Thursday, May 5, 2011

05-05-2011 Bathinda News

शिकायतों के लिये निगम का टोल फ्री नंबर शुरू
 
बठिंडा । नगर निगम बठिंडा ने जनता की सुविधा के लिये फ्री टोल सुविधा  शुरू की है। इसका उदघाटन नगर निगम के मेयर बलजीत सिंह बीड़ बहमन ने किया। उन्होंने बताया कि लोगों को अक्‍सर शिकायत लिखवाने के लिये निगम कार्यालय आना पड़ता था। कई निक्षर व्यक्ति तो शिकायत भी नहीं लिख पाते थे। अब टोल फ्री नंबर पर बिजली , पानी , स्ट्रीट लाईट , सीवरेज ,नशे व अन्य समस्यायों सम्बंधी घर बैठे ही जानकारी प्राप्त की जा सकती है। टोल फ्री नंबर 1800-180-2626 है। इस अवसर पर निगम आयुक्त उमा शंकर , सहायक आयुक्त कमल कांत , सीनियर डिप्टी मेयर तरसेम गोयल, डिप्टी मेयर गुरिन्द्र पाल कौर मांगट सहित कई निगम पार्ष्द व स्टाफ उपस्थित था। मेयर ने कहाकि पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल , निकाय मंत्री पंजाब मनोरंजन कालिया का सपना है कि लोगों को अधिक से अधिक सुविधायें प्रदान की जायें।

मांगों को लेकर जिलाधीश कार्यालय के बाहर दिया धरना
 
बठिंडा । युवा कांग्रेस जिला बठिंडा के सदस्यों ने जिला प्रधान लखविंदर सिंह लखा के नेतृत्व में पंजाब में पंजाब ड्रग निवारण बोर्ड बनाने की मांग को लेकर जिलाधीश कार्यालय के बाहर धरना दिया। इस अवसर पर गोरामन भट्टी , रूपिन्द्र बिंन्द्रा , नवदीप जीदा , हरमेल सिंह , बलराज सिंह , गुरजंट सिंह , आशु ठाकुर , जगसीर सिंह , तरिन्दर पक्का , राजिन्द्र गोल्डी , मोहन लाल झुंबा , हरमेश पक्का सहित अन्य युवा कांग्रेस के सदस्य उपस्थित थे। लखविंदर लखा ने कहाकि पिछले चार वर्षें में पंजाब की अकाली-भाजपा सरकार ने पंजाब की युवा पीढ़ी को नशे की गर्त से निकालने के लिये कोई ठोस कदम नहीं उठाये। पुलिस इस काम को अपने ऊपर बोझ समझती है। पंजाब के युवा कांग्रेस के अध्यक्ष रवनीत बिटटू पंजाब नशे निवारण बोर्ड बनाने की मांग को लेकर संघर्ष् कर रहे हैं। उन्होंने कहाकि अगर उनकी मांग न मानी गई तो संघर्ष् को तेज किया जायेगा।

रेलगाडी की टक्कर से युवक की मौत
बठिंडाः बठिंडा-अबोहर रेलवे लाइन पर एक युवक की रेलगाड़ी की चपेट में आने से मौत हो गई । मृतक की पहचान नहीं हो सकी। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर सहारा जनसेवा को सौंप दिया है। जानकारी के अनुसार सहारा जनसेवा को सूचना मिली कि बठिंडा-अबोहर रेलवे लाइन के पास एक युवक की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। संस्था के वर्कर मौके पर पहुंचे, पुलिस को सूचित किया। मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर संस्था को सौंप दिया है। वहीं संस्था ने विभिन्न सड़क हादसों में घायल आधा दर्जन के करीब लोगों को उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल करवाया।

भगवान परशुराम कर्म कांडी ब्राह्मण सभा का गठन
बठिंडाः अमरीक सिंह रोड पर स्थित अन्नपूर्णा मंदिर में भगवान परशुराम कर्म कांडी ब्राह्मण सभा का गठन किया गया। जिसमें सर्वसम्मति से सतपाल गौड को प्रधान, धर्मपाल को सचिव, हरि नाथ शुक्‍ला को कैशियर, सचितानंद को  प्रवकता , रुद्र मनी को संयोजक नियुक्त किया गया।इस मौके पर प्रधान सतपाल गौड ने कहा कि सभा की ओर से धार्मिक कार्यों के अलावा सामाजिक कार्यों में भी बढ़ कर हिस्सा लिया जाएगा।

विदेशों के लिए स्टडी वीजा संबंधी सेमिनार 10 को

आस्‍ट्रेलिया से आए टोनी लिच विद्यार्थियों को करेंगे संबोधित
बठिंडाः न्यूजीलेंड, आस्ट्रेलिया, कनाडा व अन्य देशों में स्टडी वीजा लगवाने के लिए एक सेमिनार 10 मई को गुरु तेग बहादुर नगर गली नंबर 13 में स्थित माइक्रो इनफोटेक टीआरजी एंड सोलूशन में करवाया जा रहा है। सुबह 11 बजे से लेकर सांय 5 बजे तक चलने वाले इस सेमिनार में आस्ट्रेलिया से आने वाले मिस्टर टोनी लिच विद्यार्थियों को विदेशों में स्टडी वीजा के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी देंगे। यह जानकारी देते हुए संस्थान के संचालक गुरचरण सिंह सिद्धू ने बताया कि संस्थान की ओर से बहुत कम समय में स्टडी वीजा लगवाया जाता है। उन्होंने विदेश में स्टडी कर अपना भविष्य बनाने वाले विद्यार्थियों को इस सेमिनार में बढ़ चढ़ कर भाग लेने की अपील की है। गुरचरण सिंह ने बताया कि आस्ट्रेलिया से मिस्टर टोनी लिच विद्यार्थियों के हर सवाल का तसल्लीबख्श जवाब देंगे। वहीं विद्यार्थियों को स्टडी वीजा के बारे में बताने के अलावा उक्त देशों में रहन-सहन के तौर तरीकों के बारे में भी बताया जाएगा।

पत्नी से अवैध संबंधों के शक को लेकर युवक से मारपीट
बठिंडाः पत्नी से अवैध संबंधों के शक को लेकर एक व्यक्ति ने अपने साथियों के साथ मिलकर एक व्यक्ति की मारपीट की। पुलिस ने इस मामले में घायल युवक के बयानों के आधार पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। फूल पुलिस को दर्ज करवाई शिकायत में सरूप सिंह ने बताया कि आरोपी सतनाम सिंह को शक था कि उसका भतीजे के उसकी पत्नी के साथ अवैध संबंध हैं। इसी शक के चलते आरोपी सतनाम सिंह ने अपने साथियों के साथ मिलकर आरोपियों ने उसके साथ मारपीट की। आरोपी वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो गए। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 324, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

परिवार को बंधक बनाकर लूटा
पुलिस ने आठ अज्ञात लोगों पर किया मामला दर्ज
जिले की तहसील तलवंडी साबो में रामां रोड पर स्थित एक घर में घुसे अज्ञात लोगों ने  परिवार के सदस्यों को बंधक बनाकर सोना व नकदी लूट ली। हथियारों से लैस आरोपी वारदात को अंजाम देने  के बाद फरार हो गए। पुलिस ने अज्ञात लोगों के  खिलाफ मामला दर्ज करके आगे की जांच शळ्रू कर दी है। जानकारी के पुलिस को दर्ज करवाई शिकायत में  भगवान सिंह ने बताया कि घर में मंगलवार रात्रि 12 बजे  के  करीब 7-8 लोग दीवार फांद कर दाखिल हो गए। पिस्तौल व हथियारों से लैस आरोपियों ने भगवान सिंह के  परिवार को बंधक बनाकर घर के अंदर से चार तोले के करीब सोना व नकदी चुरा ले गए। आरोपियों ने घटना के दौरान भगवान सिंह व उसकी पत्नी को घायल कर दिया। जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल करवाया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 458,380,342,148,149 व असला एट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

No comments:

Post a Comment