Tuesday, February 22, 2011

22 feb 2010 Daily newspaper truthwaytimes

विवाह का झांसा देकर किया गैंग रेप, मामला दर्ज
बठिंडा। रामपुरा पुलिस ने विवाह का झांसा देकर लडक़ी के साथ सामूहिक तौर पर बलात्कार करने के आरोप में दो युवकों को नामजद किया है। पीडि़ता केञ् बयानों को आधार बनाकर दर्ज किए इस आपराधिक मामले में आरोपी की तलाश निरंतर जारी है। एनटीटी की छात्रा मनप्रीत कौर वासी मेहराज ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई कि आरोपी गगनदीप सिंह वासी मेहराज ने उसको बरगलाकर उसके साथ मोहाली फेज 6 स्थित गुरुद्वारा साहिब में शादी रचाई एवं फिर नशाई हालात में कोर्ट में मेरे बयान दर्ज करवाए। इसके बाद गगनदीप सिंह व उसके एक अन्य साथी राजा सिंह ने मेरे साथ सामूहिक तौर पर बलात्कार किया। सूत्रों केञ् अनुसार लडक़ी बलात्कार के बाद शादी के लिए राजी हुई एवं अपने गांव मेहराज लौटी। इसके बाद लडक़ी ने मौका पाकर अपने अभिभावकों को सारा घटनाक्रम बताया, जिसके बाद अभिभावकों ने पंचायत के साथ मिलकर पुलिस शिकायत दर्ज करवाई। फिलहाल, आरोपी पुलिस हिरासत से बाहर हैं। पुलिस के मुताबिक लडक़ी का मेडिकल हो चुका हैं एवं कोर्ट में युवती के बयान दर्ज होने बाकी हैं।

बेटे के जन्मदिवस पर लगाया रक्‍तदान शिविर
धन के बिना भी हो सकता है उत्‍तम दान : रोमाणा

कुञ्लवंत हैप्पी, बठिंडा। यूनाइटेड वेलड्डेञ्यर सोसायटी के समर्पित रक्‍तदाता सुखजिंदर सिंह रोमाना की ओर से अपने परिवार व सोसायटी के सहयोग से गांव जोधपुर रोमाणा में अपने बच्चे करण प्रताप रोमाना के जन्मदिवस पर रक्‍तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन करणप्रताप रोमाणा की प्रदादी जसवीर कौर ने रक्‍तदानियों को बैज लगाकर किया। सुखजिंदर सिंह के गृह पर आयोजित रक्‍तदान शिविर में 11 लोगों ने स्वेच्छा से रक्‍तदान किया एवं रक्‍त एकत्र करने के लिए डॉक्‍टर इंद्रजीत सिंह सरां की अगुवाई में सिविल अस्पताल ब्‍लड बैंक बठिंडा की टीम पहुंची। इस मौके पर करणप्रताप के दादा कुलवंत सिंह, दादी सिमरजीत कौर, नाना अवतार सिंह व नानी गुरजीत कौर ने रक्‍तदानियों को आशीर्वाद दिया। समस्त परिवार के उपस्थिति में सुखजिंदर सिंह की बुआ सुखजीत कौर ने शरीर दान पत्र सोसायटी के अध्यक्ष विजय भट्ट को सुपुर्द किया एवं इस मौके पर सोसायटी सदस्यों की ओर से उनको सम्‍मान पत्र भेंट किया गया। इस मौके पर संबोधित करते हुए रक्‍तदानी हरबंस रोमाना ने कहा,''जरूरी नहीं कि दान के लिए धन का होना जरूरी है, अगर मानव चाहे तो रक्‍तदान, शरीरदान व नेत्रदान कर भी उत्‍तमदान कर सकता है।'' ज्ञात रहे कि करण प्रताप रोमाना के माता पिता सुखजिंदर सिंह व मनदीप कौर ने अपने विवाह के मौके पर भी रक्‍तदान शिविर का आयोजन किया था। इस मौके पर गांव के पूर्व सरपंच रणजीत सिंह रोमाणा, गुरचरण सिंह बग्गड़, संस्था महिला कार्यकर्ता कुलवंत कौर आदि उपस्थित थे, जिन्होंने रक्‍तदानियों को रक्‍तदान संबंधी अनिवार्य जानकारी उपलब्‍ध करवाई।

मांगों को लेकर कर्मचारियों ने दिया गेट पर धरना
कुलवंत हैप्पी, बठिंडा। ठेके पर कार्यरत कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर दलित सेना व लोक जनशक्‍ति पार्टी के बैनर तले आज स्थानीय डबवाली रोड़ स्थित ज्ञानी जैल सिंह कॉलेज इंजीनियरिंग व टेक्‍नोलॉजी के समक्ष रोष धरना दिया। इस मौके पर लोक जनशक्‍ति पार्टी के नेता जगदीप सिंह गहरी ने संबोधित करते हुए कहा कि कॉलेज प्रबंधन को चाहिए कि मुलाजिमों की जायज मांगों को स्वीकार करें एवं मुलाजिमों के साथ हो रहे शोषण पर अंकुश लगाए, नहीं तो मुलाजिमों को मजबूरन संघर्ष तेज करना पड़ेगा एवं इससे होने वाले आर्थिक नुकसान के लिए प्रबंधन जिम्‍मेदार होगा। धरने में शामिल मुलाजिम विंग के कार्यकर्ताओं ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि वह पिछले लम्‍बे समय से कॉलेज में कार्यरत हैं, लेकिन कभी को कंटरेक्‍ट बेस पर कर दिया जाता है, तो कभी डेली वेज पर, इसके अलावा उनसे कार्य लेने वाली फर्म भी उनका इपीएफ फंड उनको नहीं देती, जिसके कारण उनको आर्थिक हानि होती है। धरने की अगुवाई कर रहे दलित सेना के उप प्रमुख रणजीत सिंह जोधपुरिया ने कहा कि बिना कारण निकाले गए कर्मचारियों को भर्ती किया जाए एवं ईपीएफ में पारदर्शिता लाई जाए। इसके अलावा पिछले लम्‍बे समय से कार्यरत कर्मचारियों को पक्के किया जाए ताकि उनके सिर पर लटकती छंटनी की तलवार हट सके एवं उनके हक उनको मिल सकें।

स्वामी रामदेव से अभद्र व्यवहार पर भडक़े समर्थक
संसद में निनोंग इरिंग को नहीं घुसने दिया जाएगा

बठिंडा। भारत स्वाभिमान की स्थानीय शाखा की ओर से अरुणाचल प्रदेश के पासीघाट में योग ऋषि स्वामी रामदेव जी के साथ वहां के स्थानीय लोक सभा सांसद कांग्रेस आई के निनोंग इरिंग द्वारा बदसलूकी करने के घटनाक्रम की पुरजोर निंदा की है। इस घटनाक्रञ्म के दौरान उक्‍त सांसद ने स्वामी रामदेव को ब्‍लडी इंडियन व कुञा कहते हुए भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ भारत स्वाभिमान के भ्रष्टाचार मिटाने व कालाधन वापिस लाने हेतु चलाए आंदोलन के गम्‍भीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी। स्थानीय शाखा के पदाधिकारी रविंद्र हैप्पी ने कहा कि उक्त घटनाक्रम से देश के 115 करोड़ लोगों की भावनाओं को गहरा आघात पहुंचा है एवं समस्त राष्ट्रवादी जन साधारण में गहरा आक्रोश फैल गया। श्री हैप्पी ने जारी एक प्रेस बयान में जानकारी दी है कि इस संदर्भ में दिल्ली प्रदेश में भारत स्वाभिमान व पंतजलि योग समिति व अन्य दिल्ली की प्रमुख सामाजिक, आध्यात्मिक एवं धार्मिक संस्थाओं ने आज उक्‍त सांसद के निवास पर, दिल्ली व पासीघाट पर बुद्धि बुद्धि यज्ञ का आयोजन किया एवं उन्होंने घोषणा भी की कि ऐसी अशोभनीय, असंसदीय व असभ्‍य भाषा का प्रयोग करने वाले व्यक्‍ति को संसद में घुसने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है और इस सांसद को संसद में नहीं घुसने दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment