Monday, April 11, 2011

11-04-2011 News Bathinda

रिटायर्ड  इंस्पेटर की बेरहमी से हत्या
अज्ञात लोगों ने गला व एक हाथ काटकर दिया वारदात को अंजाम
पुलिस ने मामला दर्ज कर की जांच शुरू
बठिंडाः महानगर के मतीदास नगर में उस समय सनसनी फैल गई जब इलाके में एक रिटायर्ड पुलिस इंस्पेटर की खून से सन्नी लाश मिली। पुलिस इंपेटर की तेजधार हथियारों से हत्या की गई थी। अज्ञात लोगों ने 62 वषीय पुलिस इंस्पेटर का गला  काटने के बाद एक बाजू काट दी व एक टांग भी तोड़ दी। बेरहमी से कत्ल की गई इंस्पेटर की लाश नगर के गली नंबर 17 की नुक्कड़ से मिली। लाश की हालत को देखते हुए प्रतीत हो रहा था कि अज्ञात लोगों ने हत्या को रात्रि के समय अंजाम दिया गया है। स्थानीय लोगों की सूचना के आधार पर सहाराजनसेवा के वर्कर व पुलिस मौके पर पहुंची। रिटायर्ड इंस्पेटर के शरीर को जगह- जगह से तेजधार हथियारों से काटा हुआ था। सूत्रों अनुसार मृतक घर में अकेला ही रहता था। जिस तरह से मृतक का कत्ल किया गया है, उससे आशंका जताई जा रही है कि अज्ञात लोगों के साथ  या तो मृतक की कोई पुरानी रंजिश होगी या फिर किसी लूट के इरादे से इस वारदात को अंजाम दिया गया है। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही इस हत्या के आरोपियों को बेनाकाब कर दिया जाएगा।
 रामबाग को दो डैड बॉडी फ्रिज किए दान
बठिंडाः आसरा वेलफेयर सोसाइटी के सहयोग से दर्शन सिंह वालियां व नछार सिंह वालियां ने अपने पिता स्व. हरमेल सिंह वालियां की याद में डैड बॉडी फ्रिज रामबाग दानी मंडी में दान के तौर पर दिया। दूसरा डैड बॉडीफ्रिज पाल डायरी के मालिक सुरिंदर कुमार गर्ग ने दिया। दोनों दानी सज्जनों की ओर से दिए गए डैड बॉडी फ्रिज की शहर की समाज सेवी संस्थाओं के आए हुए पदाधिकारियों ने इसकी भरपूर सराहना की। इन फ्रिज की संभाल श्री सनातन धर्म महावीर दल रामबाग कमेटी के प्रधान अशोक कुमार धुन्नीके व महावीर दल अस्पताल के प्रधान चिरंजी लाल गर्ग ने ली है। इस सादे समारोह में संस्था के प्रधान रमेश मेहता, चेयरमैन विनोद गोयल, विजय ग्रोवर, जिला प्रधान बसंत भट्ट, संस्था के सलाहकार जतिंदर गोयल पंपी,  अजय धुन्नीके, सुरव्श मंगी के अलावा सोनू माहेश्र्वरी, मनिक गर्ग, राकेश नरूला, राधे श्याम बांसल, मदन लाल मोंगा, अतुल गुप्ता आदि उपस्थित थे।

ईटीटी  शिक्षार्थियों ने निकाला रोष् मार्च
बठिंडाः निजी कालेजों में ईटीटी का कोर्स कर रहे शिक्षार्थियों की ओर से सोमवार को शहरमें अपनी मांगों को लेकरी रोष् प्रदर्शन किया गया। बठिंडा में चल रहे तीन प्राइवेट ईटीटी कालेज के शिक्षार्थियों ने पहले स्थानीय टीचर्स होम में सैकड़ों की संख्या में एकत्रित हुए, इसके बाद शहर में विशाल रोष् मार्च निकाल कर सरकार के खिलाफ नारव्बाजी करते हुए प्रदर्शन को मिनी सचिवालय के आगे समाप्त किया।विशाल रोष् प्रदर्शन को संबोधित करते हुए ईटीटी शिक्षार्थी इलाका कमेटी बठिंडा के कनवीनर गुप्रीत सिंह, कमेटी मेंबरों निशान सिंह, अवतार सिंह, गुरमेल सिंह, गुरदीप सिंह ने कहा कि प्राइवेट कालेजों में पंजाब भर में ईटीटी कोर्सों में दाखिल कर लिए गए हैं जब कि सरकार की ओर से इन कालेजों को अभी तक मान्यता नहीं दी गई। अब समेस्टर पूरा होने पर विद्यार्थियों के पेपर नहीं लिए जा रहे हैं।  जब कि विद्यार्थी हजारों रुपए फीसें भर चुके हैं व 10 माह से पढ़ाई कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर सरकार तमाशा देख रही है। सरकार विद्यार्थियों की हो रही लूट के प्रति कोई कदम नहीं उठा रही है। उनकी मांग की है कि ईटीटी शिक्षार्थियों के पेपर एससीईआरटी द्वारा लिए जाएं।धोखाधड़ी करने वाली मैनेजमेंटों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। मनमर्जी की फीसें बटोरने वालों को रोक लगार्इ जाए। रैली को संबोधित करते हुए बेरोजगार ईटीटी अध्यापक यूनियन के जिला नेता बलकरण सिंह व नौजवान भारत सभा के राष्‍य कमेटी मेंबर मनप्रीत सिंह ने शिक्षार्थियों के संघर्ष् की बिना शर्त हिमायत करने का ऐलान किया। पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन शहीद रंधावा व भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां ने भी विद्यार्थियों के संघर्ष् की हिमायत की।

ट्रांसफार्मरों से तांबा चुराने वाले दो काबू
बठिंडाः थाना दयालपुरा पुलिस ने खेतो में लगे ट्रांसफार्मरों से तांबा चुराने वाले दो व्यक्तियों को काबू किया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों से 51 किलो तांबा व एक मोटरसाइकल बरामद किया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 379,411,24 के तहत केस दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि आरोपी सुखचैन सिंह व गोरप्रीत सिंह खेतों में लगे बिजली ट्रांसफर्मरों से तांबा चोरी कर आगे बेच देते हैं। पुलिस ने मौके पर काबू कर आरोपियों के पास से मौके पर 51 किलो तांबा व एक मोटरसाइकल पल्सर बरामद किया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

No comments:

Post a Comment