Friday, February 25, 2011

25 feb 2010 Daily newspaper truthwaytimes

जेसीबी की चपेट में आने से थर्मल कर्मी की मौत
टरूथ-वे न्यूज, बठिंडा। स्थानीय कन्हैया चौंक पर आज सुबह जेबीसी की चपेट में आने से एक व्यक्‍ति की मौत होने का समाचार प्राप्त हुआ है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार समाज सेवी संस्था नौजवान वेलफेयर सोसायटी ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया। संस्था के कार्यकर्ताओं ने जानकारी देते हुए बताया कि सुबह करीब आठ बजे थर्मल कर्मचारी अमीचंद वासी थर्मल कलोनी अपने घर से ड्यूटी के लिए पैदल थर्मल प्लांट को जा रहा था कि भाई कन्हैया चौंक के समीप एक जेसीबी की चपेट में आने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के तुरंत बाद जेसीबी मशीन को छोड़कर चालक घटनास्थल से भाग गया एवं आस पास खड़े लोगों ने संस्था को सूचित किया गया। सूचना मिलने पर संस्था सदस्य एम्बुलेंस लेकर मौके पर पहुंचे व थाना थर्मल पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को पोस्टमार्टम हेतु संस्था के सहयोग से सिविल अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने मामले की कारवाई शुरू कर दी है।

फैक्‍ट्री से दो कोबरा काबू
बठिंडा। नौजवान वेलफेयर सोसायटी के स्नेक कैचर टीम द्वारा दो जहरीले कोबरा सांपों का काबू किया गया। जानकारी देते हुए टीम के सदस्य सुशील कुमार ने बताया कि मलोट रोड़ पर गांव बल्लुआणा की एक फैक्‍ट्री में दो जहरीले कोबरा सांप दिखाई देने से वहां हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर संस्था नौजवान वेलफेयर सोसायटी की स्नेक कैचर टीम के सदस्य एम्बुलेंस लेकर मौके पर पहुंचे व दोनों जहरीले कोबरा सांपों का काबू कर लोगों को राहत पहुंचाई। संस्था द्वारा बाद में सांपों को आबादी रहित क्षेत्र में छोड़ दिया गया।

गुरू रविदास प्रकाशोत्सव पर समारोह आयोजित
टरूथ-वे न्यूज, बठिंडा। समूह साध संगत एवं बामसेफ (साहिब श्री कांशी राम जी) की ओर से गुरू रविदास जी के 634 गुरपुर्व के उपलक्ष्य में स्थानीय लघु सचिवालय के समीप एक धार्मिक समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर बामसेफ सदस्यों व समूह साध संगत ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया एवं कीर्तन सुनकर निहाल हुए। इस दौरान आयोजकों की ओर से गुरू की चाय का अटूट लंगर लगाया गया। इस मौके पर संबोधित करते हुए प्रवताओं ने लोगों को श्री गुरू रविदास जी के दिखाए हुए मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किए। इस मौके पर बिल्लू सिंह, दरबारा सिंह, जोगिंद्र सिंह, मोहन लाल, मैडम प्रीत बाला, शाम लाल, महिंद्र सिंह रोमाना आदि उपस्थित थे, जिन्होंने अपनी जिम्मेदारी श्रद्धापूर्वक निभाई एवं संकल्प लिया कि वह गुरू जी के द्वारा दिखाए हुए मार्ग पर चलते हुए समाज सुधार के कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे।

सहारा ने करवाए गरीबों के सिटी स्केन
टरूथ-वे न्यूज, बठिंडा। मानवता की सेवा को पूर्ण रूप से समर्पित सहारा जनसेवा की ओर से नौ सड़क हादसों में घायल गरीब लोगों के निःशुल्क सिटी स्केन करवाए गए। सहारा जनसेवा के प्रवक्‍ता गौतम गोयल ने जानकारी देते हुए कहा कि संस्था की ओर से अलग अलग सड़क हादसों में घायल हुए नौ गरीब लोगों का सिटी स्केन अपने खर्च पर किया। उन्होंने कहा कि संस्था की ओर से इस तरह के कार्य हमेशा ही किए जाते रहे हैं। इस मौके पर संस्था ने एलाना किया कि वह गरीब व असमर्थ लोगों के लिए निःशुल्क सिटी स्केन सुविधा शुरू कर रही है, ताकि कोई गरीब व जरूरतमंद व्यक्‍ति सिटी स्केन से वंचित न रह सके। इसके अलावा संस्था की ओर से रमेश दास वासी राजस्थान, अनिल रजक वासी बिहार, राजू वासी बठिंडा का निःशुल्क इलाज करवाया गया। ज्ञात रहे कि यह लोग अपने स्तर पर इलाज करवाने में पूरी तरह असमर्थ थे, इनकी आर्थिक स्थिति को देखते हुए संस्था ने इनके इलाज की जिम्मेदारी उठाई। सहारा को भेंट की दान राशि :  समाज सेवा के जज्‍बे को देखते हुए सहारा जनसेवा को आर्थिक तौर पर सशक्त करने हेतु शहर के कुछ दानी सज्जनों की ओर से दान के रूप में आर्थिक सहायता प्रदान की गई। जानकारी के अनुसार हरमिंदर कौर ने 5000 रुपए, एएसआई कर्मचंद ने 2000 व बनारसी गोयल ने अपनी पत्नि की पुण्यतिथि पर 1100 रुपए संस्था के कार्यकर्ता शाम लाल को भेंट किए।

जन मसीहा हैं डिप्टी कमिश्नर : महेश्वरी
टरूथ-वे न्यूज, बठिंडा। प्रशासन सुधार अभियान के तहत डिप्टी कमिश्नर एसके राजू आए दिन सरकारी व्यवस्था में कोई न कोई सुधार कर रहे हैं। डिप्टी कमिश्नर की इस तरह की दिनचर्या के कारण आज उनकी छवि आम जनता का मसीहा सी बनती जा रही है। यह बात नौजवान वेलफेयर सोसायटी के चेयरमैन सोनू महेश्वरी ने जारी एक प्रेस विज्ञाप्ति में कही। श्री राजू के कार्यों की सराहना करते हुए सोनू महेश्‍वरी ने कहा कि सिविल अस्पताल में रैड क्रास की एम्बुलेंस को गरीब लोगों की सहायता के लिए लगाने का, जो कई सालों से रेडक्रास परिसर में खड़ी धूल फांक रही थी, एक सराहनीय कदम है। इतना ही नहीं, डिप्टी कमिश्नर एसके राजू ने रेडक्रास संस्था के वालंटियरों को अस्पताल के एमरजेंसी वार्ड में आने वाले जख्मियों व पीड़ितों की मदद हेतु 24 घंटे तैनात कर संस्था को उसके सही मकसद पर लाकर खड़ा कर दिया है। संस्था द्वारा श्री राजू की सराहना करते हुए कहा गया कि सच में डिप्टी कमिश्नर आम लोगों व दुखी गरीबों के मसीहा है, जिनके आम से आम जन को राहत मिली है।

पैलेस के बाहर से कार चोरी, मामला दर्ज
टरूथ-वे न्यूज, बठिंडा। स्थानीय बरनाला रोड़ स्थित एक पैलेस के बाहर से कार चोरी होने का मामला सामने आया है। उजागर सिंह वासी आदर्श नगर ने थर्मल थाना को शिकायत दर्ज करवाई कि गत 18 फरवरी को वह अपनी मारूति कार पर सवार होकर स्थानीय बरनाला रोड़ स्थित कोहिनूर पैलेस में आयोजित एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए गए। जब वह समारोह संपन्न होने के बाद पैलेस से बाहर निकले तो देखा कि जहां उन्होंने कार खड़ी की थी, वहां से कार गायब थी। उन्होंने अपने स्तर पर जब जांच पड़ताल की तो पता चला कि राज कुमार वासी सिधाना ने उसकी कार चुराई है। पुलिस ने शिकायतकर्ता के बयानों पर आरोपी राजकुमार के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए आगे की कारवाई शुरू कर दी है।

जान से मारने की कोशिश, सात नामजद
टरूथ-वे न्यूज, बठिंडा। तलवंडी पुलिस ने जान से मारने की कोशिश में किए फायरों व लूट मार करने के आरोप में सात व्यति को नामजद किया है। तलवंडी पुलिस को अवतार सिंह वासी मैनूआना ने शिकायत दर्ज करवाई कि आरोपी सतपाल सिंह व पाली सिंह वासी सिंगो ने पांच अज्ञात व्यतियों के साथ मिलकर उसको मारने की कोशिश की। रिपोर्ट के मुताबिक अवतार सिंह जब अपनी कपड़े की दुकान बंद कर अपनी गाड़ी में बैठ रहा था तो उत लोग एक गाड़ी में आए एवं उसके साथ धका मुक्की करने लगे। इस दौरान उन्होंने उससे 2500 रुपए छीनते हुए उसको मारने की कोशिश से उस पर फायर किए। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कारवाई शुरू कर दी है।

शहर में कई जगहों पर पड़े बिजली विभाग के छापे
बठिंडा। बिजली चोरी को रोकने के लिए बिजली विभाग की ओर से मीटर घरों के बाहर लगाने की कवायद के बाद आज बठिंडा शहर के कुछ व्यापारिक स्थलों पर छापामारी की गई। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बिजली खपत में गोलमाल होने की शिकायत मिलने पर चंडीगढ़ से आई इनफोर्समेंट की टीम ने शहर के अलग अलग क्षेत्रों में दर्जनों जगहों पर छापामारी की। शहर में बिजली चोरी रोकने के लिए चंडीगढ़ से 25 के करीब टीमें आई। बिजली सूत्रों का कहना है कि इस छापामारी से बिजली विभाग को अच्छी वसूली होने की उम्मीद जताई जा रही है। छापामारी करने आए अधिकारी अभी जांच चल रही है कहकर कुछ भी कहने से इंकार कर रहे हैं।

स्कोलरशिप टेस्ट में 903 छात्राओं ने भाग लिया
बठिंडा। विक्रम कोटा एकेडमी में वर्ष् 2011 के प्रवेश के लिए एडमिशन कम स्कोलरशिप टैस्ट आयोजित किया गया। इसके लिए बठिंडा स्थित विक्रम कोटा एकेडमी के साथ-साथ विभिन्‍न स्थानों जैसे बाजाखाना, फिरोजपुर, मानसा एवं बरगाडी में भी सफलतापूर्वक आयोजन हुआ। संस्थान के निर्देशक विक्रम शर्मा ने बताया कि छात्र एवं छात्राओं का टैस्ट के प्रति पूर्ण उत्साह देखने को मिला। टैस्ट के लिए दसवीं, गयारहवी एवे बाहरवीं के छात्र-छात्राओं ने उत्साहपूर्वक टैस्ट में भाग लिया। विक्रम शर्मा ने बताया कि दसवीं के बच्चों के लिए यह टैस्ट बोर्ड की प्री-परीक्षा की तरह लिया गया। विद्यार्थियों का एआईईईई एवं एआईपीएमटी परीक्षा का अभ्यास करवा कर उनका आत्मविश्‍वास बढाया। इस टैस्ट में सभी विद्यार्थियों को उनके साकारात्मक और नाकारत्मक पहलुओं से अवगत करवाया गया जोकि लाभकारी साबित होगा विभिन्‍न इंजीनियरिंग एवं मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं के लिए। विक्रम जी ने बताया कि कुल 1342 विद्यार्थियों ने एकेडमी में टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया, किन्तु खराब मौसम की वजह से कुल 903 विद्यार्थी ही विभिन्ना स्थानों पर टेस्ट के लिए पहुंचे पाए। शीघ्र ही नौवीं कक्षा के छात्राओं के लिए मॉक टेस्ट आयोजित किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment