Tuesday, April 26, 2011

26-04-2011 News Bathinda

कार की टक्कर से मोटरसाइकल सवार की मौत
बठिंडा। गोनियाना मंडी के गांव जीदा के पास एक कार की टक्कर से मोटरसाइकल सवार व्यक्ति की मौत हो गई। थाना नहियांवाला पुलिस ने कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस की जांच में पता चला है कि आरोपी कार चालक बीएंडआर विभाग में जेई है। घटना के बाद आरोपी फरार हो गया। जानकारी के अनुसार गोनियाना मंडी के गांव घनिया निवासी जसविंदर सिंह आयु 40 अपने ससुराल भोखड़ा से मोटरसाइकल पर सवार होकर वापिस अपने गांव घनिया आ रहा था। गांव जीदा के पास एक कार ने उसके मोटरसाइकल को टक्कर मार दी। हादसे में जसविंदर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे गोनियाना वेलफेयर सोसाइटी के वर्कर बठिंडा के सरकारी अस्पताल ले आए, जहां उसने दम तोड़ दिया। घटना के तुरंत बाद आरोपी कार चालक सुखबीर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच कर रहे थाना नहियावांला के एसआई फौजा सिंह ने बताया कि कार के दस्तावेजों से पता चला है कि आरोपी सुखबीर सिंह बीएंडआर विभाग में जेई के पद पर कार्यरत है।

नहीं लगेंगे गर्मी में बिजली कट-सुखबीर बादल
बठिंडा। इस बार गर्मी में बिजली कट नहीं लगेंगे। यह बात आज दोपहर यहां सर्कट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुये पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल ने कही। उन्होंने कहाकि बिजली की इस बार कोई कमी नहीं रहेगी। चाइना में वहां पराली से बिजली प्राप्त करने बारे  प्रोजेटों का दौरा करने बारे उन्होंने कहाकि पराली को आग लगाने से प्रदूष्ण फैलता है वहीं धरती के शक्तिदायक तत्व नष्ट हो जाते हैं। परन्तु पराली से बिजली उत्पन्ना करने से किसानों को पैसा मिलेगा , बिजली उत्पादन होगा व प्रदूषण से राहत मिलेगी।  कांग्रेसी नेता सुरेश कलमाडी की गिरफ्तारी बारे सुखबीर बादल ने कहाकि पिछले दो वर्षें से कांग्रेस नेताओं ने  घोटालों के सिवाय कुछ नहीं किया। प्रशासनिक सुधर लागू करने बोरे उन्होंने कहाकि जून तक सारा काम विधिवत तरीके से लागू कर दिया जायेगा। आस्ट्रेलिया सहित कई देशों में पंजाबियों सहित अन्य भारतियों पर हो रहे अत्याचारों व उनकी आजादी पर हमले बारे उपमुख्यमंत्री ने कहाकि वह इस बारे कई बार केन्द्र सरकार को पत्र लिख चुके हैं परन्तु केन्द्र सरकार कोई कदम नहीं उठा रही।  अब तो उनका पत्र लिखने को भी दिल नहीं करता। पंजाब पर चढ़े कर्ज बारे उन्होंने कहाकि कांग्रेसी नेता लोगों को गुमराह कर रहे हैं। पंजाब पर जो कर्ज है वह पुराना है। अगर गेहूं खरीदनें के लिये कोई कर्ज लिया गया है तो उसके बदले माल जमा है । उसे कर्ज नहीं कहा जा सकता। इस अवसर पर उनके साथ अकालीदल के बठिंडा विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी सरूप सिंगला , जिलाधीश डा. एस करूणा राजू , पुलिस अधिकारी व अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी उपस्थित थे।
कांग्रेसियों की दाल गलने वाली नहीं,चुनावी दंगल से रहे दूर-सिंगला
सिंगला ने किया लाईनोंपार इलाके में शिअद कार्यालय का शुभारंभ
बठिंडा। शिरोमणि अकाली दल की ओर से लाईनपार इलाके में लोगों की समस्याओं का फौरी समाधान के लिए कैनाल कालोनी सर्कल का एक कार्यालय का शुभारंभ किया गया। इस दौरान शिअद के नेशनल वाईस प्रेसीडेंट व विधानसभा हलका बठिंडा के इंचार्ज सरूपचंद सिंगला खास तौर पर उपस्थित हुए। सिंगला ने कार्यालय का शुभारंभ करते कहा कि इससे इलाके की समस्याओं के समाधान करने में सुगमता आऐगी। लोगों की बात आसानी से अधिकारियों तक पहुंचाई जाऐगी। उन्होंने इस दौरान कांग्रेस को ललकारते कहा कि अब कांग्रेस पार्टी से लोग विमुख हो गए हैं। उसने इलाके के विकास के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि
कांग्रेसियों को समझ जाना चाहिए कि अब उनकी दाल गलने वाली नहीं। इसलिए वो चुनावी दंगल में उतर ने की गलती न करे। श्री सिंगला ने कहा कि शिअद के उत कार्यलय में कोई भी इलाका निवासी अपनी समस्या को लेकर आ सकता है। उसकी समस्या का समाधान कराने में मदद की जाऐगी। उन्होंने कहा कि हर वीरवार को सुबह 10 बजे से लेकर दो बजे तक वह खुद कार्यलय में उपस्थित होकर लोगों की समस्याओं का सुनेगें। इस दौरान सप्ताह तक के आए कार्यों, शिकायतों व उनके समाधान का मूल्यांकन किया जाऐगा। उत समागम में पार्ष्द खेम सिंह माकड़, मख्खन सिंह, निर्मल सिंह संधू, बंत सिंह सिद्धु, जगतार सिंह, दर्शन कौर फुल्लोमिट्ठी, चमकौर सिंह मान, विधी सिंह यूके, दर्शन दर्शी, एडवोकेट अभय खनगवाल, अश्वनी बंटी, हरविंदर खालसा, हरजिंदर सिंह प्रधान, राजिंदर गुड्डू, गुरप्रीत सिंह बेदी, गुरचरण सैकटरी, गुरदेव सिंह कोटफत्ता, डॉ.ओम प्रकाश शर्मा, किश्न कुमार बिल्ली आदि उपस्थित थे।

कैंप में 165 मरीजों की जांच
बठिंडा। एकनूर वैलफेयर सोसाईटी बठिंडा द्वारा जो ''डॉटरी सेवा मुहिम'' शुरू की गई है इस मुहिम के तहत अन्नापूर्णा मंदिर अमरीक सिंह रोड पर एक विशाल मेडीकल कैंप होम्योपैथिक का लगाया गया। कैंप का उद्घाटन रणवीर सिंह एसएचओ थाना कोतवाली बठिंडा ने किया और कहा कि इस तरह के मेडीकल कैंपों से प्रत्येक वर्ग के लोगों को लाभ मिलता है। उन्होंने संस्था द्वारा किये जा रहे कार्यों की भरपूर प्रशंसा की तथा अपनी तरफ से हर प्रकार का सहयोग देने का ऐलान किया। इस मौके पर डॉ.वीवी मित्‍तल (डीएसएमएस) भुच्चो मंडी, डॉ.विनय मित्‍तल (वीएचएमएस), श्रीमति सोमा मित्‍तल द्वारा अपनी सेवाएं प्रदान की गईं तथा कैंप में जोड़ों के दर्द, यूरिक ऐसिड, कमर दर्द, गर्दन दर्द, घुटनों के दर्द आदि बीमारियों का ईलाज करके मुफ्त दवाईयां दी गईं। इस कैंप में 165 मरीजों का ईलाज किया गया। इस मौके पर डॉ.कशिश गुप्ता, परमजीत कौर सिद्धू, कुलवंत कौर, छिंदर कौर, पृथ्वी चंद, मुकंद सिंह, इंद्रजीत गिल, डॉ.हरमिंदर सिंह, डॉ.पवन कुमार पठानियां आदि ने कैंप दौरान अपनी सेवाएं प्रदान कीं तथा कैंप को सफल बनाने के लिए अपना योगदान दिया।

No comments:

Post a Comment