Thursday, April 21, 2011

21-04-2011 News Bathinda

गुलेल से किया जाता है बेजुबान परिंदों का शिकार
तार पर लटके रहे जख्मी कबूतरों को सहारा ने करवाया आजाद
बठिंडा। रेलवे स्टेशन के आस-पास तारों पर बैठे कबूतरों को गुलेल की मदद से निशाना बनाया जा रहा है। कबूतरों को जख्मी कर झुगी-झोपड़ियों में रहने वाले  बेदर्दी लोग पका कर खा जाते हैं। वीरवार को फिर से निवाला बनने वाले दो कबूतरों को सहारा जनसेवा ने जख्मी हालत में तार से उताकर उपचार के बाद आजाद कर दिया। सहारा जनसेवा के प्रधान विजय गोयल ने बताया कि झुगी-झोपड़ियों में रहने वाले कुछ लोग गुलेल की मदद से बिजली की तारों पर बैठे कबूतरों को जख्मी कर देते हैं। इन कबूतरों को जख्मी करने के बाद डोर बांधकर तार से लटका दिया जाता है ताकि अन्य कबूतरों का जमावड़ा वहां लग सके। जैसे ही अन्य कबूतर वहां जमा होते हैं, उन्हें पहले से ही निशाना साधे बैठे पक्षियों के दुश्मन गुलेल से जख्मी कर देते हैं। इस तरह दर्जनों कबूतरों का शिकार कर पेट की आग बुझाई जाती है। गोयल ने कहा कि इस तरह के लोगों को कई बार पकड़ कर छित्‍तर परेड भी की जाती है लेकिन ये लोग  अपनी हरकतों से बाज नहीं आते। संस्था की टीम पक्षियों के दुश्मनों पर लगातार नजर रखे हुए।

शहर में सफाई के लिये मेयर ने की व्यापारियों से बैठक
बठिंडा । शहर में सफाई व्यवस्था में सुधार लाने के लिये व पालीथीन के लिफाफों से राहत पाने के लिये नगर निगम के मेयर बलजीत सिंह बीड़ बहमन ने व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों से बैठक की। बैठक में निगम के पार्ष्द व हाउस टैस सब कमेटी के सदस्य कृष्ण कुमार गर्ग , निगम पार्ष्द राजिन्द्र मित्‍तल , निगम आयुक्त उमा शंकर , सहायक आयुक्त कमल कांत गोयल ने भाग लिया।  मेयर साहिब ने कहाकि जिस प्रकार पंजाब सरकार बठिंडा को नमूने का शहर बनाना चाहती है उसके लिये सभी व्यापारी भाईयों व जनता के सहयोग की जरूरत है। उन्होंने कहाकि दुकानदार अपनी दुकानों के बाहर कूड़ादान रखें। पालीथीन लिफाफों से होने वाले नुसान को देखते हुये पंजाब सरकार ने सिर्फ 30 माइक्रोन के प्लास्टिक के लिफाफे बनाने की इज़ाजत दी है। परन्तु इससे भी समस्या का पूरी तरह हल नहीं होगा। इसलिये जनता इसे पूर्ण तौर पर बंद करने में सहयोग दे। बैठक में उपस्थित व्यापार मंडल के सदस्यों ने मेयर साहिब की बात का हाथ खड़े कर समर्थन किया। व्यापारी नेताओं ने यह भी आश्र्वासन दिलवाया कि वह अपनी दुकानों के समाने कूड़ा दान रखेंगे व कूड़ा उनमें ही डाला जायेगा। कूड़ा दानों की खरद के लिये दुकानदारों की कमेटी गठित की जायेगी।

मांगों को पूरा न किया तो यूनियन संघर्ष् करेगी तेज
बठिंडा । बुधवार को हिंदुस्तान ईन्सैटीसाईडस लिमिटेड कंपनी के सामने हिंदुस्तान र्इन्सैटीसाईडस वर्कर यूनियन की गेट मीटिंग यूनियन के चीफ पैर्टन इंद्रजीत सिंह की अध्यक्षता में हुई। इस मीटिंग में सीआईटीयू की तरफ से दूसरी यूनियनों पीसीएमएसआरयू के प्रधान राकेश अरोड़ा, सचिव चंद्रमोहन ग्रासिम सीमेंट कांट्रैटर यूनियन के सह सचिव लखविंदर सिंह, जंगलात फील्ड वर्कर यूनियन के प्रधान अमृतपाल व जीएमटीपी कांट्रेटर यूनियन के प्रधान अश्र्वनी आदि ने एचआईडयूयू को अपना समर्थन देने के लिए उपस्थित हुए। इंद्रजीत सिंह ने मैनेजमेंट को चेतावनी देते हुए कहा कि एचआईडयूयूके साथ सौतेला व्यवहार अब सहन नहीं किया जाएगा। अगर मैनेजमेंट ने उनकी यूनियन की जायज मांगे जल्द नहीं मानी तो जल्द ही मैनेजमेंट के खिलाफ एचआईडयूयू के वर्करों की ओर से संघर्ष् शुरू किया जाएगा। यूनियन के सचिव सतपाल भारती ने मैनेजमेंट को साफ चेतावनी देते हुए कहा कि वह अपनी गलत हरकतों से बाज आए नहीं तो संघर्ष् तेज किया जाएगा। एचआईडयूयू के प्रधान जयभगवान व महा सचिव सत्यवान मलिक ने मीटिंग में शामिल वर्करों के साथ हाथ उठाकर अपनी सहमती की मोहर लगाई।
35 किलो भुक्की पकड़ी, तस्कर मोटरसाइकल छोड़कर भागा
बठिंडा। रामपुरा सदर पुलिस ने भुक्की तस्करी के मामले में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस की नाकाबंदी के दौरान आरोपी भुक्की व मोटरसाइकल छोडक़र फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ  केस दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार पुलिस को गुप्त सूचना मिली की गांव बल्लो के पास आरोपी अवतार सिंह भुक्की की तस्करी के लिए जा रहा है। आरोपी पुलिस को देखते ही मोटरसाइकल छोड़कर भाग गया। पुलिस ने 35 किलो भुक्की व मोटरसाइकल को कब्‍जे में ले लिया है।

घर में घुसकर महिला से मारपीट
बठिंडाः जिले के गांव लहराखाना में एक घर में घुसकर महिला से व्यति ने मारपीट की। पुलिस ने पीड़िता के बयानों के आधार पर आरोपी के खिलाफ धारा 452,506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार नथाना पुलिस को दर्ज करवाई शिकायत में कमलजीत कौर निवासी लहरा खाना ने बताया कि उसने अपने ससुर, सास व पति के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। इसी रंजिश के चलते आरोपी बलविंदर सिंह ने उसके घर में घुसकर उसकी मारपीट की। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दज कर लिया है।
दैनिक जागरण के  श्रीधर राजू  को  संस्थाओं ने दी विदायगी पार्टी
बठिंडा। दैनिक जागरण बठिंडा कार्यालय के इंचार्ज श्रीधर राजू को तबादला लुधियाना में होने पर उनके सम्मान के रूप में समाज सेवी संगठनों की ओर से विदायगी पार्टी का आयोजन किया गया। इस मौके पर शहर की समाज सेवी व धार्मिक संगठनों के सदस्यों ने फूलों के हार पहनाकर श्रीधर राजू को विदायगी दी। संस्थानों के प्रतिनिधियों ने श्री राजू की ओर से समाचार पत्र के जरिए बठिंडा को संवारने के जो प्रयास किए, उनकी भरपूर सराहना की। वहीं समाजिक बुराईयों के खिलाफ भी श्री राजू की ओर से उठाए गए कदम प्रशंसनीय हैं। इस मौके पर समाज सेवी अशोक धुन्नीके, प्रो. एनके गोसाई ,मेयर बलजीत सिंह बीड़ बहिमन, नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन अशोक भारती, योग माहिर राधे श्याम बांसल,बठिंडा विकास में राकेश नरूला, ताजे बठिंडा के संपादक यशपाल वर्मा,  ट्ररूथ-वे ग्रुप के संपादक शाम कुमार शर्मा, श्यामप्रचार मंडल के कमल गर्ग, आइसी स्पाइसी से रमेश सरदाना, निरंकारी भवन से एसपी दुगल, नौजवान सोसाइटी से सोनू माहेश्र्वरी, सहारा जनसेवा के प्रधान विजय गोयल, समाज सेवी बीरबल बांसल, गढ़वाल भ्रातृ मंडल से सुरेश धमांदा, एमसी शांति जिंदल, रमनीक वालिया आदि ने श्रीधर राजू को विदाई दी।

No comments:

Post a Comment