Friday, April 8, 2011

8-04-2011 news

कुआं खोदते समय तोंदा गिरने से मजदूर दबा
बठिंडाः जिले के गांव मेहता में कुआं खोदते समय मिट्टी का तोंदा गिरने से एक मजदूर दब गया। जिसे मौके पर पहुंचे सहारा जनसेवा के वर्करों ने गांव के लोगों की सहायता से बाहर निकाल लिया, जिससे उसकी जान बच गई। घटना का पता चलते ही जिले के डीसी डा. करूणा राजू ने मौके पर सरकारी सहायता भेज दी थी। जानकारी के अनुसार गांव मेहता में शुक्रवार को एक कुआं खोदने का काम चल रहा था। इस दौरान कुआं खोदने में जुटा मजदूर बोहड़ सिंह मिट्टी का तोंदा गिरने से कुएं में दब गया। आस-पास के लोगों ने इसकी सूचना सहारा जनसेवा को दी। संस्था के वर्कर मौके पर पहुंचे, गांव के लोगों की मदद से मजदूर को सुरक्षित बाहर निकाल लिया, पुलिस घटना की जांच कर रही है।

करंट से ट्रक ड्राइवर की मौत
बठिंडाः जिले के गांव सिवियां रोड पर करंट की चपेट में आने से एक ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई। पुलिस घटना की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार ट्रक ड्राइवर सिवियां रोड पर स्थित खाद्य फैटरी के पास ट्रक को धो रहा था। ट्रक के ऊपर से गुजर ही हाई बोल्टेज की बिजली की तारों के चपेट में अचानक आ गया। बेहोश को सूचना के आधार पर मौके पर पहुंचे सहारा जनसेवा के कार्यकर्ताओं ने सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया, जहां डाटरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

कांग्रेस की जिला वाइज रैलियों ने उड़ाई अकाली-भाजपा की नींद- अशोक कुमार
बठिंडाः जिला कांग्रेस कमेटी की एक बैठक प्रधान अशोक कुमार की अध्यक्षता में हुई। जिसमें सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसी नेताओं व वर्करों ने भाग लिया। मीटिंग को संबोधित करते हुए अशोक कुमार ने कहा कि अकाली-भाजपा सरकार की नींदे तो पहले ही कैप्टन अमरिंदर सिंह जी की ओर से जिले वाइज हुई रैलियों में भारी भीड़ जुटा कर उड़ा दी है, रहती बाकी कसर तलवंडी साबो में 14 अप्रैल को होने वाली वैशाखी रैली में पूरी कर दी जाएगी। अशोक कुमार ने कहा कि कांग्रेस की रैलियों में भारी भीड़ देखकर प्रकाश सिंह बादल व सुखबीर बादल बौखलाहट में आए गए हैं। मीटिंग को संबोधित करते हुए पंजाब प्रदेश कांग्रेस के सचिव केके अग्रवाल, इंद्र सिंह साहनी व प्रैस सचिव रत्न राही ने माननीय हाईकोर्ट का धन्यवाद किया,  व्यापारी वर्ग का धन्यवाद किया जिसने व्यापारी वर्ग को बहुत बड़ी राहत देते हुए एंट्री टैस को खत्म करके अकाली-भाजपा को बहुत बड़ा झटका दिया है। नेताओं ने कहा कि सरकार ने अब तक व्यापारियों से वसूल किया गया पैसा वापिस करना चाहिए। जो सरकार ने व्यापारियों से लूटा है। अशोक कुमार ने कहा कि लोगों ने अपना पूरा मन कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार बनाने का बना लिया है, वे समय का इंतजार कर रहे हैं। मीटिंग में अशोक भोला, नंद लाल सिंगला, जीतमल, भगवान दास भारती बलवंत राय, दुनी चंद, सुखदेव चहल, आशु ठाकुर, महिंदर कौर रानी, सीता जैन, मोहन लाल, सुरव्श बांसल, जगरूप सिंह गिल, नत्थु राम, प्रवीण कालिया, डा. भठेजा, बलविंदर भोला, मुरलीधर गौड़ आदि उपस्थित थे।

समोसा जंशन में मिलेगी लाजवाब विराइटी
10 अप्रैल को खुलने जा रहे इस कार्नर के समोसे का जवाब नहीं
बठिंडाः समोसा जशन की ओर से 100 फीट रोड पर 10 अप्रैल को बठिंडा फूड्स नाम से अपने रेस्‍टोरेंट खोला जा रहा है। तमाम विराइटयों से मशहूर इस रेस्‍टोरेंट का प्रत्येक पकवान चखने के बाद आप अपनी अगलीया चाटना नहीं भूलेंगे। जीं हां कुछ ऐसी ही क्‍वालिटी के वैज व नॉन वैज फूड्‌स यहां हर समय आपको तैयार मिलेंगे। यहीं नहीं एक कॉल करने पर कुछ ही समय में आपका दिया गया आर्डर अपने बताए गए स्थान पर बिल्कुल मुफ्त पहुंचाया जाएगा। इस संस्थान के संचालकों अनुसार प्रत्येक फूड्स में विशेष्कर क्‍वालिटी का  बहुत ध्यान रखा गया है। जो व्यक्ति एक बार संस्थान के फूड्‌स का स्वाद चखेगा, दूसरी बार वो यहां आना नहीं भूलेगा। उन्होंने बताया कि अन्य फूड्स कार्नर के अलावा यहां कम दामों में फास्ट फूड में शामिल हर चीज मिलेगी, जिसको चखने की प्रत्येक की चाहत होती है। समोसा जंशन नाम से मशहूर इस र्कानर में समोसे की विराइटी आपको कहीं नहीं मिलेगी। बस इंतजार करें 10 अप्रैल का। इस दिन इस संस्थान का शुभारंभ किया जा रहा है ताकि बठिंडा वासियों को उनके स्वाद के अनुसार पकवान परोसे जा सके। र्कानर में वेज, नॉन बेज समोसे, बर्गर, सेंडविज, चिकन नूजेट्स के अलावा अन्य स्वादिष्ट फूड्स खाने को मिलेंगे।

अकाली-भाजपा सरकार ने विकास कर राज्‍य का काया कल्प किया

बठिंडा । जो विकास पंजाब में पिछले 63 वर्षें में नहीं हुया वह अब अकाली-भाजपा सरकार ने 4 वर्षो में करवा कर राज्‍य का काया कल्प कर दिया। यह बात आज पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल ने आज यहां जीत पैलेस में आयोजित वर्कर रैली में की। उन्होंने कहाकि गांव हो या शहर सभी लोगों को पीने का साफ पानी देने के लिये आर ओ लगाये जा रहे हैं। बठिंडा से हवाई सेवा 5-6 माह में शुरू हो रही है। बठिंडा को टैसटाईल हब बनाया जा रहा है। सुखबीर बादल ने यह भी कहाकि पंजाब को शुगर हब व चावल हब बनाया जायेगा। उन्होंने कहाकि कांग्रेस विकास के मुद्दे पर जनता को गुमराह कर रही है। क्‍योकि उसके पास कोई मुद्दा नहीं है। उन्होंने कहाकि अकालीदल अपने लिये नहीं बल्कि जनता की लड़ाई लड़ रहा है। जबकि कांग्रेस घोटालों का पार्टी बन कर रह गई है। इस अवसर पर आकलीदल के बठिंडा विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी सरूप सिंगला ने कहाकि अकाली-भाजपा सरकार ने जनता के साथ चुनावों के समय जो वादे किये थे वह पूरे कर दिये हैं। बठिंडा शहर आज नमूने का शहर बन गया है। सभा को नगर निगम बठिंडा के सीनियर डिप्टी तरसेम गोयल, मेयर बलजीत सिंह बीड़ बहमन ,  भाजपा के जिला महासिचव मिठू राम गुप्ता एडवोकेट ने भी सम्बोधित किया। आय के मुद्दे पर उन्होंने कहाकि पंजाब की आय 34 सौ करोड़ रूपये से बढ़कर 11 हजार करोड़ रूपये हो गई है। किसानों को बीटी काटन के बीज की लैक बारे डिप्टी सी एम ने कहाकि अगर कोई व्यक्ति या दुकानदार ऐसा करता पाया गया तो उसके विरूद्ध विभाग कड़ी कारवाई करेगा। उन्होंने किसानों से अपील की कि वह बीज या दवाईयां खरीदते समय बिल जरूर लें ताकि  दोषी के विरूद्ध कारवाई करने में आसानी हो। अन्ना भंडारन बारे उन्होंने कहाकि इसका उपाय करना केन्द्र सरकार की जिम्मेवारी है। अगर कोई नुसान होता है तो इसके लिये केन्द्र ही जिम्मेवार होगा। उपमुख्यमंत्री ने यह भी कहाकि भृष्टाचार पर लगाम कसने के लिये सरकार राईट टू सर्विस बिल लाने जा हरी है जिसमें काम करने के लिये अधिकारियों की जिम्मेवारी फिस होगी। उन्होंने भृष्टाचार के विरूद्ध आमरण अनशन पर बैठे अन्ना हजारे की मांग का समर्थन करते हुये कहाकि भृष्टाचार पर लगाम जरूरी है।

No comments:

Post a Comment