Thursday, April 14, 2011

वैसाखी मेले में अकाली-कांग्रेसियों के बीच चले सियासी तीर
धोखे से चुनावों में वोट बटोरना तो कांग्रेस का काम है- प्रकाश सिंह बादल
सरकार की उल्टी गिनती शुरू- कैप्‍टन अमरिंदर सिंह
 
बठिंडाः तख्‍त श्री दमदमा साहिब तलवंडी साबो में वैसाखी पर्व पर जहां लाखों की तादाद में श्रद्धालुओं ने शीश निवाया, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस व अकाली दल में जमकर सियासी तीर चले। कांग्रेस से प्रदेश प्रधान व पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह व अकाली दल से राज्य के मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल व डिप्टी सीएम सुखबीर बादल पहुंचे थे। अकाली दल की कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि अकाली दल हमेशा ही विकास के मुद्दों पर चुनाव लड़ती आइ है। लोगों को धोखे पर रखकर चुनावों में वोट बटोरना तो कांग्रेस का काम है। अकाली-भाजपा ने अपने चार सालों में जो राज्य में विकास कार्य किए हैं, वह सभी के सामने हैं, राज्य की जनता इसी की बदौलत दुबारा अकाली-भाजपा की सरकार बनाकर कांग्रेस का राज्य से सुपड़ा साफ कर देगी। डिप्टी सीएम सुखबीर बादल ने कहा कि अकाली-भाजपा सरकार ने जो विकास कार्ये अपने चार सालों में किए वह कांग्रेस अपने 60 सालों मे भी नहीं कर पाई। आज सरकार ने जहां शगुन स्कीम की राशि को बढ़ाकर गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले के लिए भी कर दिया वहीं लड़कियों को निशुल्क शिक्षा देना भी सरकार का बहुत ही सराहनीय कदम है।
कांग्रेस की स्टेज से
कांग्रेस की स्टेज से कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि अकाली-भाजपा का राज्य से वजूद खत्म होने की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। वो दिन दूर नहीं जब कि राज्य की जनता लोक विरोधी अकाली-भाजपा का सुपड़ा साफ कर देगी। कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि दोनों बाप-बेटों ने राज्य में विकास की जगह विनाश किया है। इसका परिणाम सडक़ों पर प्रदर्शन कर रहे अध्यापक, कर्मचारी व इंसाफ के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे लोगों से मिल जाता है। अकाली-भाजपा ने राज्य के विनाश करने के साथ-साथ भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है। हर वर्ग सरकार के अत्याचार से इतना तंग हो चुका है कि उसे इंतजार है सरकार को बदलने की फैसले की घड़ी का। विस चुनावों में बेरोजगार, अत्याचार का शिकार व इंसाफ के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे लोग अकाली-भाजपा को आखिरी सलाम कर चलता करेंगे। कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि कांग्रेस ही राज्य का सही विकास कर सकती है। इस मौके पर उनके साथ प्रदेश कांग्रेस के महासचिव युवराज रणइंद्रग सिंह, जिला प्रधान कांग्रेस अशोक कुमार, रुपिंदर बिंदरा के अलावा कांग्रेसी विधायक उपस्थित थे।

मैराथन रेस में नशों के खिलाफ जंग लडऩे का संदेश दिया।
 बठिंडाः हर दिन दुखी के दिल विच उमंग तुसी भरनी है, आसाहीन हुए हिरदै विच तरंग तुमने भरनी है, महाभारत हर युग की अटल जरूरत है बनके अर्जुन सिचाई की जंग तुमने लडऩी है। इस शायरी अंदाज से अमीशन डिपो बठिंडा के कमाडेंट बीएस बराड़ ने नशों के खिलाफ जंग लडऩे का संदेश दिया। वह मंगलवार को अमीशन डिपो बठिंडा में स्थित 263 एओसी कोरपस की सिल्वर जुबली के मौके पर नशों के खिलाफ संदेश दिया व नो टू ड्रग मैराथन के दौरान मुख्‍य मेहमान के तौर पर पहुंचे व जिसमें केवी वन स्कूल, आर्मी स्कूञ्ल, केवी फाइव स्कूल के अन्य विभिन्न स्कूलों ने भाग लिया व बीएस बराड़ ने झंडी दिखाकर विद्यार्थियों की मैराथन दौड़ शुरू की। बीएस बराड़ ने कहा कि नशा हर एक स्टेट, शहरों से होता हुआ स्कूलों, कालेजों में पहुंच रहा है व युवा नशे की दलदल में धंस रहा है। याद रखो कि नशा किसी भी समस्या का हल नहीं। अपने आप में इतनी इच्छा शक्ति जगाओ कि हर मुसीबत में लडऩे की कोई कमी न आए। उन्होंने कहा कि बचपन सपने सजाने का है न कि नशों में गवाने का। मैराथन में लडक़ों में केवी वन स्कूल के नवीन कुमार यादव ने पहला स्थान हासिल किया, अकेलश कुमार ठाकुर ने दूसरा व अशोक कुमार ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसी तरह लड़कियों में आर्मी स्कूल की सुजाता यादव ने पहला, केवी वन की गरिमा कुमारी ने दूसरा व वंधना कुमारी ने तीसरा स्थान हासिल किया।


रेलगाड़ी की चपेट में आने से युवक घायल
बठिंडाः स्थानीय रेलवे वाशिंग लाइनों के पास रेलगाड़ी की चपेट में आने से
गंभीर घायल हो गया। मौके पर पहुंचे सहारा जनसेवा के वर्कर मौके पर पहुंचे, एंबुलेंस की सहायता से घायल युवक को अस्पताल में दाखिल करवाया। जानकारी के अनुसार सहारा जनसेवा को सूचना मिली कि रेलवे वाशिंग लाइनों के पास एक युवक का पैर ट्रेन की चपेट में आने से पैर कट गया। जिसे मौके पर पहुंचे संस्था के वर्करों  ने अस्पताल में दाखिल करवाया। घायल की पनहचान शिव शर्मा के तौर पर हुई।


संदिगध अवस्था में युवक की मौत
जेब से मिले नशे के कैप्‍सुल
बठिंडाः स्थानीय सिरकी बाजार में मुलतानिया पुल के पास एक युवक की संदिगध अवस्था में मौत हो गई। युवक की जेब से नशीले कैप्सुल बरामद हुए हैं। मृतक की शिनाख्‍त नहीं हो सकी। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर संस्था के हवाले कर दिया है। जानकारी के अनुसार सहारा जनसेवा को सूचना मिली कि मुलतानिया पुल के नीचे एक युवक गंभीर अवस्था में पड़ा है। संस्था के वर्कर मौके पर पहुंचे, युवक को गंभीर अवस्था में सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया, जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर संस्था को सौंप दिया है। संस्था के अनुसार मृतक की जेब से नशीले कैप्‍सुल बरामद हुए हैं। जिससे प्रतीत होता है कि युवक नशे का आदि होगा, अत्यधिक नशा करने से उसकी मौत हो गई।

हांडा पलीयर व इंडिगो कार चोरी
बठिंडाःअज्ञात लोगों ने विभिन्न स्थानों से एक हांडा पलीयर व इंडिगो कार चुरा ली। संबंधित पुलिस ने दोनों मामलों में अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 379 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार जसवीर कौर पत्नी नाहर सिंह वासी गली नं. 20 प्रताप नगर बठिंडा ने कैनाल कॉलोनी पुलिस को बयान दर्ज करवाये हैं कि 4 मार्च रात्रि 8 बजे उसका हांडा पलीयर नं.पीबी-03डब्‍लयु-9384 कोई अज्ञात व्यक्ति गली नं. 1 प्रताप नगर बठिंडा से चोरी करके ले गया है जिसकी कुल कीमत 45 हजार रूपये बनती है। पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 379  अधीन मामला दर्ज कर लिया है। थर्मल पुलिस को पाला राम पुत्र सोहन लाल वासी मकान नं.1323/3 रगो माजरा जिला पटियाला ने बयान दर्ज करवाये हैं कि 12 अप्रैल को रात्रि करीब 10:30 बजे जीत पैलेस के बाहर उसकी कार इंडिका नं.पीबी-11एन-0196 मॉडल 1999  को कोई अज्ञात व्यक्ति चोरी करके ले गया है जिसकी कुल कीमत 2,50,000 रूपये है। थर्मल पुलिस ने आईपीसी की धारा 379 अधीन मामला दर्ज कर लिया है।

1 comment:

  1. बहुत अच्छी पोस्ट, शुभकामना, मैं सभी धर्मो को सम्मान देता हूँ, जिस तरह मुसलमान अपने धर्म के प्रति समर्पित है, उसी तरह हिन्दू भी समर्पित है. यदि समाज में प्रेम,आपसी सौहार्द और समरसता लानी है तो सभी के भावनाओ का सम्मान करना होगा.
    यहाँ भी आये. और अपने विचार अवश्य व्यक्त करें ताकि धार्मिक विवादों पर अंकुश लगाया जा सके., हो सके तो फालोवर बनकर हमारा हौसला भी बढ़ाएं.
    मुस्लिम ब्लोगर यह बताएं क्या यह पोस्ट हिन्दुओ के भावनाओ पर कुठाराघात नहीं करती.

    ReplyDelete