Tuesday, May 3, 2011

02-05-2011 News Bathinda

विभिन्न हादसों में एक की मौत, छह घायल
सभी घायलों को उपचार के लिए सहारा ने सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया
जिले में हुए विभिन्न सड़क हादसों में एक व्‍यक्ति की मौत हो गई जबकि छह लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। सभी घायलों को उपचार  लिए शहर की समाज सेवी संस्था सहारा जन सेवा की तरफ से सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जानकारी अनुसार बुधवार की सुबह करीब चार बजे सुबह बठिंडा गिदडबाहा रोड़ पर पड़ते गांव बहमण दिवाना के पास एक ट्रक सड़क पर खडे़ ट्रक के साथ टकरा गया इस हादसे में ट्रक चालक मरहम खान घायल हो गया। जबकि कंडेक्‍टर  अमर सिंह पुत्र किशोर सिंह वासी बीकानेर की मौत हो गई। हादसा इतना भंयकर था कि ट्रक का अगला हिस्सा चकनाचूर हो गया था। घायलों को ट्रक से निकालने के लिए सहारा वर्करो को घंटों मश्कत करनी पड़ी। सहारा प्रवत्‍ता गोतम गोयल ने बताया कि हादसे की जानकारी पुलिस को दे दी गई है। उन्होंने बताया कि घायल कंडेक्‍टर को उपचार के लिए सिविल अस्पताल बठिंडा भर्ती करवा दिया गया है। उधर,पावर हाउस रोड़ मुख्‍य चौराहे पर एक स्कूटर व साइकिल आपस में टकरा गए। हादसे की सूचना मिलते ही सहारा के वर्कर घटना स्थल पर पहुंचे व घायलों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया। घायलों की पहचान चंदन कुमार पुत्र जगदीश  वासी गुरुतेग नगर व साइकिल सवार की पहचान मदन लाल पांडे पुत्र राज कुमार, रामबख्‍श पुत्र रामसेवक वासी दीप नगर के तौर पर हुई है। इसी क्रम में भट्टी रोड़ के समीप दो मोटरसाइकिलों को एक कार टक्‍कर मार गई। जिसके चलते दोनों मोटरसाइतिल सवार घायल हो गए। इन्हें भी सहारा की तरफ से इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया। घायलों की पहचान हरविंदर सिंह पुत्र सुरेंद्रपाल वासी गोपाल नगर,अरुण ठाकुर पुत्र जगदेव सिंह वासी सदर बजार के तौर पर हुई है। उधर, अनाज मंडी में शेडों के नीचे तड़के एक नौजवान गंभार हालत में पड़ा हुआ था। इस की सूचना मिलते ही सहारा लाइफ सेविंग ब्रिगेड के मैंबर मौके पर पहुंचे व युवक को सिविल अस्पताल में पहुंचाया। युवक की पहचान मनी पुत्र रणधीर वासी बलराज नगर के तौर पर हुई है।

अवैध रुप से मोबाइल चिपों में गाने भरता एक काबू
बठिंडाः अवैध रुप से मोबाइन चिपों में गाने भरने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार सिविल लाइन पुलिस को दर्ज करवाइ शिकायत में जवाहर सिंह इनवेस्टीगेटर इंडियन यूजिक इंडस्ट्री ने बताया कि आरोपी जमून खुर्मी  नामदेव रोड पर स्थित अपनी दुकान में कंप्‍यूटर द्वारा मोबाइल चिपों में आईएमआई कंपनी के गाने भर कर आगे बेचता है। पुलिस ने मौके पर छापेमारी आरोपी को काबू कर उसके पास से दो मोबाइल चिपों सहित एक कंप्‍यूटर बरामद किया है।

शादी का झांसा देकर युवती से बलात्कार

बठिंडाः शादी का झांसा देकर एक युवती से बलात्कार करने के मामले में पुलिस ने एक कंप्‍यूटर सेंटर मालिक के खिलाफ धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी की गिरफतारी नहीं हो सकी, पुलिस आरोपी की गिरफतारी के लिए छापेमारी कर रही है। जानकारी के अनुसार सिविल लाइन पुलिस को दर्ज करवाई शिकायत में अजीत रोड निवासी एक युवती ने बताया कि वह पंजाब कंप्‍यूटर सेंटर नजदीक डा. बख्‍शी अस्पताल बीबीवाला रोड बठिंडा में बतौर कंप्‍यूटर आपरेटर नौकरी करती है। कंप्‍यूटर सेंटर के मालिक आरोपी सुरेश कुमार ने उसे प्रेम जाल में फसां लिया। आरोपी पिछले एक साल से शादी का झांसा देकर उसके साथ बलात्कार करता आ रहा है। पुलिस ने युवती के ब्‍यानों के आधार पर आरोपी सेंटर मालिक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

ट्रैटर व ट्राला की टक्कर में एक की मौत
बठिंडाः गोनियाना मंडी के बलाहड़ बिंझू के पास एक ट्रैटर व ट्राला की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने ट्राला चालक के खिलाफ धारा 304ए, 279,337,427 के तहत मामला दर्ज कर लिया। जानकारी के अनुसार नहियांवाला पुलिस को दर्ज करवाई शिकायत में सुखपाल सिंह ने बताया कि वह अपने साथी हरचरण सिंह निवासी नरूआणा ट्रैटर पर सवार होकर जा रहा था, गांव बलाहड़ बिंझू के पास एक ट्राला चालक ने ट्रैटर को टक्कर मार दी। हादसे में हरचरण सिंह की मौके पर मौत हो गई। पुलिस ने ट्राला चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

मोटरसाइकल पर जा रहे लोगों पर जानलेवा हमला, मामला दर्जबठिंडाः जिले के गांव पथराला में मोटरसाइकल पर जा रहे महिला सहित तीन लोगों पर कुछ लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया। आरोपी वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो गए। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ धारा 307, 324, 325, 323, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार संगत पुलिस को दर्ज करवाई शिकायत में चरणजीत कौर ने बताया कि गत दिवस वह अपने पति व भाई सेवा सिंह के साथ अपने खेत से मोटरसाइकल सवार पर घर जा रहे थे। रास्ते में आरोपियों प्यारा रामा, मेजर राम सहित अज्ञात लोगों ने तलवारों व लाठियों से जानलेवा हमला कर दिया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

कार की टक्कर से वृद्ध की मौत बठिंडा । बठिंडा-तलबंडी रोड पर गांव कोट शमीर के पास कार की टक्कर से वृद्ध की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी अनुसार मुख्‍तयार सिंह पुत्र गिंदर सिंह निवासी कटार सिंह वाला आज गांव कोट शमीर स्थित केन्‍नरा बैंक में पैसे जमा करवाने आया था। लगभग सवा ग्यारह बजे जब वह बैंक में रूपये जमा करवा वापिस जा रहा था तो तलबंडी की तरफ से आ रही जैन कार उसे टकरा गई। इससे उसकी घटन स्थल पर ही मौत हो गई। उसके शव को सिविल अस्पताल बठिंडा लाया गया। पुलिस थाना कोटफाटा के अनुसार दोनों पक्षों में हुई आपसी सहमति के बाद धारा 174 के तहत कारवाई कर शव का पोस्ट मार्टम करवा वारिसों को सौंप दिया गया।

No comments:

Post a Comment