Wednesday, February 9, 2011

9 Feb 2011 Daily NewspaperTruthwaytimes

मुख्‍यमंत्री ने दिए जांच के आदेश
स्कूलों के निर्माण में हो रहा है सब स्टेंडेड माल इस्तेमाल!

चंडीगढ़। आज पंजाब भर के 21 नए मॉडल स्कूञ्लों में सप्लाई हो रहे सब स्टेंडेड फर्नीचर व घटिया गुणवत्‍ता निर्माण सामग्री मामले में राज्य के मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने जांच करने के आदेश जारी किए। यह जांच आदेश प्रकाश सिंह बादल ने आज उक्‍त स्कूलों के प्रिंसिपलों से अपने निवास पर आयोजित एक मीटिंग के दौरान दिए। डायरेक्‍टर जनरल स्कूल एजुकेशन कृष्‍ण कुमार ने प्रिंसिपलों समेत मुख्‍यमंत्री के समक्ष स्कूलों के निर्माण में इस्तेमाल हो रहे सब स्टेंडेड माल की बात रखी, जिस पर नोटिस लेते हुए मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने प्रिंसिपल सेक्रेटरी डीसी गुरू को जांच सौंपते हुए स्वयं निरीक्षण करने की हिदायत दी। इस मौके पर अन्य लोगों के अलावा शिक्षा मंत्री सेवा सिंह सेखवां, मुख्‍य संसदीय सचिव मोहिंदर कौर जोश, शिक्षा सचिव सी रौल, गगनदीप सिंह बराड़, चीफ इंजीनियर पुडा व चीफ इंजीनियर पीडब्‍ल्यूडी उपस्थित थे।

स्टेपलाइजरों से उड़ाया हजारों का तांबा
डबवाली : बीती रात अज्ञात चोरों द्वारा उपमण्डल केञ् गांव मलिकपुरा केञ् खेतों में लगे एक साथ पाँच ट्यूबवैलों पर लगे स्टैपलाईजरों को तोडक़र उनका तांबा निकालकर ले जाने से किसानों का हजारों रूपयों के नुक्‍सान का मामला प्रकाश में आया है। प्राप्त जानकारी अनुसार गांव मलिकपुरा निवासी रणवीर सिंह पुत्र लाल सिंह ने बताया कि वह बीती सायं अपने खेत से आया था और जब वह आज प्रातः खेत में गया तो देखा कि खेत में बने कमरे का ताला टूटा हुआ था और उसके अन्दर ट्यूबवैल की मोटर के साथ लगा स्टैपलाईजर टूटा पड़ा था और उसमें से तांबा गायब था। उसने बताया कि एक स्टैपलाईजर की कीमत फ् हजार रूञ्पये के करीब है, उसने बताया कि तभी वहां पर अन्य किसान भी एकत्रित हो गए। जिनमें सरदूल सिंह ने बताया कि उसका स्टैपलाईजर भी गायब है तभी वहां पर मौजूद किसान वकील सिंह हाकम सिंह, धनराज ने बताया कि उनके ट्यूबवैल के स्टैपलाईजर भी टूटे पड़े हैं और उनमें से भी तांबा गायब है। उन्होंने बताया कि एक साथ पाँच किसानों का एक लाख रूञ्पये से भी ज्यादा का नुक्‍सान हुआ है। इसकी सूचना किसानों द्वारा थाना औढ़ां में दे दी गई है। पुलिस ने मौका पर पहुंचकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

कांग्रेस की रामपुरा रैली को लेकर मीटिंग आयोजित
बठिंडा। स्थानीय वार्ड नम्‍बर 46 जनता नगर में कांग्रेस सेवा दल के चेयरमैन रामनिवास यादव की अध्यक्षता में एक मीटिंग का आयोजन किया गया, जिसमें कैप्‍टन अमरिंदर सिंह पूर्व मुख्‍यमंत्री की रामपुरा रैली को सफल बनाने के लिए वार्ड वासी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। श्री यादव ने कहा कि वार्ड में कांग्रेसी वर्कञ्र बस भरकर लेकर जाएंगे। इस मौके पर एकता क्‍लब के अध्यक्ष सुरेश कुञ्मार शर्मा, सचिव सोनू कुमार, रामशरण, शिव बहादुर, हेमराज, लाली, नवीन आदि वर्कञ्र उपस्थित थे एवं उन्होंने भरोसा दिलाया कि रैली को कामयाब बनाने के लिए हरसंभव मदद की जाएगी। इसके अलावा पंजाब प्रदेश धानक समाज बठिंडा की मीटिंग प्रदेशाध्यक्ष तुलसीदास पचेरदास की अध्यक्षता में आयोजित हुई एवं इस मौके पर रामपुरा मंडी में कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में होने वाली कांग्रेस की रैली को सफल बनाने के लिए विचार विमर्श किया गया। इस मौके श्री पचेरवाल ने कहा कि धानक समाज रैली को सफल बनाने के लिए अपने स्तर पर हरसंभव प्रयत्न करेगा। इस मौके पर हरद्वारी लाल सीलन, खेम चंद पचेरवाल, एडवोकेट अशोक कुमार खनगवाल, प्रभाती लाल खटक, गूगन राम नुगरिया, चिरंजी लाल कुमार, शिवजी राम डाबला उपस्थित थे।

नौजवान वेलफेयर सोसायटी ने की उच्चस्तरीय जांच की मांग
बठिंडा। गैर कानूनी तौर पर लावारिस बच्चों को गोद देने के मामले में शहर की एक समाज सेवी संस्था की ओर से नेश्नल कमिश्न फॉर प्रोटेक्‍शन ऑफ चाईल्ड राईट्स नई दिल्ली की चेयरपर्सन को पत्र भेजकर उच्च स्तरीय जांच बिठाकर कारवाई की मांग की है। नौजवान वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष सोनू महेश्वरी ने बताया कि उक्‍त मामले की जांच में उनको संदेह प्रकट हुआ एवं उन्होंने इस मामले की उच्चस्तरीय करने की मांग उठाई है। उन्होंने पूर्व डिप्टी कमिश्नर द्वारा की जांच पर उंगली उठाते हुए कहा कि मामले की फिर से जांच करवाई जाए एवं सत्य को सबकेञ् सामने लाया जाए। ज्ञात रहे कि इस मामले की शिकायत सोनू माहेश्वरी द्वारा जून 2010 में राज्य के मानवाधिकार संगठन तथा स्त्री व बाल विकास विभाग के डायरेक्‍टर को कर इस गैर कानूनी मामले पर कारवाई करने की मांग की थी।

वीर हकीकत राय को अर्पित किए श्रद्धासुमन
बठिंडा। हिंदु धर्म की रक्षा हेतु सर्वस्य न्यौछावर करने वाले शहीद वीर हकीकत राय को समस्त हिंदु संगठनों की एक बैठक बंगले वाली धर्मशाला में आयोजित की गई, जिसमें पीरखाना में श्रद्धांजलि समारोह करने का निर्णय लिया गया। पीरखाना पहुंचे समस्त संगठन पदाधिकारियों को पुलिस फोर्स ने अंदर जाने की अनुमति नहीं दी, जिसका संगठनों ने विरोध भी किया। इसके पश्चात पीरखाना के बाहर ही श्रद्धांजलि समागम आयोजित किया गया, जिसमें हिन्दु संगठनों के प्रतिनिधियों के शहीद के चित्र पर पुष्प मालाएं भेंट कर हिंदु धर्म की रक्षा हेतु तत्पर रहने का प्रण लिया।

रजबाहे से अज्ञात शव बरामद
बठिंडा। यहां से करीब 40 किलोमीटर दूर रामां मंडी के निकटस्थ रामसरां रजबाहे से एक युवक का शव मिलने की सूचना प्राप्त हुई है। जानकारी के अनुसार सहारा जनसेवा को सूचना मिली कि उक्‍त रजबाहे में एक लाश पड़ी हुई है। सूचना मिलने पर सहारा वर्कर जग्गा सिंह, उदयप्रकाश, नितीश सेन, अकाश कुमार मौके पर पहुंचे एवं उन्होंने संबंधित पुलिस को सूचित किया। सहारा वर्करों ने थाना मुखी हरबंस सिंह की निगरानी में शव को रजबाहे से बाहर निकाला। पुलिस व सहारा कार्यकर्ता युवक की शिनाख्‍त के लिए अपने अपने स्तर पर प्रयत्न कर रहे हैं। सहारा जनसेवा के अनुसार युवक ने कुर्ता पजामा पहना हुआ था।

हरप्रीत संधू की याद में लगाया रक्‍तदान, नेत्र निरीक्षण व मेडिकल शिविर
संधू की बहन समेत 31 लोगों ने किया से रक्‍तदान

बठिंडा। युवा कांग्रेसी नेता स्वर्गीय हरप्रीत सिंह संधू की स्मृति में बठिंडा यूथ सैल की ओर से स्थानीय परस राम नगर में एक रक्‍तदान, मेडिकल व नेत्र निरीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके मुख्‍यातिथि के तौर पर युवराज रणइंद्र सिंह उपस्थित हुए एवं उन्होंने रक्‍तदानियों की हौसला अफजाई करते हुए सैल को हरसंभव सहायता देने का एलान किया। इस मौके पर 31 लोगों ने स्वेच्छा से रक्‍तदान किया, जिनमें स्वर्गीय हरप्रीत सिंह संधू की बहन भी शामिल है। इस मौके पर डॉक्‍टर तेजिंदर सिंह नागपाल, डॉक्‍टर इंद्रजीत खुराना, ब्‍लड बैंक इंचार्ज इंद्रजीत सरां, डॉक्‍टर जसबीर सिंह प्रताप नगर, रजिंदर सिंह जींदू प्रधान बठिंडा यूथ सैल, अवतार सिंह समाध भाई, अनिल राणा, गुरप्रीत सिंह, जसविंदर शर्मा, जगमोहन सिंह, विजय कुमार बिल्लू, संजीव सचदेवा, कमल जी को सम्‍मानित किया गया। समारोह के दौरान स्टेज संचालक की भूमिका हरिओम ने बाखूबी निभाई। इस मौके पर उपस्थित प्रवक्‍ताओं ने भ्रूण हत्या, नशाखोरी, बढ़ती जनसंख्‍या के खिलाफ डटने की बात कही। रक्‍तदान शिविर के अतिरिक्‍त लगाए नेत्र निरीक्षण व मेडिकल कैंञ्प के दौरान सैंकड़े मरीजों का चैकअप किया। इसके अलावा इस मौके पर जीत मल, इंद्रजीत साहनी, बलवंत राय नाथ, जगरूञ्प सिंह गिल, डॉक्‍टर मोहिंदर सिंह, अमरजीत जग्ग, लीला, साधू, मोहन लाल शर्मा, सतिंदर सिंह सत्‍ता, अनिल शर्मा, मोहन लाल झूम्‍बा, कुलबीर सिंह सिद्धू, रजिंदर जोगी, गुरप्रीत सिंह, रुपिंदर बिंदरा, गुरमीत सिंह, आशु ठाकुर, समाज सेवी बीरवल बांसल, संजीव सोनी आदि उपस्थित थे।

फर्जी कागजात पर ढुलाई करता ट्रक जब्‍त, मामला दर्ज
बठिंडा। फर्जी कागजात के बल पर चीनी इधर से उधर करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए तलवंडी पुलिस ने ट्रक चालक समेत तीन लोगों के खिलाफ अलग अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज करते हुए आगे की कारवाई शुरू कर दी है। पुलिस को सुरजीत सिंह मानशाहिया ईटीओ मोबाइल विंग पटियाला ने पत्र लिखकर सूचित किया कि एक ट्रक फर्जी कागजातों के बल पर पंजाब में इंटर हो रहा है एवं वह माल को इधर से उधर करता है। जिसके आधार पर कारवाई करते हुए पुलिस अधिकारी जसविंदर सिंह ने पुलिस पार्टी के समेत नाकाबंदी कर एचआर 22 जीए 2022 नम्‍बर ट्रक को रोका एवं उसकी तलाशी लेने की कोशिश की तो ड्राइवर बलविंदर सिंह ने फर्जी कागजातों को तुरंत जला दिया। पुलिस ने ट्रक को हिरासत में लेते हुए ड्राइवर को बलविंदर सिंह को हिरासत में लिया एवं पूछताछ की। पूछताछ के आधार पर पुलिस ने नरेश कुमार मैसज साधू राम एंड संज कालांवाली मंडी, मैसज श्री अग्रवाल ट्रेडिंग कंञ्पनी रामसरा रोड रामां मंडी को नामजद किया है। इसके अलावा आरोपी ड्राइवर के पास पुलिस ने बिल नम्‍बर 80 तिथि 07 फरवरी 2011 अग्रवाल ट्रेडिंग कंपनी रामा मंडी वजन 70 कुइंटिल कीमत 270000 रुपए, बिल्टी नम्‍बर 2147 व 2148 तिथि 07-02-2011 राधे कृष्‍णा रोड लाइन्स रामां बरामद की।  

स्कूली बच्चों को बूट जुराबें व शॉल वितरित किए
बठिंडा। निकटवर्ती गांव गुरथड़ी के सरकारी हाई स्कूल में मेजर सिंह रिटायर्ड नायब तहसीलदार व रेशम सिंह नम्‍बरदार ने छठी से दसवीं तक पढ़ते समस्त 25 छात्रों को बूट जुराबें वितरित किए जबकि स्कूल की शिक्षिका अनीता सिंगल के भाई की ओर से स्कूल की सभी लड़कियों को शॉल वितरित किए गए। इस मौके पर मौजूदा सरपंच जगजीत सिंह, पूर्व सरपंच धर्मपाल, ज्ञान सिंह आदि उपस्थित थे। इसके अलावा समारोह के दौरान स्कूञ्ल में फर्श लगवाने हेतु 7500 रुपए एकत्र किए गए।

जेके कम्‍प्यूटर इंस्टीच्यूट में लगाया रक्‍तदान शिविर
बठिंडा। रक्‍तदान के क्षेत्र में अहम स्थान रखने वाली यूनाइटेड वेलफेयर सोसायटी की ओर से मोगा स्थित जेके कम्‍प्यूटर इंस्टीच्यूट में रक्‍तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें करीबन 42 व्यक्‍तियों ने स्वेच्छा से रक्‍तदान किया। शिविर में रक्‍तदानियों की हौसला अफजाई करने के लिए मार्किट कमेटी मोगा के चेयरमैन अमरजीत सिंह गिल विशेष तौर पर पहुंचे। इस मौके पर यूनाइटेड वेलफेयर सोसायटी के प्रधान विजय भट्ट, रेड क्रास से नरेश पठानियां, इंस्टीट्यूट के डायरेक्‍टर प्रितपाल सिंह व सेंटर इंचार्ज सुखवंत कौर ने अपनी अपनी जिम्‍मेदारी बाखूबी निभाई।

No comments:

Post a Comment