Thursday, April 28, 2011

28-04-2011 News Bathinda

हादसों में तीन की मौत,एक मिली लाश
बठिंडा। पिछले चौबीस घंटों के दौरान हुए विभिन्ना सड़क हादसों में एक तीन लोगों की मौत हो गई जब कि एक महिला की पानी की टंकी से लाश बरामद हुई। संबंधित पुलिस ने सभी शवों का पोस्टमार्टम करवाकर आगे की जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार बठिंडा-बाजाखाना रोड पर स्थित गांव जीदा के पास एक ट्रक ने एक कैंटर(छोटा हाथी) को जबरदस्त टक्कर मार दी। हादसे में कैंटर के परखच्चे उड़ गए, इसमें सवार दो लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही गोनियाना वेलफेयर सोसाइटी व सहारा जनसेवा के वर्कर मौके पर पहुंचे, बुरी तरह से फंसे मृतकों के शवों को बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया। मृतकों में एक की शिनाख्त नंदू के तौर पर हुई है। थाना नहियांवाला पुलिस ने अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इसके अलावा बीड़ तालाब के पास एक स्कूटर सवार की सांड से टक्कर हो गई। हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे मौके पर पहुंचे संस्था के वर्करों ने अस्पताल में दाखिल करवाया, जहां उसकी मौत हो गई। व्यक्ति की पहचान प्यारे लाल के तौर पर हुई। वहीं मौड़ मंडी के रेलवे स्टेशन पर स्थित पानी की टंकी में से एक महिला की लाश बरामद हुई। सूचना के आधार पर मौके पर पहुंचे संस्था के वर्करों ने पुलिस को सूचित किया। महिला मानसिक तौर पर परेशान थी, जो 25 अप्रैल से गायब थी। पुलिस ने कार्रवाई के बाद शव को परिजनों के हवाले कर दिया है।

भुक्की सहित महिला काबू
बठिंडा। कोतवाली पुलिस ने बस स्टैंड में एक महिला को भुक्की सहित काबू किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से सात किलो भुक्की बरामद की है। आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि बस स्टैंड पर एक महिला भुक्की तस्करी के लिए जा रही है। पुलिस ने मौके पर छापेमारी कर आरोपी को काबू कर उसके पास से सात किलो भुक्की बरामद की है। आरोपी महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

बीस हजार रिश्र्वत लेता एएसआई गिरफ्तार
बठिंडा। पुलिस ने जमीनी विवाद का हल करवाने के लिए 20,000 रिश्वत लेते एएसआई सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई के लिए एसएसपी डा. सुखचैंन सिंह के आदेशों एएसपी विक्रमजीत सिंह भट्टी ने की।थाना कैंट पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एएसपी विक्रमजीत सिंह भट्टी ने बताया कि धोबीयाना बस्ती निवासी भोला सिंह ने शामलात प्लाट खरीदा था। इस प्लाट को उसने एक व्यक्ति  को बेच दिया। वही भोला सिंह पत्नी ने भी एक शपथ पत्र लेकर प्लाट को किसी अन्य व्यक्ति  को बेच दिया। इस प्लाट को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था। मामले की जांच थाना कैंट में तैनात एएसआई गुरजीत सिंह कर रहा था। विवाद का हल निकालनवे के लिए एएसआई गुरजीत सिंह ने भोला सिंह से बीस हजार रुपए रिश्वत की मांग की। बुधवार शाम को बीवी वाला चौक में पैसा देना तय हुआ था। इस मामले की शिकायत में भोला सिंह ने एसएसपी डा. सुखचैन सिंह गिल से की। उन्होंने तुरंत एएसपी को तुरंत मौके  पर जाकर जांच करने के लिए कहा। जैसे भोला सिंह ने बीस हजार रुपए एएसआई गुरजंट सिंह को दिए। दूर ख़डे एएसपी विक्रमजीत सिंह उसे धर दबोचा। उसे तुरंत थाना कैंट में लाया गया। वहां उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के  तहत मामला दर्ज कर लिया है।

अजीत सिंह का स्माल ट्रेडर्ज बोर्ड पंजाब का चेयरमैन बनाने पर मुख्यमंत्री का धन्यवाद
बठिंडा। पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल(जैन) जिला बठिंडा के प्रधान व मेंबर वर्किंग कमेटी पंजाब बलविंदर सिंह बाहिया व हंसराज मिट्ठच् चेयरमैन की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। बैठक में जिले के विभिन्न वर्गों के व्यापारियों ने भाग लिया व जिले के पदाधिकारी उपस्थित हुए। बैठक में अजीत सिंह को स्माल ट्रेडर्ज बोर्ड पंजाब का चेयरमैन बनाने पर प्रकाश सिंह बादल मुख्यमंत्री पंजाब व डिप्टी सीएम सुखबीर बादल का धन्यवाद किया। इस मौके पर मंडल की ओर से लडडू भी बांटे गए। अंत में पंजाब के प्रधान अमृत लाल जैन का धन्यवाद किया जिन्होंने बलविंदर सिंह बाहिया को पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल का वर्किंग कमेटी मेंबर नियुक्त किया। इस मौके पर जगमोहन सिंह मक्कड़, रमेश गर्ग, मनमोहन सिंह कुक्कू, टेक सिंह खालसा, टहल सिंह बुट्टर, विजय कांसल, राकेश कुमार भोला, रछपाल जौड़ा, हरजिंदर सिंह काला आदि उपस्थित थे।

परमात्मा ने चाहा तो युवाओं को कर दुंगा नशा मुक्त- शंटी
बठिंडा। अगर परमात्मा की दया दृष्टि व लोगों को सहयोग रहा तो नशे की दलदल में फंसी युवा पीढ़ी को नशा मुक्त कर दुंगा। ये बात बॉडी बिल्डिंग कोच व डाइट एंड फिटनेस कसंलटेंट निंदर सिंह उर्फ शंटी ने कहीं। दैनिक टरूथ-वे से विशेष् बातचीत में शंटी ने कहा कि मालवा खास कर पंजाब की युवा नशों की ओर अग्रसर हो रही है। युवा पीढ़ी को नशों से दूर करने का एक मात्र तरीका खेलें व बॉडी बिल्डिंग है। नेशनल स्कूल आफ बॉडी बिल्डिंग कोर्स कर चुके शंटी ने बठिंडा की एक प्रसिद्ध जिम में कोचिंग दे चुके हैं। उन्होंने हाल ही में अजीत रोड़ गली नंबर 13 में बॉडी बिल्डिंग की चाहत रखने वालों के लिए फूड सप्लीमेंट स्टोर खोला है। शंटी कहते हैं कि एक परफेक्‍ट बॉडी बिल्डिर के लिए सही कोचिंग व सही आहार की जरूरत होती है। इन दोनों के बिना बॉडी बिल्डिंग करने का कोई फायदा नहीं। इंटरनेशनल बॉडी बिल्डिंग जज डा. रणधीर हस्ती से ट्रेनिंग ले चुके शंटी ने बताया कि उसकी बठिंडा में ही एक आधुनिक जिम खोलने की तमन्ना है। परमात्मा की दया दृष्टि रही तो यह तमन्ना जरूर पूर्ण होगी। वह अपनी जिम में युवाओं को कम से कम फीस में अच्छी व बेहतर कोचिंग देने के लिए वचनबद्ध हैं। शंटी ने बताया कि उनकी ओर से खोले गए विदेशी सप्लीमेंट की सेल प्रमाणित हैं न्यू लाइफ कंपनी की ओर से खोले गए फूड सप्लीमेंट स्टोर में उपलध बॉडी बिल्डिंग आहार न्यू लाइफ कंपनी से प्रमाणित हैं। जो अन्य जगहों से कम रेटों में उपलध करवाए जा रहे हैं। वह समय-समय पर बॉडी बिल्‍डीगं की चाहत रखने वालों को कोचिंग भी देते हैं।

No comments:

Post a Comment