Monday, April 18, 2011

18-4-2011 Bathinda News

रेलवे रोड पर खिंची जा रही दीवार को संघर्ष् कमेटी ने रुकवाया
दीवार खिंच कर आम लोगों को रास्ता बंद करना चाहते थे रेलवे अधिकारी
 रेलवे रोड पर किसी भी हालत में दीवार बनने नहीं दी जाएगी- विजय शर्मा
 बठिंडा। रेलवे ठंडी सड़क के पीछे से गुजरती रेलवे रोड पर दीवार खींच रहे रेलवे अधिकारियों का संघर्ष् कमेटी ने जमकर विरोध किया। संघर्ष् कमेटी ने अधिकारियों की ओर से निकाली जा रही दीवार के प्रयास को विफल करते हुए चेतावनी दी है कि अगर भविष्य में रेलवे  के किसी भी अधिकारी ने आम लोगों के इस रास्ते पर दीवार खींचने की जुर्रत भी की तो रेलवे  अधिकारियों को संघर्ष् कमेटी के संघर्ष् का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही कमेटी की ओर से आंदोलन शुरू किया जाएगा। इस मौके पर संघर्ष् कमेटी के दर्जनों वर्कर मौके पर मौजूद थे। जानकारी के अनुसार सोमवार को रेलवे विभाग ने रेलवे की पानी की डिग्गियों को रेलवे के घेरे में लेने के लिए ठंडी सड़क के पीछे से गुजर रही रेलवे सड़क पर दीवार खींचने की योजना बनाई । योजना के तहत  सुबह साढे़ 9  बजे के करीब रेलवे  आईओडब्‍लू दिनेश कुमार व सहायक आईओडब्‍लू अरोड़ा मजदूरों को साथ लेकर दीवार खींचने का काम शुरू करने लग गए। इसकी भनक जैसे ही संघर्ष् कमेटी के प्रधान विजय कुमार को इस की भनक  लगी तो वे कमेटी के वर्करों को साथ लेकर मौके पर पहुंच गए, रेलवे अधिकारियों की  ओर से दीवार खींचने के कार्यों का जमकर विरोध किया। संघर्ष् कमेटी के विरोध को देखते हुए रेलवे अधिकारियों ने काम को बीच में छोड़ते हुए उच्चाधिकारियों से बातचीत करने के बाद ही आगे का फैसला लेने की बात कही। उधर संघर्ष् कमेटी के प्रधान विजय कुमार शर्मा ने कहा कि भविष्य में  रेलवे अधिकारियों ने रेलवे की रोड पर दीवार खींचने की जुर्रत की तो उसका संघर्ष् कमेटी की ओर से कड़ा विरोध किया जाएगा। इस मौके पर कमेटी के सदस्यों हरविंदर लड्‌डू, संजीव सोनी, विक्रम, भूपिंदर, भोला राम, पंकज, राजन आदि उपस्थित थे।
थर्मल प्लांट बठिंडा के यूनिट नंबर दो में आई खराबी, उत्पादन ठप्प
बठिंडा। थर्मल प्लांट बठिंडा के यूनिट नंबर दो में अचानक खराबी आ जाने के कारण अस्थाई तौर पर बिजली संकट पैदा होने के आसार पैदा हो गये है। इससे लाखों यूनिट बिजली का उत्पादन प्रभावित हुया है। बिजली बोर्ड के प्रवक्ता के अनुसार कल यूनिट नंबर दो में अचानक खराबी आ गई जिससे उत्पादन बंद हो गया। जबकि तीन नंबर यूनिट की रिपेयरिंग पहले ही चल रही है। इस प्रकार थर्मल के दो यूनिट बंद सिर्फ दो यूनिट ही बिजली उत्पादन कर रहे हैं। हालांकि बिजली की कटाई का मौसम होने के कारण किसानों को बिजली की कम जरूरत है परन्तु आम जीवन पर बिजली कटौती होने पर बुरा प्रभाव पड़ेगा। प्रवक्ता के अनुसार आज सांय तक यूनिट नंबर दो के चालू होने की संभावना है। अगर किसी कारण सांय तक खराबी दूर न हुई तो कल तक हर हालत में खराबी ठीक कर ली जायेगी। यूनिट में खराबी आने का कारण लीकेज बताया जा रहा है।    
भती में है शक्ति‍-सिंगला
बाबा दीप सिंह नगर स्थित श्री पंचमुखी बाला जी मंदिर में धार्मिक कार्यक्रम
 बठिंडा। श्री हनुमान जयंती के उपलक्ष्य में बाबा दीप सिंह नगर स्थित श्री पंचमुखी बाला जी मंदिर में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान शिरोमणी अकाली दल के नेशनल वाईस प्रेसीडेंट व हलका इंचार्ज सरूप चंद सिंगला मुख्यातिथी के रूप में उपस्थित हुए। श्री सिंगला ने मंदिर कमेटी की ओर से किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि भक्‍ती में शक्ति है । प्रभु की कृपा से ही हर कार्य संभव होते हैं। इसलिए हर इंसान को धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए । इस दौरान हवन पूजा, भंडारा सुंदर कांड का पाठ व कीर्तन समागम करवाया गया जो देर रात तक चले। इस दौरान प्रंबंधक समिति के प्रधान कृष्ण कुमार गर्ग, महासचिव संजय कुमार, कैशियर नरेश सिंगला, प्रवीन कुमार बिल्डर, अवतार सिंह सोहल उपप्रधान, अमृतपाल, केदार नाथ, मेघराज शर्मा, तरसेम लाल, नरेश गोयल विकी, नवजीवन सिंह काका, मनी ठाकुर, राहुल शालू, पंडित कैलाश, राम लाल भोला, देस राज बग्गा, धरमेश गुप्ता आरोवाले, गगनदीप शर्मा, रविद्र गुप्ता, राजीव सोनू, सोम नाथ सिंगला भोला, बलदेव सिंह ठेकेदार, रघवीर सिंह रंगी व प्रापर्टी डीलर रविंदर बांसल आदि ने भरपूर सहयोग दिया।
रैंप  एकेडमी के हर स्टूडेंट्स को मिलेगी 100 प्रतिशत नौकरी- वर्मा
 बठिंडा। रैंप मीडिया की ओर से रविवार को एकेडमी में सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमें भारी संख्या में युवाओं ने भाग लिया। सेमिनार में रैंप के अनुभवी स्टाफ मेंबरों ने युवाओं को थ्री डी एनिमेशन, विद्गयुल इफैट्स, टीवी जर्नालिस्ट एवं ग्रफिक डिजाइनिंग में करियर बनाने के बारे में बताया । इस सेमिनार की शुरूआत में एकेडमी के चेयरमैन एसएस आहुवालिया ने सभी को बताया कि रैंप एक अकेली ऐसी एकेडमी में जहां सभी मीडिया कोर्सेंस में 12 वीं के बाद युवाओं को प्रोफैशनल ट्रेनिंग दी जाएगी। यहां सेमिनार में आए हुए लोगों को एकेडमी के वाइस प्रेजीडेंट अश्र्वनी वर्मा ने सभी तकनीकी पहलुओं से अवगत करवाते हुए अपने यहां के स्टूडियो व मिसिंग की सुविधाओं के बारे में बताया। युवाओं को थ्री डी एनिमेशएन, टीवी जर्नालिस्ट एवं ग्राफिक डिजाइनिंग के क्षेत्र में रोजगार के अवसरों के बारे में बताया। 3 डी ऐनिमेशन व वीएफएस की जानकारी के लिए सोनू कुमार व हैप्पी बराड़ ने विशेष् सहयोग दिया। इस एकेडमी के आने से पहले इस क्षेत्र के युवा चडीगढ़, दिल्ली व मुंबई जैसे दूरदराज के शहरों में ट्रेनिंग कोर्स के लिए जाते थे। जिससे उन्हें कई प्रकार की परेशनियो का सामना करना पड़ता था। इन शहरों में सामान्य कोर्स की बहुत भारी भरकम फीस चुकानी पड़ती है। लेकिन रैंप मीडिया एकेडमी के बठिंडा में आने से इस क्षेत्र के युवाओं को इस प्रकार की परेशनियों से निजात मिल गई है। इस मौके पर विशेष् तौर पर उपस्थित हुए  डिप्टी डीईओ, डा. अमरजीत कौर, रविंदर कौर सोशल वर्कर एवं जिला गाइडेंस कांउसलर हरचरण सिंह जी ने आए हुए युवाओं को संबोधित किया। रैंप मीडिया एकेडमी सभी स्टूडेंट्स को 100 प्रतिशत जॉब की गारंटी देती है। उन्होंने बताया कि इस एकेडमी का सीधा संपर्क टीवी चैनल 24 न्यूज चैनल से है।
 रेलवे कालोनी के मंदिर में श्रद्धापूर्वक मनाई हनुमान जयंती 
 बठिंडा। रेलवे कालोनी में स्थित शिव शक्ति मंदिर में हनुमान जयंती के मौके पर मिंटू बाबा की ओर से सवा मणी लड्डच्ओं का भोग लगाया। इस मौके पर उपस्थित हुए श्रद्धालुओं ने हनुमान जी का गुणगान किया, मंदिर में माथा टेककर अपने उज्जवल भविष्य की कामना की। मंदिर के पुजारी मिंटू बाबा ने बताया कि हनुमान जयंती के मौके पर हर साल मंदिर में धार्मिक समारोह का आयोजन किया जाता है। उन्होंने बताया कि समारोह में दयाल दास भागीवांदर वाले संत, संत प्यारा दास गिलप्‍पती वाले, पंडित बलवान शर्मा सहित पूर्व मंत्री चिरंजी लाल गर्ग भी विशेष् तौर पर पहुंचे, हनुमान जी का आशीर्वाद प्राप्त किया। इस मौके पर विशाल लंगर का आयोजन भी किया गया, जिसका श्रद्धालुओं ने भरपूर आनंद लिया।

No comments:

Post a Comment