Wednesday, May 11, 2011

11-05-2011 News Bathinda

माइक्रो इन्फोटेक एंड सेल्यूशन में स्टडी वीजा संबंधी सेमिनार आयोजित


बठिडा   माइक्रो इन्फोटेक एंड सोलूशन बठिंडा की ओर से मंगलवार को सेंटर में आस्ट्रेलिया स्टूडेंट विजा के संबंध में  एक सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमें मिस्टर जय आनंद व मिस्टर टोनी लिच डायरकर आफ ब्राइटोन इंस्टीट्यूट आफ टेनालॉजी के मैलबोर्न से विशेष तौर पर उपस्थित हुए। सेमिनार में विद्यार्थियों को आस्ट्रेलिया के लिए स्टडी विजा संबंधी नियमों के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी। उन्होंने विद्यार्थियों को कहा कि वह ऐसे एजेंटों से दूर रहे हैं जो विदेश भेजने के नाम पर धोखे से लाखों रुपए ऐंठ लेते हैं। सेंटर के डायरैक्‍टर गुरचरण सिंह ने बताया कि उनका सेंटर ब्राइटोन इंस्टीट्यूट आफ टेनालॉजी के साथ पिछले दो सालों से जुड़ी हुई है। यहां विद्यार्थियों को पूरी तरह से संतुष्ट करने के बाद ही स्टडी विजा के लिए तैयार विदेश भेजा जाता है। इस संबंध में सांय के समय पत्रकार सम्मेलन का भी आयोजन किया गया। इस मौके पर आस्ट्रेलिया स्टडी विजा के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई।
रामबाग के चार्जर की नशेड़ियों की पिटाई
बठिंडा। बुधवार को अनाज मंडी के  रामबाग के चार्जर की नशेड़ी युवकों ने पिटाई कर घायल कर दिया। घायल चार्जर को उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। जानकारी के अनुसार अस्पताल में दाखिल अनाज मंडी के रामबाग में बतौर चार्जर का काम करने वाले  वसविंदर कुमार शर्मा ने बताया कि रामबाग में कुछ नशेड़ी किस्म के लोग असर स्मैक का नशा करते हैं। बुधवार को जब उसने उनका विरोध किया तो आरोपियों ने उसकी मारपीट कर दी। चौकीदार शिवचरण सिंह ने बताया कि उक्त नशेड़ी युवक उसके साथ भी मारपीट कर चुके हैं। इस संबंध में अशोक कुमार  धुन्नीके प्रधान रामबाग कमेटी ने बताया कि रामबाग में नशेड़ी युवकों के संबंध में पहले पुलिस को शिकायत दी थी। उस दौरान पुलिस की गशत के बाद नशेड़ी युवकों का आना बंद हो गया था। लेकिन पुलिस की गशत बंद होने के बाद फिर से नशेड़ी यहां पर डेरा जमाने लग गए हैं। इस संबंध में बस स्टैंड चौंकी इंचार्ज से बातचीत की तो उनका कहना था कि मामला मेरे ध्यान में नहीं है।
रेलवे डिप्टी सुपरीटेंडेंट कार्यालय के बाहर युवक से लूटपाट
बठिंडा। बुधवार की रात्रि 11:30 बजे के करीब कुछ नशेड़ी किस्म के युवकों ने एक युवक से लूटपाट कर उसकी जमकर मारपीट कर घायल कर दिया। घायल को सहारा जनसेवा ने उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया। जानकारी के अनुसार अस्पताल में दाखिल भरारथ सिंह ने बताया कि  वह बठिंडा रेलवे कालोनी में अपने चाचा को मिलने आया था, लेकिन चाचा न मिलने पर उसे कुछ लूटेरे मिल गए। जिन्होंने उसके साथ मारपीट की, उससे मोबाइल फोन, दस हजार रुपए की नकदी व पर्स सहित एटीएम चुरा ले गए। 

अशोक कुमार शहरी व नरिंदर भुलेरिया बने देहाती प्रधान
विधायक हरमंदर जस्सी प्रदेश कांग्रेस के महासचिव नियुक्त
बठिंडा। आल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने बुधवार को पंजाब कांग्रेस की कार्यकारिणी घोष्ति कर दी। इसमें बठिंडा से जिला कांग्रेस कमेटी के प्रधान अशोक कुमार की पार्टी के प्रति ईमानदारी को देखते हुए पुन पांच सालों के लिए जिला प्रधान नियुक्त कर दिया गया है। इसी तरह जिला देहाती प्रधान नरिंदर सिंह भुलेरिया को भी फिर से दूसरी बार प्रधान नियुक्त किया है। इसके अलावा हलका विधायक हरमंदर सिंह जस्सी को पंजाब कांग्रेस का महासचिव नियुक्त किया गया है। उक्त नेताओं की नियुक्ति को लेकर बठिंडा कांग्रेसी नेताओं व वर्करों में खुशी का माहौल है। जिला प्रधान बने अशोक कुमार ने पार्टी को मजबूत करने व वर्करों को सरगर्म करने के लिए कड़ी मेहनत की। आज उसी मेहनत की बदौलत अशोक कुमार को फिर से प्रधान पद सौंपा गया है। नरिंदर भुलेरिया की बात करे तो उन्होंने देहाती क्षेत्र में पार्टी की शाख को बुलंदियों तक पहुंचाया है। पार्टी की गतिवधियों को घर-घर पहुंचाना उन्होंने अपने दिनचर्या में शामिल किया हुआ है।
संदिग्ध अवस्था में महिला जली, हालत गंभीर
बठिंडा। जिले के गांव जलाल में एक महिला संदिग्ध अवस्था में जल गई महिला को गंभीर अवस्था में सरकारी अस्पताल बठिंडा में दाखिल करवाया गया है। जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। 100 प्रतिशत जल चुकी अमरजीत कौर के परिजनों ने बताया कि वह स्टोव पर खाना बना रही थी। अचानक आग की चपेट में आने से उसे आग लग गई। अमरजीत कौर की तीन लड़कियां व एक लड़का है। पुलिस इस मामले की गहनता से जांच कर रही है।

No comments:

Post a Comment