Friday, April 22, 2011

22-04-2011 News Bathinda

कचहरी के पास दिन दिहाड़े चली गोलियां-तेजधार हथियार, दो घायल
बठिंडा (हर्ष)। जिला कचहरियों में पुलिस की नाक तले आज दिन दिहाड़े कुछ युवकों के ने अपने विरोधी ग्रुप पर आग्रेय हथियारों व तेजधार हथियारों से हमला कर दो युवकों को घायल कर दिया। घायल युवकों को सिविल अस्पताल बठिंडा में भर्ती करवाया गया है। घायल युवकों में विकास व रोहित शामिल हैं।  घायल युवकों के साथी तेजिन्द्र प्रिंस ने बताया कि कुछ लोगों के साथ उसकी व उसके साथियों की पुरानी रंजिश चल रही है। वह लड़ाई के एक मामले में लगभग डेढ साल से हवालाती चल रहा है। इस दौरान उस पर जेल में उसके विरोधियों ने हमला कर दिया था। वह कल ही जमानत पर जेल से बाहर आया था। कल भी उसके विरोधियों ने उसका पीछा किया परन्तु वह किसी तरह बच निकला। आज जब वह कचहरी से पेशी भुगत कर अपने साथियों के साथ बाहर आ रहा था तो कचहरी के गेट के पास ही उसके विरोधियों ने उस पर व उसके साथियों पर रिवाल्वर जैसे हथियार से गोलियां चलाईं व तेज धार हथियारों से हमला कर दिया। इससे उसके दो साथी विकास व रोहित घायल हो गये परन्तु वह तथा उसके साथियों ने भाग कर जान बचाई। उसने यह भी बताया कि विकास के  चेहरे व वाजू पर काफी  छरर्व् लगे हैं। जबकि रोहित पर तेजधार हथियार से हमला किया गया है।  तेजिन्द्र व उसके एक अन्य साथी हरप्रीत रिंकू ने बताया कि कचहरी में पुलिस की मोजूदगी में युवकों ने उन पर हमला किया व गोलियां चलाईं व स्कारपियो में बैठ कर फरार हो गये परन्तु पुलिस यह सब कुछ होते देखती रही व आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर पाई।आरोपी पुलिस की नाक तले फरार हो गये। थाना सिविल लाइन पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

ससुरालियों  से तंग विवाहिता ने की आत्महत्या
बठिंडा। ससुरालियों की प्रताड़ना से तंग एक विवाहिता ने झील में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने विवाहिता को आत्महत्या के लिए उकसाने के सास-ससुर सहित चार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। सिविल लाइन पुलिस को दर्ज करवाई शिकायत में गुरदेव सिंह निवासी मुक्तसर ने बताया कि उसकी लड़की वीरपाल कौर की शादी भोला राम के लडक़े राज कुमार के साथ हुई थी। उसका ससुराल परिवार वीरपाल कौर को असर तंग परेशान करता था। रोज-रोज की प्रताड़ना से तंग आकर वीरपाल कौर ने बठिंडा की झील में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने इस पर आरोपियों छिंदरपाल कौर, भोला राम, अशोक कुमार,गोगी के खिलाफ धारा 306,34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

ससुरालियों की पीटाई से हुया गर्भपात
बठिंडा ( जिंदल)। बीती सांय यहां धोबियाना बस्ती में गुरमीत कौर नामक नवविवाहिता को उसके ससुरालियों द्वारा पीटने का मामला सामने आया है। युवती जो कि गर्भवती थी का रक्त स्त्राव भी धक्का मुक्की में हो गया जिस कारण उसे सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया व वहां उसका गर्भपात किया गया। युवती गुरमीत कौर की माता रानी कौर का कहना है कि उसकी बेटी की शादी लगभग 6 माह पहले अलवर में हुई थी। शादी के एक माह बाद ही उसकी बेटी के ससुराल वाले उसे दहेज के लिये तंग करने लगे। इस कारण दोनों पक्षों में पंचायतें भी हुईं जिस कारण उसकी बेटी अपने ससुराल चली गई। वहां उसके ससुराल वालों ने फिर उसे तंग परेशान करना शुरू कर दिया व कार लाने की मांग की। उनकी बेटी ने इसमें असमर्थता जताई तो उससे मार पीट की गई। उन्हें जब इस बारे सूचना मिली तो वह अपनी बेटी को बठिंडा ले आये ताकि बात ठंडी हो जाये । परन्तु कल सांय उसकी बेटी के ससुराल वाले बठिंडा आये व उनकी बेटी को जबरदस्ती अपने साथ ले जाने का प्रयास करने लगे।उसने जब गुरमीत कौर के ससुराल वालों को समझाने का प्रयास किया तो उन्होंने उसकी बेटी व उसे धक्का दे कर गिरा दिया। इस धक्के से उसकी बेटी जोकि गर्भवती थी के रक्त स्त्राव होने लगा।  रक्त स्त्राव अधिक होने से आज सुबह लगभग तीन बजे उन्होंने अपनी बेटी को सिविल अस्पताल के जच्चा -बच्चा वार्ड में भर्ती करवाया यहां महिला डाटर मोनिका गुप्ता से उसका गर्भपात करवाया ताकि कोई और नुसान न हो। रानी कौर अकालीदल की वार्ड नंबर 11 की प्रधान हैं । अकालीदल के नगर निगम के दो पार्ष्दों मनजीत सिंह व राजू सरा ने आरोपियों के विरूद्ध कड़ी कारवाई की मांग की है।

No comments:

Post a Comment