Monday, February 28, 2011

28 feb 2011 Daily newspaper truthwaytimes

यूनाइटेड ने गांव रायके कलां में लगाया रक्‍तदान शिविर
टरूथ-वे न्यूज, बठिंडा। यूनाइटेड वेलफेयर सोसायटी के सहयोग से गांव रायके कलां में शहीद ऊधम सिह समाज भलाई संस्था ने रक्‍तदान शिविर लगा चालीस यूनिट रक्‍तदान करवाया। शहीद ऊधम सिह समाज भलाई संस्था के मैंबरों मास्टर गुरजीत कुक्‍की, राजिंदर सिह, नरोतम, कृष्‍ण, बलजिंदर, दीपइंद्र, हरजिंदर, भिंदर, और राजा ने रक्‍तदानियों को आशीर्वाद दिया। मास्टर गुरसेवक सिंह की ओर से आयोजित किए गए इस रक्त दान शिविर में रक्‍त एकत्र करने के लिए मैडम जगजिंदर सिद्धु की अगुवाई में सिविल अस्पताल ब्‍लड बैंक बठिंडा की टीम पहुंची। इस मौके पर संबोधित करते हुए संस्था मैंबरों ने कहा,''जरूरी नहीं कि दान के लिए धन का होना जरूञ्री है, अगर मानव चाहे तो रक्‍तदान, शरीरदान व नेत्रदान कर भी उत्‍तमदान कर सकता है। मास्टर गुरसेवक सिंह ने इस मौके पर यूनाइटेड वेलफेयर सोसायटी को भरोसा दिलाया कि गांव में रक्तदान मुहिम को और बढ़ाया जाएगा ताकि रक्त की कमी से किसी की जान न जाए। यूनाइटेड वेलफेयर सोसायटी से पहुंचे सदस्य मनजगमीत व मैंगल सैन ने रक्‍तदानियों को रक्‍तदान संबंधी अनिवार्य जानकारी उपलब्‍ध करवाई। जिला रैड क्रास सोसायटी की ओर से रक्‍तदानियों को मीमैंटो भी प्रदान किए गए।

काला धन मंगवाने संबंधी दिया ज्ञापन
टरूथ-वे न्यूज, बठिंडा। भारत स्वाभिमान ट्रस्ट व पतंजलि योगपीठ की बठिंडा शाखा की तरफ से रविवार को शहर की धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं के साथ मिलकर अमर शहीद चंद्र शेखर आजाद के बलिदान दिवस व महाऋष‍ि दयानंद जी के जन्मदिवस पर राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री के नाम एक ज्ञापन स्थानीय तहसीलदार को सौंपा गया। इस ज्ञापन में ट्रस्ट ने मांग उठाई है कि विदेशी बैंक खातों में पड़ा देश का चार सौ लाख करोड़ रुपया वापिस मंगवाया जाएं एवं देश कल्याण के कार्यों में लगाया जाए। इस मौके पर ज्ञापन के साथ साथ लोगों द्वारा हस्ताक्षर किए पत्र भी उनको सुपुर्द किए गए एवं समस्त उपस्थित सामाजिक कार्यकर्ताओं की ओर से देश के शहीदों व बाबा रामदेव के सपनों को साकार करने का संकल्प लिया गया। इस मौके पर विश्‍व हिन्दु परिषद से सुखपाल सिंह सरां, नरिंद्र मित्‍तल, आशुतोष आदि उपस्थित थे।

अब कांग्रेस वोटरों को भ्रमित नहीं कर सकती : सिंगला
सरूप सिंगला ने सुनी लोगों की समस्याएं
टरूथ-वे न्यूज, बठिंडा। शिरोमणि अकाली के शहरी हलका प्रभारी सरूप चंद सिंगला ने वार्ड नम्‍बर 40 का दौरा कर लोगों की समस्याएं सुनी एवं उनको शीघ्र हल करवाने के लिए आश्‍वासन दिया। जानकारी के अनुसार वार्ड नम्‍बर 40 का दौरा करते हुए सरूञ्प चंद सिंगला ने लोगों की समस्याओं को गम्‍भीरता पूर्वक सुना एवं पार्षद को वार्ड निवासियों की समस्याएं सुनने के लिए हिदायत दी। इस मौके पर वार्ड के बाशिंदों ने सरूप सिंगला से मदद की गुहार लगाते हुए कहा कि वार्ड पार्षद की ओर से उनकी समस्याओं को अनसुना किया जा रहा है, जिसके कारण उनको भारी मुश्किलों से आए दिन दो चार होना पड़ता है। श्री सिंगला ने लोगों को विश्र्वास दिलाया कि उनकी समस्याओं का शीघ्र हल निकाला जाएगा। उन्होंने अपने समर्थकों को समस्याएं नोट करने की हिदायत देते हुए संबंधित अधिकारियों से संपर्क कर उनको तत्काल हल करवाने के आदेश दिए। इस मौके पर रितेश श्रीवास्तव, संजय कुमार, महेंद्र सिंह फुल्‍लों मिट्ठी, गुरप्रीत बेदी आदि उपस्थित थे। गौतम सेन, जगदीश कुमार, राजकुमार, योगेश शर्मा, अमित रिंकू, रामप्रसाद, विजय पिंकी, कल्लू राम, संदीप चौहान, कमल कुमार, नवीन कुमार वाल्मीकि आदि उपस्थित थे। इससे पूर्व आभा बस्ती में आयोजित एक जनमिलनी के दौरान सरूप चंद सिंगला ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने हमेशा ही जनता की आंखों में धूल झोंकने की कोशिश की है, लेकिन अब जनता बौद्धिक रूप से तंदरुस्त हो चुकी है, जिसके कारण कांग्रेस अब लोगों को भ्रमित नहीं कर सकती। इस मौके पर उनके साथ प्रेम खलीफा, बब्‍बी राम, वाल्मीकि वीर सेना राज्य प्रमुख नवीन कुमार वाल्मीकि आदि उपस्थित थे।

छापामारी कर नकली सीडी व डीवीडी बरामद
टरूञ्थ-वे न्यूज, बठिंडा। नकली सीडीज व डीवीडीज के गोरखेधंधे पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस विभाग की ओर से चलाई मुहिम केञ् तहत कोतवाली पुलिस ने स्थानीय सद्भावना चौंक स्थित एक सीडीज की दुकान पर छापामारी कर 40 नकली सीडीज व डीवीडीज बरामद की हैं। पुलिस ने अरोपी के ख‍िलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार कोतवाली पुलिस के हवलदार सुरिन्द्र सिंह ने गुप्त सुचना के अधार पर रमेश कुमार पुत्र चंद लाल निवासी प्रताप नगर की सद्भावना चौंक स्थित सीडीज की दुकान पर छापामारी कर 40 नकली सीडीज व डीवीडीज बरामद की है, पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 51,52 ए,63,68, के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

मारपीट मामले में दो नामजद
टरूथ-वे न्यूज, बठिंडा। मारपीट करने के मामले में कैनाल पुलिस ने दो लोगों को नामजद किया है। फिलहाल आरोपी पुलिस हिरासत से बाहर हैं। जानकारी के अनुसार जगजीवन कुमार वासी गोपाल नगर ने कैनाल पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई कि आरोपी रोहित कुञ्मार व दीपक ने मिलकर उसके साथ मारपीट की एवं उसको शारीरिक तौर पर नुकसान पहुंचाने की पुरजोर कोशिश की। पुलिस ने जगजीवन के बयान पर आरोपियों के खिलाफ अलग अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

नशीले पदार्थों समेत कई दबोचे
टरूथ-वे न्यूज, बठिंडा। जिला पुलिस प्रशासन की ओर से चलाए नशा विरोधी अभियान के तहत संगत, सदर व फूल पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी करते हुए भारी मात्रा में नशीले पदार्थ बरामद किए हैं। जानकारी के अनुसार सदर पुलिस को सूचना मिली कि बिक्कर सिंह वासी चुघे कलां नशीले पदार्थ लेकर गांव झूम्‍बे कलां में घूम रहा है। सूचना पर कारवाई करते हुए पुलिस ने बिक्कर सिंह से 35 शीशियां नशीली दवा व 90 नशीली गोलियां बरामद की। इस तरह संगत पुलिस ने सब इंस्पेक्‍टर रणजोध सिंह की अगुवाई में गांव चक्कञ् अतर सिंह वाला में छापामारी कर बंसी लाल वासी संगत मंडी से 100 शीशियां नशीली दवा बरामद की। वहीं, संगत पुलिस ने सब इंस्पेक्‍टर सुबेग सिंह की अगुवाई में हमीर सिंह वासी खोखर कलां को गांव पथराला में दस किलो भुक्की समेत गिरफतार किया। उधर, फूल पुलिस ने हवलदार चमन लाल की अगुवाई में गुप्त सूचना पर कारवाई करते हुए जगतार सिंह वासी आलीके को 9 बोतल अवैध शराब सहित गिरफतार किया।  

बिजली कर्मियों को रोष प्रदर्शन पटियाला में 9 को
टरूथ-वे न्यूज, बठिंडा। टेक्‍नीकल सर्विसज यूनियन की ओर से स्थानीय रोजगार्डन में आज 9 मार्च को पॉवर कार्पोरेशन के कार्यालय समक्ष होने वाले राज्य स्तरीय धरने व प्रदर्शन हेतु मीटिंग आयोजित की गई। मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए मंडल अध्यक्ष निक्का राम ने कहा कि पटियाला में 9 मार्च को होने वाले रोष प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए मंडल की अगुवाई में हजारों की संख्‍या में कर्मचारी अपने परिवारों समेत पहुंच रहे हैं। इस मौके पर निक्का राम ने बताया कि उनकी मुख्‍य मांगों में 58 साल की उम्र हद तक नौकरी की पक्की गारंटी की जाए, 240 दिनों की सेवा केञ् बाद कर्मचारियों को पक्की किया जाए, कम से कम वेतन निश्चित करने हेतु 15वीं लेबर कांफ्रेंस की सिफारिशें लागू की जाएं, बदले की भावना से की गई विकटेमाइजेशनों को रद्द किया जाए, अतिरिक्‍त करार दिए रिक्‍त पदों को तुरंत भरा जाए आदि मांगें शामिल हैं। इस मौके पर मंडल सचिव नरिंद्र सिंह, सर्कल प्रधान सतविंद्र सिंह एवं अन्य यूनियन सदस्य उपस्थित थे।

नाबालिगा को भगाने के आरोप में एक नामजद
टरूथ-वे न्यूज, बठिंडा। तलवंडी साबो पुलिस ने एक नाबालिग लडक़ी को शादी का झांसा देकर भगाने के आरोप में एक व्यक्‍ति को नामजद किया। कृष्‍णा बाई वासी बरूवाला ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई कि वह छह सात माह अपने बाल बच्चों समेत मेहनत मजदूरी के लिए गांव माहीनंगल में आई थी एवं आरोपी गुरचरण सिंह के खेतों में नरमा कपास चुगाई का कार्य करते थे, लेकिन गत 5 फरवरी की रात को आरोपी गुरचरण सिंह उसकी 14 वर्षीय बेटी को घर से शादी का झांसा देकर अपने साथ कहीं अज्ञात स्थान पर भगाकर ले गया। पुलिस ने महिला की शिकायत पर आरोपी गुरचरण सिंह के खि‍लाफ मामला दर्ज करते हुए आगे की कारवाई शुरू कर दी है।

अंडरब्रिज : पहले अंधेरा तो अब पानी बना मुश्किल
संबंधित अधिकारियों के खिलाफ हो बनती कारवाई
टरूथ-वे न्यूज, बठिंडा। न्यू बठिंडा को शहर के मुख्‍य बाजारों से जोडऩे के लिए करीब छह साल में करोड़ों रुपए लगाकर रेल मंत्रालय व राज्य सरकार की ओर से एक अंडरब्रिज का निर्माण करवाया गया, लेकिन यह अंडरब्रिज बरसात के दिनों में न्यू बठिंडा वासियों को शहर से जोडऩे में असफल सिद्ध होगा, क्‍योंकि यहां गंदे पानी की निकासी हेतु उचित प्रबंध नहीं किए, जिसके कारण हलकी सी बरसात भी अंडरब्रिज को झील में सा बना देती है। करोड़ों रुपए खर्च कर तैयार होने वाले इस अंडरब्रिज को लेकर रेलवे मंत्रालय व प्रशासनिक अधिकारी कितने सजग थे, इस बात को अंदाजा तो अंडरब्रिज की कमी से लगाया जा सकता है। सरकार ने भी अपना वोट बैंक मजबूत करने के लिए अनन फनन में अंडर ब्रिज का उद्घाटन कर दिया। उद्घाटन के कई महीनों बाद अंडर ब्रिज के तले बिजली व्यवस्था स्थापित नहीं की गई, वहीं, सडक़ निर्माण करते हुए भी प्रोजेक्‍ट पर लगे कर्मचारियों की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया गया। अंडरब्रिज निर्माण में हुई अनदेखियां शहरवासियों के लिए अब मुसीबतें बनती जा रही हैं। न्यू बठिंडा वासियों ने प्रशासन से मांग की है कि इस प्रोजेक्‍ट को मुकम्‍मल करने वाले अधिकारियों के खिलाफ बनती कारवाई की जाए। न्यू बठिंडा वासियों ने अपना रोष जाहिर करते हुए कहा कि पहले अंडरब्रिज के तले लाइटें लगाने के लिए संघर्ष कमेटी को संघर्ष करना पड़ा, शायद अब अंडरब्रिज के तले सुचारू पानी निकासी व्यवस्था हेतु भी संघर्ष करना पड़ेगा।

गोबिंदपुरा में लगाया आंखों का चेकअप कैंञ्प
टरूथ-वे न्यूज, बठिंडा। गुडविल सोसायटी बठिंडा ने आंखों के कैंप का सिलसिला गांव गांव में जाकर लगाने का कार्य इस बार गांव गोबिंदपुरा में किया, जिसका सहयोग गुरूनानक देव यूथ क्‍लब गोबिंदपुरा ने किया। डॉक्‍टर जेके गुप्ता एसएस ने 150 मरीजों का चेकअप किया और सभी को सोसायटी की तरफ से दवाईयां मुफत दी गई और उनमें से करीब 18 मरीजों को आपरेशन योग्य पाया गया एवं उन्हें गुडविल अस्पताल परस राम नगर में आपरेशनों हेतु बुलाया गया है। सभी मरीजों को निशुल्क आपरेशन किए जाएंगे एवं निःशुल्क दवाईयां दी जाएगी। गुडविल सोसायटी के अध्यक्ष विजय बरेजा ने गांव के लोगों को गुडविल सोसायटी के प्रोग्रामों के बारे में बताया कि गांव के लोगों को गुडविल अस्पताल का पूरा फायदा उठाना चाहिए, क्‍योंकि यहां पर पांच रुपए की पर्ची पर दो दिन की निःशुल्क दवाई दी जाती है। सोसायटी के महासचिव केआर जिंदल, तरसेम अरोड़ा, ज्योतराम जैन, बलदेव कुमार, रणबीर कौर आदि उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment