Saturday, May 7, 2011

07-05-2011 News Bathinda

बादल त्यागपत्र दें , बार-बार बयान बदलते हैं बादल- कांग्रेसी विधायक
 बठिंडा । बठिंडा जिले के तीन कांग्रेसी विधायकों ने मांग की है कि राज खुराना के मामले में पंजाब के मुख्‍मंत्री त्यागपत्र दें। आज यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुये विधायक मखन सिंह , गुरप्रीत सिंह कांगड़ व अजायब सिंह भट्टी ने कहाकि पंजाब के मुख्यमंत्री ने गत दिनों कहा था कि भ्रष्टाचारियों को फांसी होनी चाहिये । अब  उनका ही एक मुख्य संसदीय सचिव भ्रष्टाचार के मामले में रिश्र्वत लेते पकड़ा गया व सी बी आई ने उसे पकड़ा है । इन विधायकों ने कहाकि सी बी आई मुख्य एजैंसी है व उस द्वारा एक विधायक व संसदीस सचिव को रंगे हाथों पकड़ना इस बात का सबूत है कि राज खुराना ने रिश्र्वत ली है। इतना ही नहीं उससे 15 लाख रूपये नकद व एक करोड़  पैंतीस लाख के चैक बरामद हुये हैं। अब बादल कह रहे हैं कि यह एक साजिश के अधीन किया गया कार्य है व इसमें पंजाब सरकार को बदनाम करने की साजिश है। यह गैरजिम्मेदाराना ब्‍यान है। इन विधायकों ने कहाकि बादल के बयान से स्पष्ट है कि वह अपने सहयोगी को बचाना चाहते हैं ।  उन्होंने यह भी कहाकि बादल के ब्‍यानों पर विश्र्वास नहीं किया जा सकता क्‍योंकि वह बयान बदलने के आदि हैं। बठिंडा जिले के गांव सेलबराह में पुलिस द्वारा गांववासियों पर किये अत्याचारों की निंदा करते हुये उन्होंने कहाकि ऐसा अत्याचार कभी नहीं देखा गया। विधायकों ने यह भी कहाकि सरकार इस काम में भी राजनीति कर कांग्रेसी कार्यकर्तायों को फंसाने के लिये योजनायें बना रही है। उन्होंने खुलकर कहा कि एक अकाली जत्थेदार के इशारे पर यह सब हो रहा है तथा वह ही गांव में अनाधिकृत तौर  पर शराब का ठेका खोलना चाहता है जबकि आबकारी विभाग द्वारा इसके लिये कोई मंजूरी नहीं दी गई। पुलिस ने इस मामले में वृद्धों को भी नहीं बख्शा वहीं एक वृद्ध अमृतधारी महिला को नग्र अवस्था में घसीटा गया। जबकि इस मामले में मुख्य दोषी कुछ अकाली ही हैं परन्तु उन्हें बचाकर कांग्रेसियों को फंसाने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस ने गांव में लोगों के घरों में घुस कर बिजली के मीटर तोड़ डाले, फ्रिज तोड़ डाले , पंखे व अन्य सामान तोड़ डाला। एक पीटर रेहड़े के टायर तक पंच कर दिये। विधायकों ने कहाकि वह पीडित लोगों के केस पार्टी खर्चे पर लडेंगे तथा इसके विरूद्ध मानवाधिकार आयोग में शिकायत करेगे। इन विधायकों ने यह भी आरोप लगाया कि उनकी पार्टी की पंचायत समिति सदस्य जसबीर कौर को इसलिये भ्रष्टाचार के मामले में सिर्फ इसलिये फंसाया गया क्‍योकि उसने अकाली कार्यकर्तायों को कांग्रेस में मिलाया था। इन विधायकों ने स्पष्ट चेतावनी दी कि कांग्रेसी कार्यकर्तायों के साथ धक्केशाही करने वाले पुलिस वाले कांग्रेस शासन में बख्शे नहीं जायेंगे। उनकी लिस्टें तैयार की जा रही हैं तथा सरकार आने पर कारवाई करेगें।

विवाहिता ने जहरीली वस्तु खा कर की आत्महत्या

बठिंडा। यहां केन्द्रीय जेल के क्वाटर में रहने वाली विवाहिता वीरपाल कौर ने  मानसिक परेशनी में कोई जहरीली दवाई खा कर आत्महत्या कर ली। प्राप्त जानकारी अनुसार वीरपाल कौर पत्नी बल बहादुर सिंह यहां केन्द्रीय जेल के क्वाटर में रहती थी जबकि उसका पति रोपड जेल में सर्विस करता है। उनके गोद ली हुई एक बेटी है जिसकी आयु लगभग 8 वर्ष बताई जाती है। बीती रात वीरपाल कौर ने कोई जहरीली वस्तु खा ली जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। उसकी बेटी ने इस बात की सूचना पड़ोसियों को दी जिसके बाद वीरपाल कौर को सिविल अस्पताल ले जाया गया। उसकी खराब हालत को देखते हुये निजी अस्पताल ले जाया गया वहां उसकी मौत हो गई। आज सुबह उसके शव को सिविल अस्पताल लाया गया। जांच अधिकारी एस आई जगराज सिंह ने बताया कि वीरपाल कौर के पिता के ब्‍यान पर धारा 174 के तहत कारवाई कर शव का पोस्ट मार्टम करवा वारिसों को सौंप दिया गया।

1 लाख 90 हजार की नकदी व सोना चोरी

बठिंडाः रामपुरा के गांव भैणी चुहड़ में एक घर में घुसकर अज्ञात लोगों ने 1 लाख 90 हजार रुपए की नकदी व सोने-चांदी के आभूष्णों पर हाथ साफ कर दिया। पुलिस ने घर के मालिक के बयानों के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार सदर रामपुरा पुलिस को दर्ज करवाई शिकायत में गिरधारी लाल ने बताया कि वह 5-6 मई की रात्रि अपने परिवार समेत सो रहा था। इस दौरान अज्ञात लोग उसके घर में घुसकर 9 तोले सोना, 20 तोले चांदी व 56000 रुपए नकदी चुरा ले गये। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके आगे की जांच शुरू कर दी है।

20 हजार से अधिक मूल्य बनने पर सेल टैस विभाग को देनी होगी जानकारीः गर्ग
बठिंडा। सेल टैस विभाग ने व्यापारियों के लिए एक और मुसीबत खड़ी कर दी है। इस विभाग ने एक नोटिस जारी करते हुए कहा है कि आयरन एंड स्टील, कॉटन बेल्ट, यारन, एडीबल आयल, टिबर, मार्बल सभी प्रकार की टायलों इन 6 वस्तुओं की खरीद मूल्य 20 हजार बने तो इसकी जानकारी सेल टैस विभाग को ऑनलाईन देनी होगी। बाकी वस्तुओं पर इसकी 2 लाख रुपयों की लिमिट रखी है। वर्ष् में एक ट्रक खरीदने के साथ ही व्यापारी का खरीद मूल्य इस लिस्ट से बढ़ जाएगा। भारतीय जनता पार्टी के मंडल प्रधान तथा व्यापार संगठन के जिला प्रधान रमेश गर्ग तथा चेयरमैन कृष्ण गर्ग एमसी ने कहा कि इस हिसाब से हर व्यापारी को पहले एक कंप्यूटर खरीदना होगो, जिसमें विभाग का यह फार्म डाउनलोड करके उसमें माल खरीदने की सारी सूचना भरनी होगी इसके पश्चात ही व्यापारी अपना माल बेच सकेगा। व्यापारी नेता रमेश गर्ग ने कहा कि विभाग के ऐसे कानून व्यापारी को सड़कों पर उतरने को मजबूर कर रहे हैं। उक्त नेताओं ने सरकार से मांग की कि ऐसे कानूनों से व्यापारियों को बचाया जाए। क्‍योंकि अकाली -भाजपा सरकारी बनाने में व्यापारियों का बहुत बड़ा योगदान रहा है। आगे भी विधान सभा चुनाव नजदीक आ रही है इसलिए अपने आप मुंह से निकाल जाता है कि व्यापारी बेचारे - सेल टैस विभाग के मारे। इस समय व्यापार संगठन के पैटर्न कस्तूरी लाल अग्रवाल भी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment