Friday, May 6, 2011

06-05-2011 News Bathinda

पंखे से लटक कर व्यति ने की आत्म हत्या

बठिंडा ,6 मई (हर्ष शर्मा)। गोनियाना रोड पर हनुमान चौक के पास मदान नर्सिंग होम में काम करने वाले कर्मचारी जसविंदर ने आज आत्म हत्या कर ली। उसकी आयु लगभग 30 वर्ष बताई जाती है। डा. मदान ने बताया कि जसविंदर सिंह उसके पास पिछले 10 वर्ष से भी अधिक समय से काम कर रहा है तथा उसके अस्पताल के ऊपर बने कमरे में ही रहता था। वह उनके परिवार के सदस्यों की तरह था। गत माह वह उसे अपने साथ अमृतसर साहिब माथा टेकने ले गये थे। पैसे का लेन देन करने भी वह ही जाता था। आज सुबह जब वह नीचे नहीं आया तो वह उसे देखने गये उसने कमरा बंद देखा तो वह यह सोच कर नीचे आने लगा कि थोड़ी देर बाद वह अपने आप उठ जायेगा। परन्तु उसी दौरान एक अन्य नर्स ने खिड़की से झांक कर देखा तो जसविंदर का शव पंखे से लटक रहा था। डाटर का कहना है कि उन्होंने तुरंत इस बात की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने आ कर कमरे के  दरवाजे को धके मारे जिससे उसकी चिटखनी टूट गई व दरवाजा खुल गया। शव को सिविल अस्पताल ले जाया गया। व उसके वारिसों को सूचित किया गया। वारिसों ने पहले तो कई प्रकार के शंके जाहिर किय परन्तु जब डाटर मदान ने उन्हें पूरी तरह संतुष्ट कर उनकी तसल्ली करवा दी तो उन्होंने कोई कारवाई करवाने से इन्कार कर दिया। कोतवाली प्रभारी इंस्पैटर रणवीर सिंह ने बताया कि मृतक के वारिसों की संतुष्टि हो गई है व धारा 174 आई पी सी के तहत कारवाई की जा रही है।  

हाथी-घोड़ा पालकी में निकली बारात
बठिंडाः बठिंडा के इतिहास में काफी समय बाद एक अनोखी बारात देखने को मिली है। उक्त बारात हाथी-घोड़ों सहित बैंड बांजों के बीच बठिंडा की अमरपुरा बस्ती से मानसा गई। इस बारात को देखने के लिए पूरा शहर उमड़ पड़ा। जानकारी के अनुसार कुलदीप सिंह निवासी अमरपुरा बस्ती की शादी मानसा निवासी कमलजीत कौर के साथ तय हुई। कुलदीप सिंह ने इस शादी को यादगार बनाने के लिए बारात में हाथी-घोड़े शामिल करने का मन बनाया। इसी के तहत शुक्रवार को निकली बारात में हाथी-घोड़ा पालकी को देखने के लिए इलाके लोगों का भारी हजूम उमड़ पड़ा। लोग बातें कर रहे थें कि बठिंडा के इतिहास में ऐसी शादी बड़ी देर बाद  देखने को मिली है।
ससुरालियों की प्रताड़ना से तंग विवाहिता ने की खुदकुशी
बठिंडा। बठिंडा के बंगी नगर में एक विवाहिता ने ससुरालियों की प्रताड़ना से तंग आकर खुदकुशी कर ली। जानकारी के अनुसार बंगी नगर में रहने वाले राजेश कुमार नामक युवक की पत्नी निशा  ने आज घर में छत पर लगी पंखें की हुक से फंदा लगा कर जान दे दी। निशा के परिजनों अनुसार उसके ससुरालिए निशा को हर रोज प्रताड़ित करते थे। उसका पति नशा कर उसे पीटता था तथा राजेश के माता पिता उसे समझाने की बजाय उसका ही साथ देते। रोज-रोज की प्रताड़ना से तंग आकर निशा ने आज शुक्रवार को सुबह अपने ससुराल घर में ही छत से लगी पंखे की हुक से फंदा लगा कर आत्म हत्या कर ली। इस बात की सूचना मिलने पर वर्धमान चौकी पुलिस घटनास्थल पर पहुंची।  जांच अधिकारी एएसआई गुरजीत सिंह ने बताया कि मृतका के वारिसों के बयान पर मृतका की सास , ससुर कृष्ण कुमार व पति राजेश कुमार के विरूद्ध  थाना कैनाल कालोनी पुलिस मामले की जांच कर जांचशुरू कर दी गई है।
थम्बरूल टेनोलोजी का बठिंडा में उद्घाटन

बठिंडा। बठिंडा में थम्बरूल टेनोलोजी(सिंगापुर बेस्ड कंपनी) ने बच्चों की छुपी प्रतिभा, बच्चों की जन्मजात व बच्चों को सिखाने के तरीकों के संदर्भ में नया कंस्पेट पेश किया है। इसमें बच्चों की उंगलियों के निशान लेकर उनका विशलेण करके यह पता लगाया जा सकता है कि बच्चा किस तरीके से अच्छी तरह से पढ़ और सीख सकता है। बच्चे के अंदर की जन्मजात प्रतिभाया है और वह किस क्षेत्र में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकता है। थम्बरूल के बठिंडा फैंरचाईजी डा. अमन गुप्ता, डा. नीरा गुप्ता एवं श्रीमति पूनम बेरी ने इस संबंध में बताया यह प्रतिक्रिया दो साल से लेकर किसी भी उम्र के दौरान अपनाई जा सकती है। इस टैस्ट से बच्चे की प्रतिभा और उसकी रुचि के बारे में जानकर बच्चे को उस क्षेत्र में प्रोत्साहित कर सकते हैं। इस टैस्ट को मामूली से खर्च से किया जा सकता है। हर बच्चे में कोई खास प्रतिभा होती है और हमें उसे जानकर उसे बढ़ावा देना चाहिए और साथ ही बच्चों को अपना प्यार और आधार भी देना चाहिए। इससे वह आत्मनिर्भर व कामयाब बनेंगे। अमेरिका में यूरोप के विख्यात वैज्ञानिक इसकी जांच वहां के विद्यालयों में कर चुके हैं, पिछले 10 वर्षे में इस तकनीकी का फायदा सिंगापुर, चाइना, थाइलैंड, इंडोनेशिया, मलेशिया और ताइवान के लाखों छात्रों ने उठाया है। बठिंडा में स्थित नए सेंटर के उत्पादन के मौके पर शहर की कई बड़ी हस्तियों के साथ थम्बरूल के एमडी करणबहल और रीजनल मैनेजर विनय मेहरा भी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment