Monday, May 9, 2011

09-05-2011

गोपाल नगर में लोगों ने बंद करवाया शराब का ठेका

बठिंडा। गोपाल नगर में पिछले लंबे समय से चल रहे शराब के ठेके को गोपाल नगर व अर्जननगर के लोगों ने सोमवार को कडे़ संघर्ष के साथ बंद करवा दिया। सोमवार को उक्‍त शराब के ठेके को लेकर अर्जुन नगर वेलफेयर  क्‍लब  के नेतृत्व में गोपाल नगर व अर्जुन नगर के लोगों ने शराब के ठेके के विरोध में धरना लगा दिया। इस मौके पर प्रदर्शनकारियों ने जमकर नारेबाजी भी की। लोगों के रोष को देखते हुए प्रशासन को ठेके को बंद करवाना पड़ा। इस मौके पर उपस्थित कुलवंत राय, प्रदीप शर्मा,हरविंदर सिंह, अभय कुमार,डा.कमलेश, डा.महिंदर बराड़ ने प्रशासन व सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इस जगह पर फिर से शराब का ठेका खोला गया तो उसका जोरदार विरोध होगा।

पेट्रोल पंप से लूटे 15000 
बठिंडाः गोनियाना के गांव कोठे नत्था सिंह वाला में स्थित एक पेट्रोल पंप से अज्ञात लोग पंप सेल्जमैन से 15000 रुपए लूट कर फरार हो गए। पुलिस ने पंप सेल्जमैन की शिकायत में अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 382 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। थाना नहियांवाला पुलिस को दर्ज करवाई शिकायत में सलिंदर कुमार ने बताया कि 7 मई की रात्रि चार अज्ञात लोग कार में सवार होकर पंप पर आए। आरोपियों ने पहले कार में 1000 रुपए का तेल डलवाया। जब पंप सेल्जमैन ने युवकों से पैसे मांगे तो वे जान से मारने की धमकियां देने के बाद उससे 15000 रुपए लूट ले गए। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

बूथ स्तर पर होंगे युवा कांग्रेस के प्रधान

बठिंडा।पंजाब में युवा कांग्रेस के चुनाव अब बूथ स्तर पर होंगे व जिला प्रधान , ब्‍लाक प्रधान के पद समाप्त किये जा रहे हैं। यह बात युवा कांग्रेस के मालवा जोन के प्रभारी संजय लाल पासवान ने कही। इस अवसर उनके साथ युवा नेता लखविंदर लख्‍खा , रुपिद्र बिंद्रा , शांतनु मिश्रा , पप्पू पासवान , जिला कांग्रेस कमेटी शहरी बठिंडा के प्रधान अशोक कुमार उपस्थित थे। संजय पासवान ने बताया कि प्रत्येक बूथ पर पांच सदस्य चुने जायेंगे वहीं सदस्य विधानसभा प्रधान व लोकसभा प्रधान का चुनाव करेंगे। इसके बीच कोई बलाक प्रधान या जिला प्रधान नहीं होगा । यह काम युवा नेता राहुल गांधी के निद्रेश पर किया जा रहा।  सदस्यता भर्ती करने के लक्ष्य बारे उन्होंने कहाकि जितनी अधिक भर्ती हो सकेगी की जायेगी। उनके पहले पंजाब पौने चार लाखा युवा कार्यकर्ता हैं।
अब कांग्रेस को नेस्तनाबूत करने का समय आया-सिंगला
बठिंडा। थर्मल कालोनी में कन्या भ्रूण हत्या के लोगों को प्रेरित करने की मुहिम के तहत विजय कुमार की पोती दिया का तीसरा जन्म दिन केक काट कर मनाया गया। इस दौरान अकाली दल के नेशनल वाईस प्रेसीडेंट व हलका इंचार्ज सरूप चंद सिंगला खास तौर पर उपस्थित हुए। इस दौरान शहीद भगत सिंह नौजवान सोसायटी के प्रधान हरविंदर सिंह  को शिअद  के यूथ विंग के वार्ड नंबर दो का प्रधान बनाया गया। इस दौरान लोगों को सिरोपा देकर सम्‍मानित किया गया। सरूप सिंगला ने अपने संबोधन में कहा कि अब समय आ गया है कि देश को बर्बाद करने वाली पार्टी कांग्रेस को नेस्तनाबूत कर दिया जाऐ। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी अपने भविष्य को लेकर हड़बड़ाहट में है। कांग्रेस का आधार धीरे-धीरे कम होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों ने कांग्रेसियों को नकारना शुरू कर दिया है। बड़े पैमाने पर शहर में लोग अकाली दल के साथ जुड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अकाली-भाजपा सरकार ही इलाके का विकास कर सकती है। अकाली दल का हर छोटा-बड़ा नेता लोगों की सेवा के लिए जी-जान से जुड़ा हुआ है। इस दौरान श्री सिंगला के साथ एमसी राजिंदर सिंह सिद्धु, सर्कञ्ल प्रधान हरजीत सिंह, बलजीत बराड़, शहीद भगत सिंह नौजवान सोसायटी के महासचिव बलविंदर सिंह टोनी, उपप्रधान कमलजीत सिंह, तरसेम सिंह, रवि कुमार,शिअद के जिला प्रेस सचिव डॉ. ओमप्रकाश शर्मा आदि उपस्थित थे।
न्युटरिच हाइजेनिक चिकन का शुभारंभ
बठिंडा। स्थानीय बरनाला रोड पर स्थित हजूरा कपूरा कालोनी में न्युटरिच हाईजेनिक चिकन सेंटर का शुभारंभ किया गया। सेंटर के संचालक ने बताया कि यहां पर क्‍वालिटी से भरपूर वैज एंड नॉन वैज फुड लोगों को हर समय तैयार मिलेगा।

No comments:

Post a Comment