Thursday, December 16, 2010

16dec 2010 Daily Eveing NewsPaper Truthway

बदसलूकी के मामले ने तूल पकड़ा, डॉक्‍टरों ने की हड़ताल
असुरक्षित महसूस कर रहे हैं अस्पताल कर्मी
गाली गालौच से होता है हर रोज सामना : डॉक्‍टर
कुलवंत हैप्पी बठिंडा। कुञ्छ दिन पहले सिविल अस्पताल में डॉक्‍टरों के साथ हुई बदसलूकी का मामला अभी ठंडा नहीं हुआ था कि बुधवार की सुबह करीबन साढ़े तीन बजे के आस पास एक प्राइवेट एम्‍बूलेंस के चालक द्वारा एमरजेंसी वार्ड में मरीज देख रहे डॉक्‍टर के साथ बदसलूकी एवं गाली गालौच करने के मामले ने तूल पकड़ लिया। इस घटना के बाद सिविल अस्पताल के कर्मचारियों ने खुद को असुरक्षित बताते हुए हड़ताल शुरू कर दी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रात्रि एमरजेंसी में डॉक्‍टर शेखर मंगल ड्यूटी दे रहे थे, जो बुधवार सुबह करीबन साढ़े तीन बजे केञ् आस पास एक गम्‍भीर केस को हैंडल कर रहे थे, इतने में एक और संस्था की एम्‍बूलेंस सिविल अस्पताल में मरीज को लेकर आई। दोनों मरीजों के एक साथ आने से एमरजेंसी रूम में भीड़ हो गई, डॉक्‍टर ने भीड़ को एमरजेंसी से बाहर जाने के लिए कहा तो एक राजनीतिक पहुंच रखने वाले व्यक्ति ने डॉक्‍टर के साथ बदसलूकी भरा व्यवहार करना शुरू कर दिया। डॉक्‍टर ने मरीजों की गम्‍भीरता को देखते हुए पीसीआर को सूचित किया एवं खुद इलाज में जुट गए। पीसीआर मुलाजिमों ने मौके पर पहुंचकर उक्त व्यक्ति को समझाया बुझाया, लेकिन पीसीआर मुलाजिमों के जाते ही उक्‍त व्यक्‍ति ने डॉक्‍टर के साथ कथित तौर पर जातिसूचक शब्‍द कहने का आरोप लगाते हुए फिर झगड़ा शूरू कर दिया। इस घटना के बाद सुबह सिविल अस्पताल कर्मचारियों का एक दस्ता एसएमओ के पास गया एवं उक्‍त घटना के बारे में सूचना देते हुए उक्त व्यक्ति के खिलाफ पर्चा दर्ज करवाने की मांग रखी। रोष प्रदर्शन कर रहे सिविल अस्पताल के कर्मचारियों ने सिविल अस्पताल प्रशासन को चेताया कि अगर उनके साथ न्याय नहीं किया गया, तो हड़ताल निरंतर जारी रहेगी, क्‍योंकि ऐसे में माहौल में कार्य करना बेहद मुश्किल है। सिविल अस्पताल कर्मचारियों ने नारेबाजी करते हुए कहा कि प्राइवेट एम्‍बूलेंस को सिविल अस्पताल में आने से प्रतिबंधित किया जाए एवं यहां पर सुरक्षा के पुख्‍ते इंतजाम किए जाएं ताकि डॉक्‍टर निश्चिंत होकर मरीजों का इलाज कर सकें। मीडिया से बातचीत करते हुए डॉक्‍टर शेखर ने बताया कि उक्त व्यक्ति खुद को पार्षद टेक सिंह खालसा को भाई बता रहा था। उसने राजनीतिक पहुंच की धमकी देते हुए डॉक्‍टरों को सबक सिखाने तक की चेतावनी दी। इस मौके पर डॉक्‍टर शेखर मंगल, डॉक्‍टर निधि गुप्ता, डॉक्‍टर धीरा गुप्ता, डॉ. सतीश, डॉक्‍टर गुरमेल सिंह एवं पैरा मेडिकल स्टाफ के कर्मचारी उपस्थित थे।

लोजपा ने लगाया संकेतिक धरना
बठिंडा। लोक जनशक्‍ति पार्टी की ओर से स्थानीय अम्‍बेदकर पार्कों की अनदेखी के विरोध में नगर निगम के सामने संकेतिक धरना दिया गया। धरने की अध्यक्षता करते हुए लोक जनशक्ति पार्टी के पंजाब प्रधान किरणजीत गहरी ने बताया कि नगर निगम अधिकारियों को बाबा साहिब अम्‍बेदकर पार्क की देखभाल करने के लिए कई बार सूचित किया जा चुका है, लेकिन अधिकारियों के कानों तले जून नहीं सरकती। उन्होंने चेताया कि अगर नगर निगम ने आगामी सात दिनों के भीतर पार्कों की सफाई न करवाई एवं वहां बिजली की सुचारू व्यवस्था न की तो गंदगी नगर निगम अधिकारियों की रिहायश पर फेंकी जाएगी। इस मौके पर लोजपा कार्यकर्ताओं ने किरणजीत गहरी की अध्यक्षता में नगर निगम कमिश्नर रवि भगत को मांग पत्र सौंपा।   

सडक़ हादसे में 23 युवतियां व महिलाएं घायल
बठिंडा। निकटवर्ती गांव जींदा में एक बस ट्रैक्‍टर की भिंड़त में 23 युवतियां व महिलाओं के घायल होने की सूचना मिली है। इन घायल महिलाओं एवं युवतियों को निकटवर्ती सिविल अस्पताल गोनियाना में भर्ती करवाया गया। सूत्रों से एकत्र की जानकारी के अनुसार एक निजी बस युवतियों एवं महिलाओं को लेकर बठिंडा से जींदा की तरफ जा रही थी, जो सामने से आ रहे एक ट्रैक्‍टर के टकराने के बाद पलट गई, जिसके कारण बस में सवार 23 युवतियां व महिलाएं घायल हो गई।

जेल से बरामद होने वाले मोबाइलों का खुला रहस्य
जेल कर्मी ही करवाते थे कैदियों को मोबाइल मुहैया
बठिंडा। पिछले कुछ महीनों से निरंतर जेल प्रशासन की ओर से कैदियों से मोबाइल बरामद करने के मामले सामने आ रहे थे। जेल प्रशासन के लिए कैदियों तक मोबाइल पहुंचना एक पहेली बना हुआ था, लेकिन गत दिवस जेल प्रशासन कैदियों को मोबाइल पहुंचाने वाले जेल कर्मचारियों तक पहुंच ही गया। इस मामले में सिविल लाइन पुलिस ने दो जेल कर्मचारियों समेत आठ लोगों के खिलाफ धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया है। मिली जानकारी के अनुसार जेल प्रशासन को गुप्त सूचना मिली कि कैदी अश्‍वनी कुमार, मनजीत सिंह पुत्र बूटासिंह, मनजीत सिंह पुत्र हरपाल सिंह, जरनैल सिंह, नत्था सिंह, भुपेंद्र सिंह के पास मोबाइल हैं। जेल प्रशासन की ओर से जब उक्त व्यक्तियों की तलाशी ली गई तो उनके पास से मोबाइल बरामद हुए एवं पुछताछ करने के बाद रहस्य खुला कि उक्त व्यक्तियों को मोबाइल जेल कर्मचारी मनजीत सिंह व मलकीत सिंह करवाते थे, जो जेल मे वार्डर के तौर पर कार्यरत हैं। अब इनका तबादला कर दिया गया है।

स्कूल से चार गैस सिलेंडर चोरी
बठिंडा। निकटवर्ती गांव बदियाला स्थित एक सरकारी स्कूञ्ल से चार गैस सिलेंडर चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कारवाई शुरू कर दी है। रामपुरा पुलिस थाने में स्कूल के मुख्‍याध्यापक राधे श्याम ने शिकायत दर्ज करवाई कि गत दिवस कोई व्यक्ति स्कूल में पड़े चार इंडेन कंपनी के गैस सिलेंडर चुराकर ले गया, जिनकी कुल कीमत 3600 रुपए बनती है।

786 अंक का दीवाना रक्‍तदानी हरदीप सिंह सरां
बठिंडा। मुस्लिम सुमदाय का धार्मिक अंक 786 रक्‍तदान के क्षेत्र में अपना अहम योगदान करने वाले हरदीप सिंह सरां को भी इतना अच्छा लगा रहा है कि उसने इस अंक को अपनी ज्यादातर वस्तुओं से जोड़ दिया, लेकिन इस अंक के प्रति उनकी दिलचस्पी के पीछे कोई धार्मिक आस्था या फिर अंक ज्योतिष का कोई हाथ नहीं, बल्कि हरदीप को इस अंक से एकाएक ही लगाव हो गया। सामाजिक सुरक्षा, महिला व बाल  विकास विभाग में कार्यरत व रक्‍तदान के लिए स्टेट अवार्ड प्राप्त कर चुके हरदीप सिंह सरां ने बताया कि उनके पास तीन मोबाइल नम्‍बर हैं, जिनके पीछे 786 अंक आता हैं। इसके अतिरिक्‍त उनके पास एक गाड़ी है, जिसका अंतिम नम्‍बर भी 786 है। गांव नरूआना के रहने वाले हरदीप सिंह ने बताया कि 786 अंक से उनका लगाव धीरे धीरे इतना बढ़ गया कि उसको पता भी नहीं चला कि कब उसने एक से हजार तक के नोट एकत्र कर लिए, जिनके अंत में 786 आता है। इतना ही नहीं, हरदीप सिंह का बैंक खाता नम्‍बर के अंत में भी 786 जुड़ा हुआ है। हरदीप सिंह का कहना है कि अंक 786 उनकी जिन्दगी का एक हिस्सा बन चुका है, और जीवन में वह आगे भी 786 अंक अंकित वस्तुओं को एकत्र करने में जुटे रहेंगे।

एपसॉफट कम्‍प्यूटर का मकसद अच्छी शिक्षा उज्ज्वल भविष्य : अरोड़ा 
बठिंडा। गरीब बच्चों को शिक्षा देकर उनके अंधकारमयी जीवन को उज्ज्वल बनाने के मकसद से साल 1995 में एपसॉफट कम्‍प्यूटर एजुकेशन के नाम से एक कम्‍प्यूटर सेंटर की शुरूआत की, जो अपने मकसद में पूरी तरह कामयाब हुआ। यह शब्‍द एपसॉफट कम्‍प्यूटर एजुकेशन सेंटर के संस्थापक बीके अरोड़ा ने एक प्रेस वार्ता के दौरान कहे। श्री अरोड़ा ने कहा कि स्थानीय गुरूनानकपुरा में एपसॉफट से पहले कोई ऐसा कम्‍प्यूटर सेंटर नहीं था, जो वाजिब फीसों पर बच्चों को कम्‍प्यूटर व टाइपिंग सिखाता। इस जरूरत को महसूस करते हुए अपने समस्त परिवार के सहयोग से उक्‍त कम्‍प्यूटर सेंटर की शुरूआत की। गरीब बच्चों को वाजिब फीसों में एक अच्छी एजुकेशन देने का अभियान शुरू किया एवं धीरे धीरे एफसॉफट अपने मकसद में कामयाब हो गया। समय केञ् साथ साथ सेंटर में शिक्षा कोर्स अपडेट होते गए, जहां पहले पहल सेंटर में टाइपिंग व बेसिक कम्‍प्यूटर सिखाया जाता था, वहीं बाद में पेजमेकर, कोरल ड्रा, एकाउंस से संबंधित सॉफटवेयर, डीटीपी, फोटो शॉप आदि सिखाना शुरू कर दिया। छात्रों की व समय की मांग को देखते हुए सेंटर की ओर से यूनिवर्सिटी कोर्सों का संचालन किया गया, जिसके तहत बीएससी, पीजीडीसीए, एमएसी, एमसीए आदि कोर्स आरंभ किए। श्री अरोड़ा ने बताया कि एपसॉफट को जिस मकसद से शुरू किया था, आज भी उसकी मकसद के साथ आगे बढ़ रहा है। इस संस्थान से एजुकेशन प्राप्त कर चुके छात्र आज अच्छी अच्छी कंपनियों व सरकारी दफतरों में तैनात है। उन्होंने कहा कि संस्थान का हमेशा एक ही मोटो रहा है, शिक्षा पहले, पैसा बाद में।

भावाधस ने की महायज्ञ व धर्म सम्‍मेलन में शामिल होने की अपील
सुनीता सैनी, बठिंडा। भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज बठिंडा की बैठक रूप चंद रूपी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में जिला अध्यक्ष शहरी अजमेर सिंह, जिला अध्यक्ष देहाती जुगराज सिंह, शहरी अध्यक्ष रवि मलकट भावाधस के राष्ट्रीय संचालक रजिन्द्र गुड्डू ने कहा कि 19 दिसंबर को अमरीक सिंह रोड पर राम मन्दिर के लिए महायज्ञ व विशाल धर्म सम्‍मेलन, जो हो रहा है उसमें भावाधस के राष्ट्रीय सर्वोच्च निर्देशक एवं धर्म गुरु, धर्म सम्राट डा. देव सिंह अद्वैती जी पहुंच रहे हैं। उन्होंने भावाधस के सभी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्‍या में महायज्ञ सम्‍मेलन में शामिल हों। राष्ट्रीय मुख्‍य संचालक अश्‍वनी सहोता एवं राष्ट्रीय निर्देशक डा. राज कुमार भी इस प्रोग्राम में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि आज कुछ शक्तियां दलित समाज को हिन्दु समाज से अलग अलग करने की साजिश रच रही हैं। इससे दलित समाज कमजोर होगा। उन्होंने कहा कि राम मन्दिर केवल हिन्दुओं का नहीं बल्कि पूरे भारतवर्ष का है क्‍योंकि भगवान वाल्मीकि ने अपनी रामायण में लिखा कि श्री राम चन्द्र का जन्म अयोध्या में हुआ है। दीपक परोचा ने इस मौके पर कहा कि इस दिन मोटरसाईकिलों की रैली निकाली जाएगी। इसलिए उन्होंने समूह दलित समाज तथा वाल्मीकि समाज को इस मौके शामिल होने की प्रार्थना की।


कम्‍पयूटर ट्रेनिंग 1 जनवरी से
बठिंडा। (सुनीता सैनी) नेहरू युवा केंद्र बठिंडा द्वारा भारत सरकार के दिशा-निर्देशों अनुसार एनसीवीटी स्कीम अधीन 25 नौजवान लडक़े/लड़कियों को 1 जनवरी से 28 जनवरी तक कम्‍पयूटर ट्रेनिंग बाबा फरीद आईटीआई कोट शमीर में करवाई जा रही है। इसलिए कम से कम योग्यता आठवीं पास और आयु 14 से 35 वर्ष रखी गई है। एससीएमटी और विकलांग नौजवानों को पहल दी जाएगी। दाखिला लेने के लिए फार्म नेहरू युवा केंद्र बठिंडा से प्राप्त किए जा सकते हैं। अर्जियां भेजने की आखिरी तिथि 25 दिसंबर रखी गई है। जिला यूथ को आर्डीनेटर सुखदेव सिंह संधू द्वारा बताया गया कि नौजवानों को यह ट्रेनिंग बिलकुञ्ल मुफत दी जाएगी और नौजवानों को अपना कारोबार करने के लिए भारत सरकार का प्रयास बहुत ही प्रशंसनीय कदम साबित होगा।

अकाली-भाजपा द्वारा बस किराए में वृद्धि दुर्भाग्‍यपूर्ण-शर्मा
बठिंडा - (सुनीता सैनी) अकाली-भाजपा द्वारा बस किराए में की भारी वृद्धि की जिला महासचिव कांग्रेस कमेटी ने कड़े शब्‍दों में निंदा करते हुए कहा कि इस वृद्धि से पंजाब के लोगों को ऊपर करोड़ों रुपए का बोझ पड़ेगा जबकि रोजाना बढ़ रही मंहगाई ने लोगों का जीना पहले से ही मुश्किल कर रखा है। अकाली-भाजपा सरकार की जन विरोधी नीतियों से पंजाब का प्रत्येक वर्ग दुखी है। शर्मा ने कहा कि मुलाजिमों, किसानों, नौजवानों, व्यापारियों और किसान जत्थेबंदियों द्वारा अपने अधिकार की खातिर रोजाना जगह-जगह धरने दिए जाना सरकार की जन विरोधी नीतियों का ही नतीजा है। सरकार की लोक विरोधी नीतियों कारण ही पंजाब का खजाना खाली ही नहीं बल्कि 70000 करोड़ के कर्जे तले दबा हुआ है। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो राष्ट्रीय नेता देश में बढ़ रही महंगाई का विरोध कर रहे हैं दूसरी तरफ पंजाब में भाजपा के लीडर अकालियों से मिलकर बस किराया बढ़ाने का फैसला कर रहे हैं। उन्होंने राज्य सरकार से बस किराए में किए जाने वाली वृद्धि को वापिस लेने की मांग की। उन्होंने दोष लगाया कि मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल वृद्धि को वापिस लेने के हक में नहीं हैं क्‍योंकि इस से उनकी ट्रांसपोर्ट को घाटा पड़ता है। उन्होंने कहा कि सरकार को बस किराए बढ़ाने की बजाए पैट्रोलियम पदार्थों पर लगाए वैट/टैक्‍स को कम करना चाहिए क्‍योंकि दूसरे राज्यों की बजाए पंजाब में पैट्रौल व डीजल काफी महंगे हैं। उन्होंने कहा कि गरीब लोग शगुन स्कीम, बुढापा और अंगहीण पैन्शनों के लिए धक्के खा रहे हैं। परन्तु मौजूदा सरकार झूठे वादों के अलावा लोगों को और कुछ भी नही दे रही। उन्होंने कहा कि अकाली भाजपा सरकार अब तक की सबसे कमजोर सरकार साबित हुई है। जो राज्य में से अमन कायम रखने में, बेरोजगारी और भ्रष्टाचारी रोकने में नाकामयाब साबित हुई है। उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में अकाली दल सरकार को करारी हार का सामना करना पड़ेगा और कांग्रेस पार्टी सत्ता पर काबिज होगी। इस समय उनके साथ विपन बांसल, प्यारे लाल और गुरप्रीत आदि नेता हाजिर थे।

क्‍लबों को स्पोर्ट्स किट बांटी
बठिंडा - (सुनीता सैनी) नेहरू युवा केंद्र बठिंडा द्वारा भारत सरकार के दिशा-निर्देशों अनुसार इस वर्ष जिला बठिंडा के 98 यूथ क्‍लबों को स्पोर्ट्स किट दी जाएंगी। इसे कड़ी के तहत नेहरू युवा केंद्र बठिंडा में 15 दिसंबर को ब्‍लॉक बठिंडा के क्‍लबों को स्पोर्ट्स किट बांटी गई। यह किटें बांटने के लिए नेहरू युवा केंद्र डिप्टी डायरेक्‍टर सुखदेव विर्क पंजाब एंड चंढीगड़ विशेष तौर पर पहुंचे। इस मौके पर भूपिंद्र सिंह मान, बलदेव सिंह अकलिया, मनमोहन अतरी, दीदार सिंह धालीवाल, हरविंद्र सिंह महिमा सवाई, चमकौर सिंह मलूका, हरप्रीत सिंह मंडी कलां, भलविंद्र सिंह भिंडर अकलिया खुर्द, गुरजीवन सिंह लहरी और अन्य क्‍लब अध्यक्ष व सदस्य हाजिर थे। सुखदेव सिंह ने नौजवानों को नशे और सामाजिक बुराईयों से दूर रह कर देश के विकास में भाग लेने के लिए कहा और प्राप्त की किटों का सही प्रयोग करने केञ् लिए कहा गया। उन्होंने क्‍लब अध्यक्षों को नेहरू युवा केंञ्द्र के अन्य प्रोग्रामों के बारे जानकारी दी और सभी क्‍लबों को इन प्रोग्रामों में बढ़ चढ़कर भाग लेने के लिए कहा।

11वां आंखों का मुफत आपरेशन कैंप
बठिंडा, सुनीता सैनी; नयन ज्योति सेवा सोसायटी बठिंडा द्वारा क्क्वां आंखों का मुफत आपरेशन कैंप लगाया जा रहा है। 19 दिसंबर को सेवा भारतीय अस्पताल गली नं:2 अमरपुरा बस्ती बठिंडा में मरीजों का चैकअप किया जाएगा और आपरेशन वाले मरीजों के लैन्ज 20 दिसंबर से सिविल अस्पताल बठिंडा में डाले जाएंगे। यह कैंप सतपाल गर्ग जी की बरसी के मौके पर उनके सपुत्र पवन गर्ग, अमृत गर्ग और शिव कुञ्मार गर्ग केञ् सहयोग से लगाया जा रहा है। सोसायटी अध्यक्ष देवराज गर्ग ने बताया कि अब तक लगाए गए 10 कैंपों में 650 से ज्यादा आंखों के मुफत आपरेशन किए जा चुके हैं। सचिव मदन लाल गुप्ता ने जरुरतमंद लोगों को कैंप में पहुंच कर ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाने की अपील की।

स्वतंत्रता सेनानी संत राम नाभा को किया याद
डीसी ने किया लाइब्रेरी केञ् लिए जगह देने का वादा
बठिंडा। स्थानीय सिविल स्टेशन स्थित खास्ता हाल क्‍वाटर में चल रही लाला संत राम मैमोरियल लाईब्रेरी में आज स्वतंत्रता सेनानी संत राम नाभा की बरसी मनाई गई एवं उनको भावनात्मक श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर मुख्‍यातिथि के रूप में डिप्टी कमिश्नर गुरकिरत कृपाल सिंह व एडीसी उपजीत सिंह बराड़ उपस्थित हुए। इसके अलावा समारोह में को आपरेटिव बैंक चेयरमैन गुरनाम सिंह सेमा, मासिक पत्रिका के संपादक जगमोहन कौशल, आर्य स्कूल के प्रधान कुलवंत राय अग्रवाल, लाइब्रेरी सचिव यशपाल बांसल उपस्थित हुए। जिन्होंने संबोधित करते हुए लाला संत राम नाभा के जीवन पर प्रकाश डाला। इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर गुरकिरत कृञ्पाल सिंह को लाईब्रेरी सदस्यों की ओर से मांग पत्र सौंपा गया, जिसमें संत राम की याद में एक बड़ी लाइब्रेरी बनाने एवं लाइब्रेरी को किताबें देने आदि की मांग रखी गई। इस मौकेञ् पर डिप्टी कमिश्नर ने अपने संबोधन में कहा कि वह शहीदों का दिल से सम्‍मान करते हैं, क्‍योंकि उनकी कुर्बानियों की बदौलत आज हम आजाद भारत में राहत की सांस ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह संत राम मैमोरियल लाइब्रेरी के लिए जगह मुहैया करवाने के लिए बीडीए से बातचीत करेंगे, लेकिन लाईब्रेरी को संभालकर रखने की जिम्‍मेदारी लाइब्रेरी सदस्य उठाएं। इस मौके पर जगमोहन कौशल ने संबोधित करते हुए कहा कि देश में सरकारें अकेञ्ली कुञ्छ नहीं कर सकती, जन जागरण की बेहद जरूञ्रत है। जब तक जनता नहीं जागेगी, तब तक सरकारें अकेली देश का विकास नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि बच्चों को जन्म देना ही जनता का काम नहीं, उनको सही रास्तों पर चलने की सीख भी जनता को देनी होगी। गौरतलब है कि लाला जी का जन्म सेठ रुलियामल जी के घर सुनाम में 13 जनवरी 1883 को हुआ। कामागाटा लहर के नेता हीरा सिंह भठ्ठल जी द्वारा देश को आजाद करवाने के लिए जो संघर्ष कर रहे थे, उसमें लाला जी अपनी वकालत छोड़ कर शामिल हो गए थे। इसके बाद प्रजामंडल लहर में कार्य करते हुए मुलतान, लाहौर, पटियाला, दिल्ली, अटक जलंधर, फिरोजपुर, नाभा आदि जेलों में रहे और जालिम सरकार केञ् अत्याचार सहे। समारोह के अंत में यशपाल बांसल, ज्ञान जसवंत सिंह, बलवंत सिंह रोमाणा, सुखदेव बांसल, अर्जुनदास, हरीराम शर्मा, अरविंद तिवाड़ी, प्रोफेसर डीएस सिद्धू, विनोद भगरिया, देवराज, प्रवीन लता, वीना बांसल, राज कुमारी विरदी, रजनी विरदी आए हुए मेहमानों का धन्यवाद किया।

No comments:

Post a Comment