Saturday, March 26, 2011

26 -03-2011 Truthway news

कैंसर रोगियों की संख्या जानने के लिए कैंप का आयोजन
बठिंडाः राज्‍य में कैंसर के मरीजों की संख्या जानने के लिए पंजाब कैंसर कंट्रोल सेल की ओर से राज्‍य भर के सभी जिलों में 26 मार्च से कैंसर संबंधी कैंप आयोजित किए गए हैं। इसी के तहत बठिंडा के सरकारी अस्पताल में भी कैंसर के मरीजों की संख्या जानने के लिए विशेष् कैंप का आयोजन किया गया। अस्पताल के सिविल सर्जन डा. आईडी गोयल ने बताया कि इस कैंप का सबसे बड़ा फायदा यह है कि कैंप में होने वाली मरीजों की रजिस्टे्रशन  से पता चल सकेगा कि राज्‍य में कैंसर ने कितने और नए रोगियों को अपनी चपेट में लिया है। उन्होंने बताया कि सभी जिलों की ओर से स्वास्थ्य विभाग को देर सांय इसकी रिपोर्ट भेजी जाएगी ताकि कैंसर मरीजों का आकड़ा पता चल सके। शुक्रवार को आयोजित कैंप में खबर लिखे जाने तक 40 लोग अपनी रजिस्टे्रशन करवा चुके थे।
फैटरी मैनेजर से मारपीट करने की निंदा
बठिंडाः हिंद मजदूर सभा की एक बैठक प्रधान इकबाल सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में 23 मार्च को लहरा मुहबत में फैटरी के विरोध में धरने पर बैठे लोगों द्वारा फैटरी मैनेजर के साथ मारपीट करने की निंदा की गई। उन्होंने कहा कि फैटरी मैनेजर गुरप्रीत सिंह सभा का सरगर्म मेंबर है। पुलिस ने उसके साथ मारपीट करने वालों के खिलाफ केस तो दर्त कर लिया है लेकिन अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की गई। जिसके चलते सभा के सदस्यों में भारी रोष् पाया जा रहा है। उन्होंने पुलिस को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द मैनेजर से मारपीट करने वालों को गिरफ्तार न किया गया तो सभा की ओर से संघर्ष् तेज किया जाएगा। इस मौके पर बिंदर सिंह, तेजा सिंह, हरमेल सिंह, लखवीर सिंह, सुरिंदपाल सिंह, मुंशी सिंह, मेजर सिंह, जसवीर सिंह, राज सिंह, गुरजंट सिंह आदि ने संबोधित किया।
सरूप सिंगला ने 81 परिवारों को बांटी शगुन स्कीम की राशि
बठिंडाः विधान सभा हलका बठिंडा शहरी के इंचार्ज सरूप चंद सिंगला ने 81 गरीब परिवारों की लड़कियों के अभिभावकों को 15-15 हजार रुपए के शगुन स्कीम के चैक वितरित किए गए, जिसकी कुल राशि 12 लाख 15000 रुपए बनती है। इस मौके पर उनके साथ मास्टर हरमंदर सिंह सिद्धू एमसी, डा. ओम प्रकाश शर्मा, चमकौर सिंह मान, मखन सिंह एमसी, बंत सिंह एमसी, अशेसर पासवान, इकबाल सिंह मिठड़ी, गुरदेव सिंह, गोबिंद मसीह, अमन ढिल्लो, चौधरी दर्शन सिंह, जगजीत सिंह गुरुनानक पुरा आदि उपस्थित थे। इस मौके पर सिंगला ने कहा कि पंजाब सरकार राज नहीं सेवा के नारे पर दढ  संकल्प है। उन्होंने कहा कि गरीब लोगों के लिए सरकार ने लोक भलाई की स्कीमें शुरू कीं। जब कि कांग्रेस ने हमेशा गरीबों को लारे ही दिए। उन्होंने कहा कि अकाली-भाजपा गठबंधन विकास के मुद्दे पर चुनाव लडेग़ा।
बस स्टैंड कैश ब्रांच से लाखों की चोरी
 बठिंडा । बस स्टैंड में कैश ब्रांच से चोरों ने लाखों रूपये उड़ा लिये। पी आर टी सी अधिकारी व पुलिस असमंजस में है कि वर्कशाप के गेट पर गनमैन होने के वावजूद चोर रात को अंदर कहां से घुसे। बस स्टैंड पुलिस चौकी प्रभारी एस आई पाल सिंह के अनुसार पी आर टी सी के कैशियर कुलभूष्ण बांसल ने पुलिस को दिये बयान में बताया कि वह बीती रात लगभग साढ़े दस बजे कैश ब्रांच में ताला लगा कर गया था । आज सुबह लगभग साढ़े 6 बजे जब वह आया तो कैश ब्रांच का ताला टूटा हुया था। उसमें रखे लाखों रूपये गायब थे। जिसका अनुमान लगाया जा रहा है। एस आई पाल सिंह ने बताया कि पी आर टी सी की वर्कशाप पर रात को गनमैन तैनात रहता है। उसका कहना है कि रात को उसके सामने कोई बाहरी व्यक्ति अंदर नहीं गया । इस बात की गहराई से जांच की जा रही है कि चोर कहां से व कैसे आया? लगभग 12 लाख रूपये चोरी होने का अनुमान है।

1 comment: