Saturday, April 30, 2011

20-04-2011 News Bathinda

25 प्रतिशत गरीबों को प्राइवेट स्कूलों में दाखिल किया जाएगा- सेवा सिंह सेखवां
बठिंडा। स्थानीय जीत पैलेस में भारतीय अल्पसंख्यक के जिला प्रधान हरविंदर सिंह खालसा व शिअद के हलका इंचार्ज सरूप चंद सिंगला के प्रयासों से एक विशेष् समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें राष्‍य के शिक्षा मंत्री व भारतीय अल्पसंख्यक के राष्ट्रीय प्रधान सेवा सिंह सेखवा विशेष तौर पर उपस्थित हुए। इस मौके पर उनके साथ मेयर बलजीत सिंह बीड़ बहिमन, दर्शन सिंह कोटफत्‍टा, अकाली वर्कर उपसिथत थे। समारोह दौरान शिक्षा मंत्री ने 13 होनहार विद्यार्थियों व 12 अध्यापकों को विशेष तौर पर सम्मानित किया। अपने संबोधन में स. सेवा सिंह सेखवा ने कहा कि 1947 से लेकर अब तक कोइ शिक्षा नीति नहीं थी। पंजाब सरकार ने नई नीति तैयार कर शिक्षा के स्तर पर बढ़ावा दिया है। उन्होंने बताया कि सरकार ने पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड में सीबीएसई का सिलेबस लागू किया। इस समय में राज्‍य भर में एक लाख 12 हजार अध्यापक अपनी सेवाएं दे रहे हैं। शिक्षामंत्री ने कहा कि  प्राइवेट स्कूलों को भी अपने साथ मिलाया ताकि वह पंजाब स्कूल एजुकेशन स्कूल बोर्ड से मिलकर परीक्षाएं दे सकें। उन्होंने कहा कि बडे़ अफसोस की बात है कि पहले 90 प्रतिशत पंजाबी आर्मी में जाते हैं लेकिन अब उनकी संख्या डेढ़ प्रतिशत रह गई। इस स्तर को ऊपर उठाने के लिए सरकार युवाओं में देश प्रेम का जज्‍बा पैदा करने के लिए प्रेरित कर रही ताकि फिर से उक्त स्तर को बढ़ाया ज सके। उन्‍होने कहा कि राइट टू एजुकेशन एट के तहत 25 प्रतिशत गरीबों को प्राइवेट स्कूलों में दाखिल दिया जाएगा। उनका खर्च सरकार खुद उठाएगी। अंत में सरूप चंद सिंगला व हरविंदर सिंह खालसा ने शिक्षामंत्री सेवा सिंह सेखवा को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

शादी का झांसा देकर युवती को घर से भगायाबठिंडा। शादी का झांसा देकर युवती को घर से भगाने के मामले में थाना कैनाल कालोनी पुलिस ने एक युवक के खिलाफ धारा 363,366के तहत मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार पुलिस को दर्ज करवाई शिकायत में गोमती देवी निवासी रेलवे  कालोनी क्‍वार्टर नंबर 27 एफ ने बताया कि आरोपी युवक विक्की निवासी संतपुरा रोड उसकी बेटी को शादी का झांसा देकर बहला फुसला कर भगा ले गया। पुलिस ने लडक़ी की मां के बयानों के आधार पर आरोपी विक्की के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

पुलिस कर्मी से हाथापाई व अपशद बोले, मामला दर्जबठिंडा। ड्यूटी के दौरान पुलिस कर्मी से हाथापाई करने व अपशद बोलने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज करके उसे थाने में बंद कर दिया है। ट्रैफिक पुलिस सिटी में तैनात जसविंदर कौर ने बताया कि 29 अप्रैल की सांय करीब 5:15 पीएम पर वह हवलदार जसविंदर सिंह व हवलदार अंग्रेज सिंह को साथ लेकर भट्टी रोड बरनाला बाइपास पर चैकिंग कर रहे थे तो एक मोटरसाइकल जिसको अमरिंदर सिंह चला रहा था, को रोकने उससे कागजात मांगे तो उसने कहा कि वह कागजात अपने पिता से मंगवा देता है। जब युवक का पिता हरदीप सिंह कागजात लेकर आया तो उक्त आरोपी ने हवलदार जसविंदर सिंह को पूछा कि चालान काटने वाले तुम कौन होते हो। जब जसविंदर सिंह चालान काटने लगा तो आरोपी ने धक्का मारा व अपशद बोले। आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ धारार 153, 186 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

No comments:

Post a Comment