Wednesday, March 9, 2011

7 march 2011 D E N T

प्रशासन ने कथनी को करनी में बदला, चौंक पर लगे स्पीकर
रिशा चालकों पर भी ट्रैफिक पुलिस ने कसा शिकंजा
बठिंडा। जिला प्रशासन ने कथनी को करनी में बदलते हुए अपनी घोष्णा के मुताबिक स्थानीय श्री हनुमान चौंक पर वाहन चालकों को नियमों की उल्लंघन न करने की चेतावनी देने हेतु लाऊड स्पीकर लगाए। इसके अलावा चौराहे के आस पास सड़क पर रिशा खड़ा करने वाले रिशा चालकों को ट्रैफिक कर्मचारियों द्वारा हिदायत दे दी गई है, अगर कोई सड़क पर रिशा खड़ा करता मिल गया तो उसके खिलाफ बनती कारवाई की जाएगी। एसएसपी बठिंडा के आदेशों पर फूल चढ़ाते हुए ट्रैफिक पुलिस ने सड़क के किनारो एक जगह बैठकर वाहनों के चालान काटने शुरू कर दिए हैं। गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व प्रशासनिक सुधारों के लिए दिन रात तन मन से जुटे हुए डिप्टी कमिश्नर एसके राजू ने ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए नगर निगम के कमिश्नर व एसएसपी बठिंडा के समेत शहर के मुख्य चौराहों का भ्रमण किया था। इस दौरान डिप्टी कमिश्नर श्री राजू ने तैनात ट्रैफिक कर्मचारियों को ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू बनाने की हिदायत दी थी। इस मौके पर उनके साथ उपस्थित एसएसपी सुखचैन सिंह गिल ने ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों को आदेश दिए थे कि वह चालान काटने के लिए चौराहे के एक तरफ कुर्सी लगाकर बैठें। इस दौरान निगम के कमिश्नर उमाशंकर गुप्ता ने नगर निगम की ओर से चौराहे पर लाऊड स्पीकर लगाने की बात कही थी।
रेलगाडी की चपेट में आने से एक की मौत
बठिंडा। बठिंडा फिरोजपुर रेलवे लाइन पर निकटवर्ती नेहियांवाला रेलवे फाटक के समीप रेलगाड़ी की चपेट में आने से एक व्यति की मौत होने की सूचना मिली है। सहारा जनसेवा की ओर से शव को पोस्टमार्टम के लिए स्थानीय सिविल अस्पताल में पहुंचाया गया। जानकारी के अनुसार सहारा जनसेवा को सूचना मिली कि उत स्थान पर एक व्यति रेलगाड़ी की चपेट में आकर बुरी तरह घायल हो गया। सूचना मिलते ही संस्था की एम्बुलेंस घटनास्थल पर पहुंची, लेकिन एम्बुलेंस पहुंचने से पूर्व ही घायल व्‍यक्‍ति दम तोड़ चुका था। सहारा कार्यकर्ताओं ने जीआरपी पुलिस के संरक्षण में शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया एवं यहां पर शव को शिनाख्त के लिए सुरक्षित रखा गया है। संस्था के अध्यक्ष विजय गोयल ने बताया कि संस्था की ओर से शिनाख्त के लिए पुरजोर कोशिश की जा रही है। उन्होंने बताया कि मृतक की जेब से ऐसा कोई भी कागजात नहीं मिला, जिससे उसकी शिनाख्त हो सके।
ट्राले ने मोटरसाइकिल सवार को लताड़ा, मौत
बठिंडा। बठिंडा रामपुरा मार्ग पर शहर से 11 किलोमीटर दूर भुच्चो खुर्द के समीप ट्राले की चपेट में आने से एक मोटरसाइकिल सवार की मृत्यु होने का समाचार मिला है। जानकारी के अनुसार मृतक राम सिंह वासी लहरा मुहबत अपने मोटरसाइकिल पर सवार होकर किसी काम से जा रहा था, जिसको ट्राला नम्बर आरजे 76 ए 2564 ने कुचल दिया। हादसे की सूचना मिलते ही सहारा जनसेवा के कार्यकर्ता घटनास्थल पर पहुंचे एवं मृतक को सिविल अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए पहुंचाया। पुलिस ने ट्राले को अपनी हिरासत में ले लिया, लेकिन घटनास्थल से ट्राला चालक भागने में सफल रहा। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कारवाई शुरू कर दी है।
साधू राम कुसला ने फिर सम्हाला पद
बठिंडा। भ्रूण हत्या व रिश्र्वतखोरी के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाले पीएनडीटी सेल के सहायक प्रोजेट अधिकारी साधू राम कुसला को पंजाब सरकार द्वारा बहाल कर दिया गया, जिससे कुसला समर्थक समस्त समाज सेवी संस्थाओं में खुशी का माहौल है। गौरतलब है कि साधू राम कुसला ने बहाली आदेश के बाद आठ मार्च को फिर से अपनी जिम्मेदारी सम्हाली। अपनी बहाली पर प्रतिक्रिया प्रकट करते हुए श्री कुसला ने कहा कि यह लोकसंघर्ष् व सत्य की जीत है। ज्ञात रहे कि पंजाब सरकार ने कुछ माह पूर्व कारण बताओ नोटिस जारी किए बगैर साधू राम कुसला को निलंबित कर दिया था। सरकार के इस फैसले की पुरजोर आलोचना हुई एवं कुसला के हक में कई समाज सेवी संस्थाएं उतरी, लेकिन सरकार पांच माह के भीतर साधू राम कुसला के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल नहीं कर पाई।

No comments:

Post a Comment