Saturday, February 26, 2011

26 feb 2010 daily truthway newstimes

लोगों को चेताने हेतु चौंक पर लगेंगे लाऊड स्पीकर
ट्रैफिक पुलिस बैठकर काटेगी चालान
कुलवंत हैप्पी, बठिंडा। प्रशासनिक सुधारों के लिए दिन रात तन मन से जुटे हुए डिप्टी कमिश्नर एसके राजू ने आज ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए शहर की मुख्य सड़कों का भ्रमण किया एवं वहां तैनात ट्रैफिक कर्मचारियों को ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू बनाने के आदेश दिए। स्थानीय श्री हनुमान चौंक पर डिप्टी कमिश्नर एसके राजू के साथ उपस्थित एसएसपी सुखचैन सिंह गिल ने ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों को आदेश दिए वह चालान काटने के लिए चौराहे के एक तरफ कुर्सी लगाकर बैठें। वहीं नगर नगम के कमिश्नर उमाशंकर गुप्ता ने कहा कि चौराहे पर लाउड स्पीकर लगाए जाएं एवं लोगों को नियम न तोड़ने की नसीहत दी जाए, अगर कोई फिर भी नियमों की उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ सख्त कारवाई की जाए। उधर, डिप्टी कमिश्नर एसके राजू ने ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों को हिदायत दी कि चौराहों पर रिशा चालकों व अन्य वाहनों को खड़े होने की अनुमति न दें।  

रेलगाड़ी के नीचे आने से युवक कटा
टरूथ-वे न्यूज, बठिंडा। स्थानीय टीवी टॉवर के समीप अम्बाला गंगानगर यात्री रव्ल गाड़ी के नीचे आने से एक युवक के कटने की सूचना मिली है। यह हादसा है या आत्महत्या, इस बारव् में अभी तक कुछ भी पता नहीं चल सका एवं जीआरपी अधिकारी जांच में जुट चुके हैं। सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंची सहारा जनसेवा की टीम ने मृतक को पोस्टमार्टम के लिए स्थानीय सिविल अस्पताल पहुंचाया। उक्‍त घटना के बारे में जानकारी देते हुए सहारा जनसेवा के अध्यक्ष विजय गोयल ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही संस्था कार्यकर्ता टेक चंद, गौतम गोयल व मुनीश जैन मौके पर पहुंचे, जिन्होंने पुलिस की निगरानी में शव को उठाकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भर्ती करवाया। मृतक की शिनाख्त के लिए संस्था की ओर से पुरजोर प्रयत्न किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि मृतक ने पीली सफेद लाइनदार शर्ट, बदामी रंग की कोटी व भूरे रंग की पैंट पहनी हुई थी।

पटेल नगर से कार चोरी

टरूथ-वे न्यूज, बठिंडा। स्थानीय पटेल नगर से मारूति कार चोरी होने की सूचना मिली है। पुलिस ने इस मामले में शिकायत दर्ज करते हुए आगे की कारवाई शुरू कर दी है। संजीव कुमार गोयल वासी पटेल नगर ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई कि कोई अज्ञात व्यति उसकी कार डीएल 06 सीडी 1175 को चुराकर ले गया। इस कार की कुल कीमत 35000 रुपए आंकी जा रही है।

जेबीसी चालक विरूद्ध मामला दर्ज
टरूथ-वे न्यूज, बठिंडा। गत दिवस स्थानीय भाई कन्हैया चौंक पर हुए हादसे में पुलिस ने जेबीसी के चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन आरोपी खबर लिखे जाने तक पुलिस हिरासत से बाहर था। ज्ञात रहे कि शुक्रवार को उत चौंक पर एक जेबीसी की चपेट में आने से थर्मल प्लांट कर्मचारी अमी चंद की मौत हो गई थी एवं हादसे के बाद जेसीबी का चालक घटनास्थल से फरार हो गया था। पुलिस ने छानबीन के बाद चालक सुखपाल सिंह वासी दिओण के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए आगे की कारवाई शुरू कर दी है।

सफलता के लिए शॉर्ट कट होता ही नहीं : गर्ग
कॉलेज में आयोजित हुआ वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह
हर्ष शर्मा, बठिंडा। स्थानीय अमरीक सिंह रोड़ स्थित एसएसडी गर्ल्स कॉलेज की ओर से कॉलेज परिसर में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके मुख्यातिथि के तौर पर पंजाब व हरियाणा उच्चादालत के जस्टिस राकेश कुमार गर्ग उपस्थित हुए एवं एसएसपी सुखचैन सिंह गिल, डिप्टी कमिश्नर एसके राजू, नगर निगम के मेयर बलजीत सिंह बीड़ बह्मण व एसएसडी सभा के प्रधान नरेंद्र मित्‍तल की ओर से मुख्यातिथि का भव्य स्वागत किया गया। मुख्यातिथि की ओर से ज्‍योति प्रज्‍वलित कर समारोह की शुरूआत की। इस मौके पर कॉलेज की प्रिंसिपल परमिंदर कौर तांघी की ओर से कॉलेज की वार्षिक गतिविधियों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। समारोह के दौरान बीए, बीसीए व बीकॉम में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली छात्राओं को सम्मानित किया गया। समारोह के दौरान संबोधित करते हुए मुख्यातिथि श्री गर्ग ने कहा कि कुछ भी हासिल करना संभव नहीं है। हर कोई अपनी मेहनत, लगन व कोशिशों की बदौलत जो चाहे हासिल कर सकता है एवं हासिल करने के लिए कभी भी शॉर्ट कट मत इस्तेमाल करें, क्‍योंकि उपलब्‍धि हासिल करने के लिए शॉर्टकट होता ही नहीं। इस मौके पर पीके गुप्ता, रमेश कनोडिया व कॉलेज स्टाफ उपस्थित था। छात्राओं की ओर से समारोह के दौरान रंगारंग प्रोग्राम पेश किया गया।  

No comments:

Post a Comment