विकास कार्यों की समीक्षा की। इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर एसके राजू, आईजी निर्मल सिंह ढिल्लों, डीआईजी परमजीत ग्रेवाल, एसएसपी मानसा, एसपी सिटी हतिंदर घई, शिअद हलका शहरी इंचार्ज सरूञ्प चंद सिंगला, नगर निगम के मेयर बलजीत सिंह बीड़ बहमन उपस्थित थे। बीबी हरसिमरत कौर ने शहर के पार्षदों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को गम्‍भीरता से सुना एवं शीघ्र हल करने का भरोसा दिलाया। इसके अतिरिक्‍त स्थानीय परस राम नगर सरकारी एलिमेंट्री स्कूल व नथाना सरकारी स्कूञ्ल के गरीब बच्चों को सहायता राशि चेक वितरित किए गए, जोकि अल्पसंख्‍यक समुदाय से संबंध रखते हैं। इस मौके पर सांसद व डिप्टी सीएम को वार्ड नम्‍बर 32 के पार्षद संतोष महंत ने वार्ड में सीवरेज व वाटर सप्लाई व्यवस्था स्थापित करने के लिए एक मांग पत्र भी सौंपा।

बॉक्‍स
इस पार्षद पब्‍लिक मीट में सबसे दिलचस्प बात यह रही कि शहरी नेताओं ने बीबी हरसिमरत कौर बादल व सुखबीर सिंह बादल से उन पार्षदों व लोगों की मिलनी करवाई, जिनके वार्डों में विकास कार्य चल रहे हैं। असल में कहें तो यह मिलनी शिक्षा अधिकारी के स्कूल में पूर्व निर्धारित स्कूली दौरे जैसी थी, जिसमें शिक्षक हमेश अच्छे व होनहार विद्यार्थियों से ही जिला शिक्षा अधिकारी की बातचीत करवाता है, एवं शिक्षा अधिकारी को लगता है कि स्कूल बेहतर है, लेकिन हकीकत हमेशा इसके विपरीत होती है। पार्षद पब्‍लिक मीट में भी केञ्वल शिअद के चहेते पार्षद उपस्थित थे। मीट के दौरान भाजपा के पार्षदों उपस्थिति आटे में नमक समान ही थी। इस तरह की मीट शिअद भाजपा गठबंधन सरकार के लिए आगामी चुनावों में बेहद घातक सिद्ध हो सकती है।

बॉक्‍स
सफाई कर्मचारी यूनियन ने दिया ज्ञापन
इस दौरान सफाई कर्मचारी यूनियन नगर निगम बठिंडा की ओर से बीबी हरसिमरत कौर बादल व सुखबीर सिंह बादल को एक ज्ञापन सौंपा गया, जिसमें उन्होंने सफाई कर्मचारियों को योग्यता अनुसार सेनटरी इंस्पेक्‍टर व क्‍लर्क लगाने की प्रमुख मांग की है। इस मौके पर यूनियन प्रधान वीर भान सिंह ने कहा कि उनकी मांगें बिल्कुल जायज हैं एवं बहुत लम्‍बे समय से वह मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। अगर उनकी मांगें नहीं मानी जाती तो आने वाले समय में यूनियन को संघर्ष रास्ता अपनाना पड़ेगा।

सुखपाल सरां को मिली रही हैं धमकियां
परिषद ने लिया मामले को गम्‍भीरता से
बठिंडा। विश्व हिन्दु परिषद के पंजाब सचिव को एक अज्ञात मोबाइल फोन से मिली रही धमकियों पर नोटिस लेते हुए परिषद ने प्रशासन को चेताया कि अगर उक्‍त अज्ञात व्यक्‍ति के खिलाफ जल्द कोई एक्‍शन न लिया गया तो परिषद अपने तौर पर कारवाई करेगी, जिससे होने वाले नुकसान के लिए प्रशासन जिम्‍मेदार होगा। इस बाबत आज स्थानीय बंगले वाली धर्मशाला श्री हनुमान मंदिर में नगर प्रधान कैलाश गर्ग की अध्यक्षता में परिषद की ओर से एक मीटिंग का आयोजन किया गया, जिसमें राजिंदर कुमार राजू, अश्वनी शुकला, सोहन लाल गोयल, राम शरण कांसल, राजिंदर बाबू, अनिल गर्ग, बालकृष्‍ण, रामजीदास गर्ग, जगजीत सिंह, विकास शर्मा, पलविंदर सिंह ढिल्लों, गुरमीत सिंह खालसा, संदीप अग्रवाल आदि सदस्यों ने भाग लिया। परिषद सदस्यों ने जानकारी देते हुए कहा कि पिछले कुछ दिनों से परिषद के प्रदेश सचिव सुखपाल सरां को एक अज्ञात व्यक्‍ति मोबाइल पर धमकियां दे रहा है कि अगर उन्होंने पीरखाने में मुस्लिम समुदाय की गतिविधियों में रुकावट डालने की कोशिश की तो उनके लिए अच्छा नहीं होगा। उधर, स्थानीय थाना कोतवाली पुलिस को सुखपाल सरां ने शिकायत की है कि मूसा खाना नामक व्यक्ति, जोकि पटियाला से संबंधित है, उसको निरंतर मोबाइल फोन कर धमकियां दे रहा है। उसके खिलाफ बनती कारवाई की जाएगी ताकि अमन चैन को बरकरार रखा जाए।

No comments:

Post a Comment