Thursday, January 20, 2011

20 jan 2011 Daily Eveing NewsPaper Truthway

हाउस टेक्‍स अदा न करने पर निगम ने की तालाबंदी
बठिंडा। हाउस टेक्‍स न भरने वालों के खिलाफ नगर निगम की ओर से छेड़े अभियान के तहत आज स्थानीय नरूआना रोड़ पर कारवाई करते हुए नगर निगम अधिकारियों ने तीन दुकानों को सील कर दिया एवं खबर लिखे जाने तक नगर निगम अधिकारियों द्वारा इमारतें सील किए जाने का अभियान जारी था। उधर, इस मामले में नगर निगम के सहायक कमिश्‍नर नाजर सिंह ने संपर्क करने पर बताया कि नगर निगम की ओर से हाउस टेक्‍स अदा न करने वाले लोगों के खिलाफ कारवाई की जा रही है एवं इसके तहत दर्जनों इमारतों की निशानदेही कर उनको सील करने के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है। इस के अंतर्गत आज नरूआना मार्ग पर स्थित शहीद भगत सिंह नगर में आज तीन दुकानों को सील किया गया, जिनमें साइकिल की दुकान, शिवम ज्‍वेलर व फोटो स्टूडियो शामिल हैं। ज्ञात रहे कि इससे पहले नगर निगम की ओर से इन लोगों को हाउस टेक्‍स अदा करने के लिए नोटिस भी भेजे गए थे, लेकिन नोटिसों के उतर न मिलने के बाद नगर निगम ने उक्‍त अभियान शुरू किया।

आज ही डाला था हजारों का सामान

सूत्र बताते हैं कि साइकिल की दुकान चलाने वाले शेर सिंह ने आज सुबह सुबह 15000 रुपए का सामान दुकान में डाला था, लेकिन सामान डालने के बाद ग्राहकों के आने से पहले ही नगर निगम के अधिकारी व कर्मचारी दुकान सील करने पहुंच गए। ज्ञात रहे कि शेर सिंह ने करीब एक माह पूर्व ही उक्‍त दुकान किराए पर ली थी।

मनप्रीत अकाली दल का नही बल्कि कांग्रेस का नुकसान करेगा- भुंदड़
चंडीगढ : शिअद के महासचिव और संसद सदस्य बलबिन्द्र सिंह भूंदड़ ने आज यहां कहा है कि कांग्रेस द्वारा अकाली दल को कमजोर करने के लिए रची गई साजिश अधीन पार्टी छोडकर गये मनप्रीत सिंह बादल शिअद का कुछ बिगाड नही सकेंगें। आज यहां जारी किये गये एक प्रैस ब्‍यान में श्री भूंदड़ ने कहा कि लोक सेवा द्वारा जन आधार मजबूत कर राजनीति सत्‍ता तक पहुंचने के स्थान पर कांग्रेस पार्टी आरंभ से ही अंग्रेजों से विरासत में ली फूट डालो और राज करो की नीति पर चलती है उन्होने कहा कि एमरजैंसी के दौरान कुचली गई शहरी आजादियों और लोकतंत्र को बहाल करवाने के लिए शिअद द्वारा लडे गये विजेता संघर्ष के बाद कांग्रेस पार्टी की अकाली दल को समाप्त करने के मनसूबे बनाती रही है श्री भूंदड़ ने कहा कि हर बार मुंह की खाने के बाद कांग्रेस ने इस बार शिअद के स्‍तम्‍भ प्रकाश सिंह बादल के परिवार में दरार डालने के लिए मनप्रीत सिंह बादल को मोहरा बनाया हुआ है। श्री भूंदड़ ने कहाकि माघी मेले के अवसर पर मुक्तसर साहिब में हुई राजनीतिक कांफेंसों में कांग्रेस पार्टी की कांफ्रेंस सबसे फीकी रहने का कारण भी मनप्रीत ही बना है। उन्होने कहा कि कांग्रेसी कार्यकर्ता ही मनप्रीत सिंह द्वारा की गई कांफ्रैस की शोभा बने और परिणाम स्वरूप कांग्रेस पार्टी द्वारा लाया गया छोटासा पंडाल भी आधे से अधिक खाली रहा। श्री भूंदड़ ने दावा किया कि आने वाले विधान सभा चुनावों में मनप्रीत सिंह द्वारा अलग पार्टी बना कर मैदान में आने से शिअद की अटल जीत पर थोडा भी असर नही होगा । उन्होने कहा कि अकाली भाजपा सरकार द्वारा गत चार वर्षे में बिजली उत्पादन, शिक्षा,स्वास्थ्य और बुनियादी ढांच में जो विकास कार्य किये गये है , वह गत 60 वर्षे में भी नही हुये। श्री भूंदड ने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा बोतल में निकाला गया मनप्रीत रूपी भूत वास्तव में कांग्रेस पार्टी को ही नुकसान पहुचायेगा।

श्रीराम कथामृत आज से शुरू
बठिंडा - स्थानीय श्री वैष्णो माता विद्या मंदिर गली नंबर 8 अजीत रोड़ में आज से श्रीराम अमृत कथा का शुभारम्भ होने जा रहा है। इस संदर्भ में जानकारी देते हुए चेतन मेडिकल हाल के मुकेश कुमार ने बताया कि उक्‍त मंदिर में आज शाम से श्रीराम कथा अमृत का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें कथा वाचिका साधवी सुश्री जयंती भारती पहुंच रहे हैं। चार दिवसीय श्री राम अमृत कथा शाम साढ़े पांच से साढ़े आठ तक रोजाना होगी। श्री कुमार ने समूह शहर वासियों को इस शुभ अवसर का फायदा उठाने की अपील की है।

कबड्डी टूर्नामेंट की तैयारियां मुकम्मल : प्रकट सिंह
मौड़ मंडी (जीती मौड़) श्री गुरू तेग बहादुर स्पोर्ट्स क्‍लब मौड़ कलां की ओर से प्रत्येक वर्ष की तरह इस साल भी नगर निवासियों के सहयोग से तीसरा विशाल कबड्डी टूर्नामेंट 30 जनवरी से 1 फरवरी तक करवाया जा रहा है। कबड्डी खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए लब विजेता टीमों को बड़े बड़े इनामों से पुरस्कृत करेगा। इस टूर्नामेंट के दौरान सिखी को प्रफुल्लित करने के लिए दस्तार बंदी मुकाबले भी करवाए जाएंगे। समारोह का उद्घाटन क्रमशः विधायक जीत महेंद्र सिंह सिद्धू, केबनिट मंत्री गुलजार सिंह रणीके, कमलजीत सिंह सरां गुरू गोबिंद सिंह थर्मल प्लांट लहरा मुहबत व इनाम वितरण समारोह जगदीप सिंह नकई मुख्य संसदीय सचिव पंजाब सरकार करेंगे। इस संबंधी पत्रकारों से बातचीत करते हुए क्‍लब के प्रधान प्रकट सिंह ने कहा कि लब का ऐसे मुकाबले करवाने का मुख्य मकसद नौजवान पीढ़ी को नशों से दूर करना है ताकि यह जवानी गलत कार्यों की जगह देश का सुनहरी भविष्य निर्माण के काम आ सके। श्री सिंह ने बताया कि टूर्नामेंट की तैयारियों मुकम्मल हो चुकी हैं एवं ग्राम वासियों ने टूर्नामेंट की तैयारियों में क्‍लब का पूर्ण सहयोग दिया।

संदोहा के अध्यक्ष बनने पर बांटे लड्डू
मौड़ मंडी (जीती मौड़) विजय कुमार संदोहा के मौड़ मंडी नगर कौंसिल अध्यक्ष बनने पर जहां मंडी निवासियों में भारी उत्साह पाया जा रहा है। वहीं श्री गुरू तेग बहादुर स्पोर्ट्स क्‍लब मौड़ कला के पदाधिकारियों व सदस्यों ने भी खुशी प्रकट करते हुए लड्डू वितरित किए। क्‍लब सदस्यों ने विजय कुमार संदोहा को प्रधान बनाने पर जगदीप सिंह नकई मुख्य सांसदीय सचिव पंजाब व सुखबीर सिंह बादल उप मुख्यमंत्री का विशेष धन्यवाद प्रकट किया है।

भक्‍तों ने पूर्णिमा पर मंदिर में चढ़ाया झंडा
बठिंडा। स्थानीय नेशनल कॉलोनी स्थित संत शिरोमणि श्री बाला जी मंदिर में मन्‍नत पूरी होने पर रामपुरा फूल के भूषण कुमार ने अपने इष्ट मित्रों सहित, जाखल, मानसा, दिल्ली, रेवाड़ी, हाथरस, टुंडला से आए हजारों भक्‍त व बठिंडा शहर वासियों ने हजारों की संख्या में स्थानीय बंगले वाली धर्मशाला में एकत्र हुए भक्‍तों ने मंदिर ट्रस्टी रतन लाल शर्मा व पैदल यात्रा के प्रधान नवनीत सिंगला की अगुवाई में यहां से पैदल चलकर मंदिर में झंडा चढ़ाया। इस मौके पर ट्रस्ट के चेयरमैन नत्थुराम शर्मा, सचिव सत्येंद्र चौबे, जसवीर सिंह जस्सा पार्षद, संदीप शर्मा व बालाजी कम्प्यूटर सेंटर के प्रधान डिप्टी बांसल, मनोज ग्रोवर, केशव राम, सुरेंद्र कुमार, अश्विनी कुमार, नरेंद्र चौहान, पप्पा, राजू, रिंकू, राजीव, समस्त भक्‍त जन उपस्थित थे। प्रत्येक माह के पूर्णिमा को भंडारा लगाया जाता है। इस पूर्णिमा का भंडारा दर्शन कुमार गर्ग वीआरसी कंट्रक्‍शन दिल्ली द्वारा लगाया गया। भंडारा, हवन, कीर्तन में बढ़ चढ़कर भक्‍तों ने भाग लेकर सेवा की तथा सहयोग दिया। इस मंदिर में आने वाले प्रत्येक भक्‍त की मनोकामना पूर्ण होती है। इस मंदिर में प्रत्येक पूर्णिमा को पैदल भंडारा, यात्रा, हवन, भंडारा, कीर्तन का विशेष व आकर्षक प्रोग्राम होता रहता है।

जीजीएस कॉलेज ने मनाया इंटरनेशन स्पेलिंग डे
बठिंडा। निकटवर्ती कस्बा तलवंडी साबो स्थित शैक्षणिक संस्थान गुरू गोबिंद सिंह कॉलेज आफ एजुकेशन में इंटरनेशनल स्पेलिंग डे व इंटर हाउस लैक बोर्ड राइटिंग मुकाबला करवाया गया। कॉलेज की प्रबंधकी कमेटी व प्रिंसिपल एके कांसल के नेतृत्व में कॉलेज के छात्रों की प्रतिभा निखारने व शदावली की महान से अवगत करवाने के लिए कॉलेज के लिटरेरी क्‍लब एवं करीकुलर कमेटी की ओर से इन फंशनों का प्रबंध किया गया। लिटरेरी क्‍लब के इंचार्ज मैडम खुशदीप जौड़ा के अध्यक्षता में अंतर्राष्ट्रीय स्पेलिंग दिवस मनाया गया। कॉलेज की भाषा लैब में रुचि मैडम ने छात्रों को स्पेलिंग टेस्ट दिया एवं बढ़िया कारगुजारी वाले छात्रों को सम्मानित किया गया। मुकाबले में पहली पॉजिशिन दीपिका ने प्राप्त की जबकि दूसरी पॉजिशिन पर नितिका मेहरा, सिवाली महेश्वरी व कंवल कपूर रही एवं तीसरी पॉजिशन पर अनीता गर्ग व अमनदीप कौर काबिज हुई। शाम के सैशन में करीकुलर कमेटी के इंचार्ज मैडम जसप्रीत कौर की अगुवाई में बलैक बोर्ड राइटिंग मुकाबला करवाया गया। इस मुकाबले में लगभग भ्क् छात्रों ने भाग लिया। छात्रों से लैक बोर्ड पर भाष लिखने व कुछ चित्र बनाने का कार्य करवाया गया। शुद्ध लिखित व साफ चित्रों के आधार पर मैडम कुलबीर कौर ने जजमेंट दी। मुकाबले में गुरप्यार सिंह व अमृतपाल कौर ने पहला व रोहित राय, हरकिरत सिंह व बलजिंदर कौर की ओर से तीसरा स्थान प्राप्त किया। मुकाबलों के अंतिम पड़ाव पर विजेता रहे छात्रों को कॉलेज की प्रबंधकी कमेटी व प्रिंसिपल डॉ.एके कांसल की ओर से सर्टीफिकेट देकर सम्मानित किया गया।

नेशनल कांफ्रेंस आरएसीएस -11 का आयोजन 21 से
बठिंडा। राज्‍य स्तरीय आग्रणीय शैक्षणिक संस्थानों में शुमार बाबा फरीद ग्रुप ऑफ इंस्टीच्यूशन्स की ओर से वर्ष 2011 नौजवानों के सर्वांगी विकास को समर्पित किया गया है, जिसके तहत नौजवान छात्रों को तकनीकी तौर पर माहिर बनाने के लिए सेमिनार, वर्कशॉपों व कान्फ्रेंसों का आयोजन किया जा रहा है। इस कड़ी के तहत इस साल की पहली नेशनल कांफ्रेंस बाबा फरीद कॉलेज के कम्प्यूटर विभाग की ओर से आयोजित की जा रही है। कम्प्यूटर साइंस में नवीन तकनीकों व खोजों के बारे में 21-22 जनवरी को हो रही इस दो दिवसीय नेशनल कांफ्रेंस में इनफरमेशन टेनालोजी क्षेत्र की विश्र्व विख्यात शख्सियत योगेश कोछड़ डायरेक्‍टर सटरेटजिक इंगेजमेंट, माइक्रोसॉफट कार्पोरेशन इंडिया पहुंच रहे हैं। कांफ्रेंस के उद्घाटनी समारोह की अध्यक्षता डिप्टी कमिश्नर डॉक्‍टर एस करुणा राजू करेंगे। इसके अलावा इस कांफ्रेंस में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, दिल्ली, चंडीगढ़ से करीब 100 डेलीगेट्स पहुंच रहे हैं। इस कांफ्रेंस के मुख्य संरक्षक बाबा फरीद ग्रुप ऑफ इंस्टीच्यूशन्स के मैनेजिंग डायरेक्‍टर गुरमीत सिंह धालीवाल व संरक्षक एसोसिएशन डायरेक्‍टर प्रदीप कौड़ा होंगे। यह जानकारी कांफ्रेंस के कोआर्डिनेटर व बाबा फरीद कॉलेज के वाइस प्रिंसिपल मनीष बांसल ने दी।   

गणतंत्र दिवस पर लंगर लगाएगी सभा
बठिंडा। भारतीय सनातन धर्म महावीर दल बठिंडा शाखा की मीटिंग दल के कार्यालय ई 8 आईटीआई इंडस्ट्रीयल एरिया बठिंडा में अध्यक्ष कृष्ण कुमार गर्ग की अध्यक्षता में हुई, जिसमें समस्त कार्यकारिणी सदस्यों ने हिस्सा लिया। इस मीटिंग में सर्वसहमति से 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर खेल परिसर के समीप स्थित पीरखाना के मुख्य गेट पर, पिछले सालों की तरह इस बार भी तीसरा चाय व बिस्कुट का लंगर लगाने के लिए प्रस्ताव पारित किया गया। इसके अतिरित सभा के अध्यक्ष श्री गर्ग ने नशाखोरी को लेकर चिंता जाहिर करते हुए शहर की धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं से अपील की कि वह कंधे से कंधा मिलाकर नशाखोरी के खिलाफ लामबंद हों, ताकि युवा पीढ़ी को नशे की दल दल में धंसने से बचाया जा सके। इसके अलावा सभा संरक्षक जीवन गोयल व सचिव सजन शर्मा ने पंजाब सरकार व जिला प्रशासन से अपील की है कि शहर में बिक रहे नशों पर सख्ती से रोक लगाई जाए। इस मौके पर संरक्षक डॉक्‍टर साधु राम गोयल, शभ्भू राम, उपाध्यक्ष विजय कुमार, कोषध्यक्ष मास्टर ओम प्रकाश सिंगला, लंगर इंचार्ज राज पाल नम्बरदार, सह सचिव राहुल बांसल व शैरी बांसल, कार्यकारिणी सदस्य गगन गर्ग, राजीव बांसल, पुरुशोतम लाल, विनय गर्ग, सुनील कुमार लाली, शाम लाल मोनू, राजेश कुमार, दीप गोयल, प्रेम गर्ग, सुरेंद्र बांसल, सुंदर लाल जिंदल, विद्या सागर जोशी, खरैती लाल, सुनील शर्मा व असीम जिंदल हाजिर हुए।

बिग बाजार का सबसे सस्ते पांच दिन ऑफर 22 से शुरू
बठिंडा। बिग बाजार देश के सभी 146 बिग बाजार स्टोर्स पर 22 से 26 जनवरी तक एक बार फिर से सबसे सस्ते पांच दिन की पेशकश करने जा रहा है। वस्तुओं की कीमतों में रोजाना हो रही वृद्धि के बावजूद सबसे सस्ते पांच दिन में विभिन्‍न उत्पाद श्रेणियों में भारी छूट प्रदान की जाएगी, जो सभी ग्राहकों के लिए शॉपिंग का सबसे बेहतर अवसर होगा, और इस तरह भारतीय उपभोक्‍ताओं को अधिकतम बचत करने का मौका मिलेगा। 2006 से एकदिवसीय अभियान के रूप में आरंभ सबसे सस्ते अभियान साल दल साल बड़ा होता जा रहा है। इस अवसर पर बिग बाजार के स्टोर मैनेजर अशोक मेहता ने कहा कि हमारे संरक्षक उपभोक्‍ताओं से पिछले पांच वर्षों में हमें जो जबरदस्त उत्साहवर्धक प्रतिक्रिया प्राप्त होती रही है, उसे ध्यान में रखते हुए इस वर्ष हमने अपने इस विशेष आयोजन को पांच दिनों तक के लिए बढ़ा दिया है। बिग बाजार में हमारा विश्‍वास है कि शॉपिंग महोत्सव के ये पांच दिन, बढ़ती कीमतों के इस दौर में चीजों को खरीदने में उनकी मदद करके निश्चित रूप से सभी ग्राहकों को लाभ पहुंचाएंगे।

No comments:

Post a Comment