Wednesday, April 27, 2011

27-04-2011 News Bathinda

बस की चपेट में आने से व्‍यक्ति की मौत
बठिंडाः तलवंडी साबो के बस स्टैंड पर एक बस की चपेट में आने से एक व्यक्ति का पैर कुचला गया। अस्पताल में पहुंचने पर व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर सहारा जनसेवा को सौंप दिया है। जानकारी के अनुसार सहारा जनसेवा को सूचना मिली तलवंडी साबो बस स्टैंड पर एक व्यक्ति बस की चपेट में आने से गंभीर घायल हो गया। संस्था के वर्कर मोके पर पहुंचे, घायल को उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल करवाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। मृतक कुष्ट रोगी आश्रम में रहता था।

हादसे में तीन घायल, गर्मी से एक बेहोश
बठिंडाः विभिन्ना सडक़ हादसों में तीन लोग घायल हो गए जब कि गर्मी से एक व्यक्ति बेहोश हो गया। सभी को सहारा जनसेवा ने उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल करवाया। जानकारी के अनुसार बठिंडा-डबवाली रोड पर स्थित ज्ञानी जैल सिंह इंजीनियरिंग कालेज के पास एक मोटरसाइकल पर आ रहे दंपति घायल हो गए। दोनों को सूचना के आधार पर मौके पर पहुंचे संस्था के वर्करों ने उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल करवाया। घायलों की पहचान गुरचरण सिंह व परमजीत कौर के तौर पर हुई। इसके अलावा गोल डिगी के पास दो मोटरसाइकलों की टक्कर में घायल हुए एक मोटरसाइकल सवार को उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल करवाया। वहीं संस्था ने जनता नगर गली नंबर २ में गर्मी के कारण बेहोश हुए व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

दुकान दिलाने के नाम पर की धोखाधड़ी, चार नामजद
बठिंडाः थर्मल पुलिस ने दुकान दिलाने के नाम एक व्यति से धोखाधड़ी करने के मामले में चार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हो सकी। जानकारी के अनुसार थर्मल पुलिस को दर्ज करवाई शिकायत में गोबिंद राम निवासी नई बस्ती ने बताया कि आरोपियों ने मिलकर उसके साथ धोखाधड़ी कर सड़क की जगह वाली दुकान की रजिस्ट्ररी करवा दी। जब वह दुकान पर चक्कर लगाने गया तो आरोपी उससे उलझ गए। पुलिस ने इस मामले में आरोपी परमजीत सिंह, मंजीत सिंह, राजा सिंह सहित एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

ईसाई समाज द्वारा किया जा रहा झूठा प्रचार बर्दाश्त नहीं होगा-विहिप
बठिंडाः विश्र्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने इसाई समाज पर लोगों को दहशत में लाने का आरोप लगाते हुए कहा कि  इसाई समाज 21 मई 2011 को दुनिया खत्म होने का झूठा प्रचार कर रही है। लोगों के दिलों में दुनिया खत्म होने का डर बना कर अपने भगवान से मांफी मांगकर दुनिया को बचाने की बात करने वाले इसाई नेता लोगों को अपने धर्म के साथ जोड़ना चाहते हैं। जिसे बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा। विहिप के नेता हरप्रीत सिंह, सुखपाल सिंह सरां, कैलाश गर्ग, गणेश दास शर्मा, अश्वनी शर्मा, रामजी दास शर्मा, सदीप अग्रवाल, महावीर संकीर्तन मंडल के प्रधान सुरिंदर वैद, राम सेवा समिति, राजिंदर बाबा,अग्रवाल सभा से सोहन लाल गोयल, योग सेवा समिति के राधे श्याम बंसल, रीटा गुप्ता, सर्वजीत कौर ने सांझे प्रेस बयान में कहा कि भारत के लोगों को इसाई समाज के नेता झूठा प्रचार कर गुमराह कर रहे है। पूरे देश के  लोग अब जागरूक हो गए और वह झूठ बोलने वाले लोगों का साथ छोड़ रहे है। उन्‍हें इस तरह की बयानबाजी करने से गुरेज करना चाहिए।
 
मई के पहले सप्ताह आग उगलेंगे सूर्य देवता
पिछले सप्ताह ठंडक का अहसास कर चुके  बठिंडा के लोगों को जल्द ही लू के थपेडे़  झेलने होंगे। मौसम विभाग का दावा है कि मई के पहले सप्ताह में ही शहर का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा। गर्म हवाएं और आसमान से बरसती आग लोगों को गर्मियों का वास्तविक अहसास करवाएंगी। विभाग के मुताबिक अगले पांच दिनों तक बठिंडा के डिग्री सेल्सियस से कम नहीं होगा और दिन भी खुष्‍क ही रहेगा। इस बीच बारिश की संभावना भी बेहद कम है। ऐसे में लोगों को गर्मियों से निपटने के लिए अभी से ही तैयारी कर लेनी चाहिए। तापमान में लगातार होती बढ़ोतरी का असर मानसून पर भी पड़ने की संभावना है। मौसम विशेष्‍ज्ञों के मुताबिक लगातार गर्मी बढ़ने से कम दबाव वाला क्षेत्र तैयार होता है, जिससे मानसून की चाल प्रभावित होगी। इसलिए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि मानसून अपने निर्धारित समय से कुछ पहले भी दस्तक दे सकता है। हालांकि सिर्फ कम दबाव वाला श्रेत्र ही मानसून की चाल को प्रभावित करने के लिए काफी नहीं, लेकिन मौजूदा समीकरण इसकी प्रबल संभावना बताते हैं। पिछले चार-पांच दिनों से बढ़ी गर्मी ने लोगों का पसीना निकाल दिया है। इस बार मार्च और अप्रैल में मौसम ठंडा रहा। लेकिन अब तेजी से बदलाव हुआ है। लोग गर्मी से बचने के लिए कम से कम धूप में निकल रहे हैं। अभी तापमान 40 डिग्री के आसपास है। आने वाले दिनों में जब यह 45 डिग्री के आसपास होगा, तब लोगों का क्‍या हाल होगा, सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है।
अंबुजा सीमेंट की वार्षिक मीट का आयोजन
समारोह में अच्छी कारगुजारी वाले रिटेलर हुए सम्मानित
बठिंडाः अंबुजा सीमेंट की ओर से स्थानीय बाहिया फोर्ट होटल में वार्षिक मीट का आयोजन किया गया। इसमें जिले भरके सीमेंट के रिटेलरों ने भाग लिया। इस मौके पर रंगारंग कार्यक्रम भी पेश किया। यह जानकारी देते हुए विशाल गर्ग ने बताया कि इस मौके पर कंपनी के उन रिटेलरों को सम्मानित किया गया है जिनकी कारगुजारी अच्छी रही है। इस मौके पर कंपनी के जोनल हैड राजेश झा, अमरजीत सिंह, नीरज चौधरी आदि उपस्थित हुए। विशाल गर्ग ने बताया कि अंबुजा सीमेंट की ओर से हर साल यह कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है।

No comments:

Post a Comment