Wednesday, May 4, 2011

04-05-2011 Bathinda News

मनोज स्वीट्स में लगी आग, लाखों का सामान
रात्रि तीन बजे लगी आग का सुबह पांच बजे चला पता
बठिंडा। शहर के धोबी बाजार में स्थित मिठाइयों की प्रसिद्ध दुकान मनोज स्वीट्स में मंगलवार की मध्यरात्रि आग लग गई। जब तक आग लगने का पता चला तब तक  लाखों का सामान राख में तबदील हो चुका था। फिलहाल आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है। कोतवाली पुलिस मामले की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार धोबी बाजार में स्थित मनोज स्वीट्‌स में मंगलवार की रात्रि तीन बजे अचानक आग लग गई। आग लगने की सूचना दुकान मालिकों को सुबह पांच बजे लगी। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की गाड़ियों ने आग पर कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। बताया जाता है कि आगजनी की इस घटना में दुकान में पड़ा पांच लाख के करीब का माल जल कर राख हो गया। पुलिस घटना की जांच कर रही है। खबर लिखे जाने तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका। विदित रहे कि मनोज स्वीट्स के ऊपर सहारा जनसेवा का कार्यालय भी है जो आग की चपेट में आने से बच गया।

व्यक्ति से मारपीट कर मोबाइल फोन व नकदी छीनी

बठिंडा। रामां मंडी के वार्ड नंबर 4 में स्थित एक घर में घुसे अज्ञात व्यक्ति ने एक व्यक्ति से मोबाइल फोन व नकदी छीन ली। यहीं नहीं आरोपी डेरा बाबा दयालदास की अलमारियां तोड़कर 5000 रुपए चुरा ले गए। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार रामां पुलिस को दर्ज करवाई शिकायत में जगदीश राय ने बताया कि गत दिवस अज्ञात लोग उसे घर में घुस आए, आरोपियों ने उसके साथ मारपीट की और मोबाइल फोन चोरी कर ले गए। आरोपी डेरा बाबा दयाल दास की अलमारियां तोड़कर अंदर से नकदी चुरा ले गए। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

ठेके का विरोध करने वालों को गिरफ्तार करना गलतःजसपा
बठिंडा।जिला बठिंडा के सेलबराह गांव में लोगों के जबरदस्त विरोध के बावजूद पुलिस प्रशासन ने जबरदस्ती वहां शराब का ठेका खुलवा दिया। लोगों द्वारा ठेके पर तोड़-फोड़ करने पर 100 से ज्‍यादा लोग हिरासत में ले लिये गये तथा उस गांव की नाकाबंदी करके गांव में जाने वालों को रोका जाता है। प्रशासन का यह तर्क की ठेके की तोड़-फोड़ के पीछे नसलवादियों के तार जुड़ हुये हैं बिलकुल बेबुनियाद हैं क्‍योकि जसपा का एक वर्कर इसी तरह वहां गांव पहुंचकर मामले की जांच करके  आया है। ठेके का विरोध उस गांव के लगभग समस्त लोग कर रहे हैं। यदि नसलवादी नशे विरूद्ध काम करते हैं तो इसका स्वागत होना चाहिए अच्छा कोई काम कोई भी करे पर प्रशासन द्वारा नशे के विरूद्ध आवाज को दबाने की जितनी निंदा की जाये कम है जबकि पुलिस प्रशासन का एक आईजी रैंक का अफसर गांव-गांव जाकर नशे छुड़ाने की प्रेरणा दे रहा हो। या सरकार द्वारा जगह-जगह, स्कूलों, कॉलेजों की दीवारों पर नशे को लाहनत लिखना तथा शराब की बोतलों पर शराब पीना हानिकारक लिखना महज एक ड्रामा है असल में पूरा पुलिस प्रशासन तथा सरकार ठेकेदारों के साथ मिलकर नशे की बिक्री को बढ़ावा दे रहे हैं। जनरल समाज पार्टी इस कार्रवाई का सख्त विरोध करते हुए प्रशासन से मांग करती है कि सेलबराह गांव में ठेका बंद किया जाये तथा ठेके का विरोध करने वालों को तुरंत रिहा किया जाये नहीं तो जनरल समाज पार्टी प्रशासन के विरोध में भारी रोष् प्रदर्शन इसी सप्ताह किसी भी दिन करेगी। इस मौके पंजाब के संगठन सचिव प्रकाश सिंह सहोता, जनरल सचिव सुरजीत सिंह भुच्चो, नच्छार सिंह बल्लूआणा, भुपिंद्र बांसल आदि उपस्थित थे।

तो बच सकती थी कि मासूम की जान
बठिंडा। बलविंद्र सिंह जो कल ठण्डी सड़क पर बनी पानी की डिग्गी में डूब कर मर गया उस पर अशोक सैनी ने शोक जाहिर किया। अशोक सैनी ने पीके सांगी डीआरएम अम्बाला से टैलीफोन पर बात की और उनसे पूछा कि पानी की डिग्गियों की चार दिवारी किये बिना डिग्गियों में पानी को क्‍यों भरा गया। सांगी ने अशोक सैनी को बताया कि वह डिग्गियों में पानी भरने से पहले उन पर चारदिवारी करवाने के हक में थे, लेकिन बठिंडा के एक लोकल नेता के विरोध के कारण उनको बिना चारदिवारी किये बिना डिग्गियों में पानी भरना पड़ा। अशोक सैनी ने कहा कि उस लोकल नेता ने जरा सी समझदारी दिखाई होती तो आज एक जिंदगी बचाई जा सकती थी। अशोक सैनी ने मृतक के परिवार से अपनी सहानुभूति प्रकट की और उन्हें सरकार की तरफ से सहूलियत दिलवाने का आश्वासन दिया। अशोक सैनी ने इस हादसे के बारे में मिनिस्टर ऑफ रेलवे और अविनाश राय खन्ना एमपी को लिखा और उनसे चार दिवारी जल्दी करवाने के लिए अनुरोध किया ताकि आगे से ऐसा हादसा दोबारा टाला जा सके।

No comments:

Post a Comment